भारत रत्न लता मंगेशकर का परिवार इन दिनों करण जौहर की एक हरकत से बेहद भड़का हुआ है। मामला करण जौहर की लस्ट स्टोरी से जुड़ा हुआ है। असल में इस फिल्म में लता जी के गाए गाने ‘कभी खुशी कभी गम’ को बेकग्राउन्ड म्यूज़िक की तरह एक ऐसे सीन में इस्तेमाल किया गया है, जिसमें एक महिला को हस्तमैथुन करते दिखाया गया है।  जिस तरह के सीन के लिए इस गीत का इस्तेमाल किया गया है, उस बात से लता मंगेशकर का परिवार काफी खफा है।

यह है मामला

दरअसल चार शॉर्ट स्टोरीज़ को लेकर बनाई गई फिल्म ‘लस्ट स्टोरी’ नेटफ्लिक्स पर इन दिनों बेहद चर्चित है। इस फिल्म में चार निर्देशकों की चार कहानियों को शामिल किया गया है। करण जौहर निर्देशित कहानी में एक नवविवाहित महिला की सेक्शुअल नीड यानि सेक्स से जुड़ी ज़रूरत को दिखाया गया है। पति से संतुष्ट ना होने की वजह से ये महिला (कियारा आडवाणी) खुद अपने को संतुष्ट करना चाहती है। इसी सीन को दर्शाने के लिए करण ने ‘कभी खुशी कभी गम’ के टाइटल सॉन्ग का इस्तेमाल किया है।

इससे पहले भी हो चुका है बवाल

इससे पहले फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में भी स्वरा भास्कर के एक सीन में मास्टरबेशन करते हुए दिखाया गया था। जिसके बाद स्वरा को सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा था। इस फिल्म में स्वरा ने बेहद बोल्ड अंदाज़ निभाया था, लेकिन उन्हें असल ज़िन्दगी में लोगों की खरी-खोटी सुननी पड़ी थी। अब कियारा आडवाणी को भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ सकता है। गीत का जिस जगह और जिस तरीके से इस्तेमाल किया गया है, उसे देखने के बाद लता मंगेशकर का परिवार भड़का हुआ है। उन्होंने सवाल उठाया है कि करण जौहर ने इस आपत्तिजनक को शर्मसार कर देने वाले सीन के दौरान लता जी का गाया हुआ गाना क्यों लिया गया।

क्या है लता जी के परिवार का कहना

उनके परिवार के एक सदस्य ने इस बारे में अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अच्छी तरह याद है कि इस गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान करण बेहद खुश नज़र आ रहे थे। करण ने कहा था कि उनका सपना साकार हो गया। तो अब ऐसा क्या हो गया कि ऐसे सीन के लिए इस गाने का इस्तेमाल किया गया।

गाना इस फिल्म से हटाने की है मांग

फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ पारिवारिक मूल्य को लेकर बनी थी।

परिवार के लोग चाहते हैं के गाना तुरंत उस सीन में से हटा दिया जाए। अगर ऐसा ना किया गया, तो लता जी के नाम की जो प्रतिष्ठा वह मलिन हो जाएगी। बता दें कि साल 2001 में आई करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ पारिवारिक मूल्य को लेकर बनी थी। इस सुपरहिट फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, रितिक रोशन, काजोल और करीना कपूर ने काम किया।

इसी फिल्म के टाइटल सॉन्ग में लता जी ने अपनी आवाज़ दी थी, वह बेहद फेमस रहा है। हालांकि इस गाने का कॉमेडी शोज़ में भी खूब मज़ाक उड़ाया गया है। लेकिन अब ऐसे सीन के लिए इसका इस्तेमाल करने पर लता जी का परिवार खुश नहीं है।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..