बॉलीवुड के एलिजिबल बैचलर कार्तिक आर्यन इन दिनों कई लड़कियों के दिल की धड़कन बने हुए है। इंडस्ट्री से सारा अली खान हो फिर आम लड़कियां ही क्यों ना हो, दिन पर दिन कार्तिक की फीमेल फैन फोलोइंग बढ़ती ही जा रही हैं। इंडस्ट्री में पिछले आठ साल से काम कर रहे कार्तिक लेकिन अभी तक बैचलर है। हालांकि उन्हें किस तरह की लड़की चाहिए और कैसी लड़की को वह अपनी ज़िंदगी में शामिल करेंगे इस बात का खुलासा खुद कार्तिक ने किया है।

मुझे हर रिश्ते में लगता है कि मैं शादी कर लूंगा

कार्तिक ग्वालियर से है और साल 2011 में उनकी पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज़ हुई थी

Image Credit: DBPost

इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर लिव इन रिलेशनशिप पर लुका छुप्पी नाम की फिल्म लेकर आ रहे कार्तिक का मानना है कि वह उन लड़कों में है जो हर रिश्ते को काफी गम्भीरता से लेते है और उन्हें लगता है कि उनका हर रिश्ता शादी तक पहुंच ही जाएगा। हालांकि प्यार के लिए लिव इन से भी परहेज ना करने वाले कार्तिक आर्यन का कहना है कि अगर शादी से पहले उनकी गर्लफ्रेंड उनके साथ रहना चाहे तो उन्हें इस बात से कोई परहेज नहीं। कार्तिक बताते हैं, “अगर दो लोगों ने साथ में रहने का मन बना लिया है तो उसमें कुछ गलत नहीं। जो लड़की मुझसे प्यार करती हैं वो अगर शादी से पहले मेरे साथ रहना चाहती हैं तो मुझे इस बात में कोई आपत्ति नहीं होगी। लेकिन मेरे साथ ऐसा है कि मैं रिलेशनशिप में आता हूं तो मुझे हर रिश्ते में लगता है कि मैं इसके साथ सेटल हो जाऊंगा। हालांकि मेरी इतनी गर्ल फ्रेंड नहीं रही है, लेकिन मैं अगर किसी रिलेशनशिप में जाता हूं तो मैं उन लोगों में हूं जो सोचता है कि हम शादी कर लेंगे।”

लड़की ऐसी हो जो अपने काम को बेहद प्यार करे

सारा अली और अनन्या पांडे दोनों ही कार्तिक को डेट करने की इच्छा जता चुके हैं

Image Credit: Masala.com

कॉफी विद करण में सारा अली खान और अनन्या पांडे दोनों ने ही कार्तिक आर्यन को डेट करने की इच्छा ज़ाहिर कर इस बात को तो साबित कर ही दिया कि सिर्फ बाहर ही नहीं, बल्कि इंडस्ट्री में भी कई उभरती अभिनेत्रियां है जो कार्तिक की दीवानी है। हालांकि कार्तिक भले ही अभी तक सिंगल हो लेकिन वह चाहते है कि उनकी गर्लफ्रेंड ऐसी हो जो अपने काम से बहुत प्यार करती हो। इसके साथ साथ कार्तिक ऐसी लड़की चाहते है जो उन पर पूरी तरह विश्वास करे। कार्तिक की माने तो, “ मेरे लिए लड़की वो सही है जो अपने काम को बहुत प्यार करती हो। हम दोनों के लिए ज़रूरी है कि एक दूसरे पर विश्वास कर सके, जो किसी भी रिश्ते के लिए बहुत ज़रुरी है। मैं किसी लड़की की तभी इज़्ज़त कर पाऊंगा जब वो अपने काम को लेकर पेशनेट होगी क्योंकि मैं अपने काम को लेकर काफी पेशनेट हूं। मेरे घर पर मेरी बहन भी अपने काम को बेहद प्यार करती हैं। दरअसल, मेरे मम्मी पापा ने हम दोनों को ऐसे ही बड़ा किया है और सिखाया है कि जो भी कर रहे है उसे पूरे दिल के साथ करो।”

ज़ाहिर है कि कई लड़कियों को अपना दीवाना बना चुके कार्तिक असली ज़िंदगी में भले ही बैचलर हो, लेकिन अपने सपनों की रानी को लेकर उनके विचार एकदम स्पष्ट है। फिलहाल तो उनके नाम को मजाक और मस्ती में सारा के साथ बार बार जोड़ा जा रहा है,लेकिन देखना होगा कि आखिर रियल लाइफ में कार्तिक किसके साथ प्यार की लुका छुप्पी खेलते है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।