जोड़ीयां स्वर्ग में ही तय हो जाती है और हमेशा शादियों के बारे में आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा इट इज़ मेड इन हेवन। इन्हीं शादियों की तैयारी के लिए आजकल कई बड़ी कंपनियां काम करती है, जिन्हें वेडिंग प्लानर कहा जाता है। ऐसे ही वेडिंग प्लानर की कहानी ‘मेड इन हेवन’ अब अमेज़न प्राइम पर बहुत ही जल्द शुरू होगी। इनसाइड एज और मिर्जापुर जैसी सीरीज़ का निर्माण करने वाली फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी की कम्पनी एक्सेल एंटरटेनमेंट ने आज इस का फ़र्स्ट लुक लोगों के साथ शेयर किया।

अर्जुन माथुर, शोभिता धुलिपाला, जिम सरभ, शशांक अरोड़ा ,कल्की केकलां और शिवानी रघुवंशी स्टार्रर इस सीरीज़ को ज़ोया अख्तर के साथ नित्या मेहरा, प्रशांत नायक और अलंकृता श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है। यह पहली बार होगा जब ज़ोया अख्तर किसी वेब सीरीज़ का निर्देशन कर रही है। यह सीरीज़ 8 मार्च से शुरु हो जाएगी।

हिन्दी फिल्मों में बन चुकी है वेडिंग प्लानर पर फिल्में

movies-like-made-in-heaven-500x360
रणवीर सिंह ने अपनी डेब्यू फिल्म में निभाया था वेडिंग प्लानर का किरदार
Image Credit: Yash Raj Films

हालांकि वेडिंग प्लानर पर कई हिंदी फिल्में बनाई जा चुकी हैं। रणवीर सिंह की साल 2010 में रिलीज़ हुई डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात में उन्होनें और अनुष्का नें वेडिंग प्लानर की भूमिका निभाई थी, जो नई दिल्ली से थे। साल 2015 में रिलीज़ हुई शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म शानदार में शाहिद कपूर नेवेडिंग प्लानर की भूमिका निभाई थी और अब वेब सीरीज़ पर वेडिंग प्लानर आ रही हैं। अमेजॉन प्राइम कि इस ओरिजिनल सीरीज़ में तारा और करण की कहानी को दिखाया गया है, जो दोनों ही दिल्ली से है। इस सीरीज़ में अर्जुन माथुर, करण का किरदार निभा रहे हैं, लेकिन फिल्म में तारा का किरदार जानने के लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

8 मार्च से शुरु हो रही मेड इन हेवन की फर्स्ट सीरीज़ में 10 एपिसोड होंगे। जिस तरह से शादियां सभी को लुभाती रही हैं, उससे एक बात तो साफ है कि इस सीरीज़ में भी भारतीय परम्पराओं और शादी के तामझाम का तड़का दर्शकों को देखने को मिलेगा।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।