पार्श्व गायिका हर्षदीप कौर अपने मशहूर पंजाबी, हिंदी और सूफी गीतों के लिए जानी जाती है और लोग उन्हें प्यार से “सूफी की सुल्ताना” कहते हैं। कौर सिर्फ सोलह साल की थीं जब उनका पहला गाना रिलीज़ हुआ था।वे अब एक प्रमुख बॉलीवुड गायिका के रूप में दुनिया भर में प्रसिद्ध है और उन्होंने ए.आर.रेहमान, प्रीतम चक्रवर्ती और कई ऐसी प्रख्यात हस्तियों के साथ काम किया है।

उनके कुछ सबसे लोकप्रिय गाने आप ज़रुर सुनें:

द न्यू वेडिंग सॉन्ग – एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

अनिल कपूर, सोनम कपूर, राजकुमार राव और जूही चावला पर फिल्माया गया यह गाना इस साल का सबसे लोकप्रिय वेडिंग सॉन्ग बन चुका है। यह फिल्म एक लीक से हटकर रोमांटिक बॉलीवुड फिल्म है, जिसका यह गीत लंबे दर्शकों को बेहद पसंद आया। खास बात है कि यह गीत एक पुराने गीत का रीमेक है, लेकिन हर्षदीप ने इसे बेहद खास अंदाज़ में गाया है।

दिल को छू लेने वाला वेडिंग सॉन्ग – राज़ी – दिलबरो

आलिया भट पर फिल्माया गया यह खूबसूरत गीत एक बेटी और उसके पिता के बीच के महत्वपूर्ण रिश्ते की कहानी बयान करता है। यह गीत हर्षदीप के सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले गीतों में से एक है। यह गीत सुनकर आप बेशक भावुक हो जाएंगे ।

पार्टी गीत – रईस – ज़ालिमा

इस गाने में हमे पहली बार शाहरुख खान और माहिरा खान एक साथ अभिनय करते नज़र आ रहें हैं। इस गाने के रोमांटिक बोल और म्यूज़िक इसे दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनाता है। यह रोमांटिक गानों की लिस्ट में सबसे ज़्यादा सुना जाने वाला गाना है। इस गाने को मिर्ची म्यूज़िक अवार्ड और स्क्रीन अवार्ड जैसे पुरस्कार दिए गए हैं।

डांस सॉन्ग – बार बार देखो – नचने दे सारे

यह गीत मस्ती और उल्लास से भरपूर है। इस गाने में फिल्म का हर एक कलाकार एक साथ आकर डांस करता है। फिल्म में कैटरीना कैफ हैं, जो सिद्धार्थ मल्होत्रा, राम कपूर, रोहन जोशी और सयानी गुप्ता के साथ इस गीत पर मस्ती और चुलबुले ढ़ंग से डांस कर रही हैं। यह गीत काफी लोगों का पसंदीदा है और पार्टी माहौल तैयार करने के लिए एकदम परफेक्ट।

एक खूबसूरत रोमांटिक नंबर – प्रेम रतन धन पायो – जलते दीये

फिल्म में सोनम कपूर और सलमान खान पर फिल्माया गया यह गाना बेहद रोमांटिक और आकर्षक हैं। इस गाने से हर्षदीप फिर एक बार दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहीं। उन्हें अपनी अद्भुत आवाज़ के लिए सराहा भी गया।

पार्टी की शान – बरेली की बर्फी – ट्विस्ट कमरिया

इस गाने में कृति सनोन और आयुष्मान खुराना ने डांस किया है। फिल्म में इस मस्ती भरे गाने को ऐसे दर्शाया है कि हर कोई इस गीत को सुनते ही नाच उठता है। इस गीत को फैंस से काफी प्रशंसा मिली और यह अब सबसे अधिक सुने जाने वाले गीतों में से एक है।

ज़ाहिर है कि हर्षदीप कौर ने अपनी मधुर आवाज़ से हमेशा दर्शकों को प्रभावित किया है। वह हर बार अपने गानों से सभी का दिल जीत लेती है और नए फैंस बनाती हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं कि हर्षदीप अपनी आवाज़ से इंडस्ट्री में एक लम्बा सफर तय ज़रुर करने वाली है।