भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाले मिशन मंगलयान की कहानी पहली बार लोगों के सामने आ रही है। फिल्म मिशन मंगल 15 अगस्त को रिलीज़ होगी। इस मिशन की सफलता को पूरे देश में सेलिब्रेट किया गया था, लेकिन इसके पीछे की कहानी क्या थी उनके पीछे के कौन से लोग जुड़े थे और इसको अंजाम देने में किन-किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा इसी पर मिशन मंगल बनाई गई है, जिसका ट्रेलर लांच आज मुंबई में पूरी स्टारकास्ट की मौजूदगी में किया गया। आप भी देखें इस ट्रेलर की झलक..

फिल्म में कलाकारों की लंबी चौड़ी लिस्ट है। अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, शर्मन जोशी, नित्या मेनन और कीर्ति कुलहरी जैसे कलाकार इस फिल्म में नजर आएंगे। दरअसल, फिल्म के ट्रेलर के लॉन्च होने की जानकारी खुद अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट पर कुछ बेहतरीन अंदाज़ से दी। उन्होंने लिखा “हम सभी तैयार हैं मिशन मंगल ट्रेलर के लॉन्च के लिए 1:30 बजे। मैं दोहराना चाहूंगा कि हम सब तैयार हैं 1:30 बजे लांच हो जाएगा।” इस फिल्म में अक्षय कुमार वैज्ञानिक राकेश धवन का किरदार निभा रहे हैं और साथ ही बाकी कलाकारों की भी इस मिशन में क्या भूमिका निभा रहे हैं, यह भी अक्षयकुमार की इस पोस्ट से साफ हो जाएगा।

फिल्म की कहानी

दरअसल, यह कहानी भारत के पहले मार्स मिशन की कहानी है, जिसे मंगलयान नाम दिया गया था और इस सैटेलाइट को 5 नवंबर 2013 में आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से लांच किया गया था। इस यान को मार्स तक पहुंचने में 298 दिन लगे थे और इसे बनाने का कुल खर्चा 450 करोड़ रुपए का आया था। मिशन मंगल की कहानी इसी पर आधारित है। खास बात है कि यह बॉलीवुड की पहली स्पेस फिल्म होगी। खास बात है कि इस फिल्म की घोषणा 5 नवंबर 2018 को की गई थी, जिस दिन मार्स मिशन को लांच हुए पूरे 5 साल हो गए थे। इतना ही नहीं इन दिनों chandrayaan-2 के भी चर्चे इन दिनों हर तरफ है और बहुत ही जल्द इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी ISRO, स्पेस में chandrayaan-2 को लांच कर सुपर पावर बनने वाला है

मिशन मंगल 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। खास बात है कि इसी दिन जॉन अब्राहिम कि ‘बटला हाउस’ भी रिलीज होने वाली थी और साथ ही प्रभास की फिल्म ‘साहो’ भी। लेकिन फिल्म साहू की रिलीज को अब आगे बढ़ा दिया गया है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।