मशहूर पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख ने हाल ही में अपना नया एल्बम रिलीज़ किया है। मनकीरत ने एक ऐसा गाना रिलीज़ किया है जिस पर आपके पैर अपने आप थिरकने लगेंगे। मज़े की बात तो यह है कि इस सॉन्ग के रिलीज़ होने के बाद अब तक इसे 15 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं। क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि आखिर ये गाना कौन सा है? आइए जानते हैं मनकीरत के इस नए गाने के बारे में कुछ खास बातें।

जब मनकीरत ने किया ‘दारु बंद’

मनकीरत ने अपना नया गाना एक बेहद दिलचस्प टाइटल के साथ रिलीज़ किया है, जो है ‘दारू बंद’। जैसा कि सभी जानते हैं कि पंजाबियों का शराब से एक खास ताल्लुक होता है और ऐसे में इस टाइटल के साथ गाना सुनना, लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। इस गाने को लोगों ने बेहद सराहा है। खास तौर पर इस गाने में मनकीरत के ठाट-बाट वाले अंदाज़ को देखकर लोग बेहद खुश हैं।

इस गाने को खुद मनकीरत ने ही गाया है। मनकीरत के इस सॉन्ग को स्पीड रिकॉर्ड ने रिलीज़ किया है। इस गाने का संगीत दिया है जे स्टेटिक ने और  लिरिक्स लिखे हैं लल्ली मुंडी ने।

तो आप भी सुनिए मनकीरत का यह फेमस गाना, जो इन दिनों यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है!

कौन हैं मनकीरत औलख?

मनकीरत औलख पेशे से एक सिंगर, एक्टर और म्यूज़िक प्रोड्यूसर भी हैं। उनका जन्म हरियाणा राज्य के फतेहाबाद में हुआ। मनकीरत का पहला गाना साल 2013 में रिलीज़ किया गया था, जिसका नाम ‘दर्शन’ था। इस सॉन्ग को बेहद सफलता मिली, जिसके बाद मनकीरत ने कई पंजाबी गाने गाकर लोगों को भांगड़ा करने पर मजबूर कर दिया। उनके फेमस सॉन्ग में से ‘जट दा व्लड’, ‘कदर’ और दांग गाने शामिल है।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..