कंंगना रनौत ने एक बार फिर इंडस्ट्री में सभी को ललकारा है। इस बार कंगना ने धमकी दी है कि वो उसके खिलाफ गैंग बनाने वाले इंडस्ट्री के सभी लोगों को एक एक करके एक्सपोज़ कर देंगी। हाल ही में फिल्म झांसी की रानी के बॉक्स ऑफ़िस पर सफल होने के बाद फिल्म के निर्देशक कृष सहित कई लोगों ने उनके खिलाफ आवाज़ उठाई, इन सभी बातों से प्रभावित हुए बिना कंगना का कहना है कि वह किसी से नहीं डरती और उनके खिलाफ गुट बनाकर खुद इंडस्ट्री के लोगों ने मुसीबत मोल ले ली हैं।

क्या झांसी की रानी मेरी चाची है?

Kangana-in-manikarnika-500x360
कंगना ने फिल्म झांसी की रानी से निर्देशन में डेब्यू किया है

Image Credit: Manikarnika Movie

जहां आए दिन बॉलीवुड में सितारे एक दूसरे की फिल्मों को सोशल मीडिया पर प्रमोट करते रहते हैं, वहीं कंगना की इस फिल्म को लेकर किसी भी बड़े सितारे ने सोशल मीडिया पर कुछ भी नहीं लिखा। बॉक्स ऑफ़िस पर करोड़ो का आंकड़ा पार कर चुकी कंगना की यह फिल्म जहां आम लोगों को पसंद आ रही हैं, वहीं इंडस्ट्री में बड़े सितारों में से किसी ने भी इस फिल्म की तारीफ में कुछ नहींं लिखा। अपने प्रति इंडस्ट्री के इस रुखेपन से कंगना को कोई फर्क नहीं पड़ता। कंगना का दावा है कि तीन नेशनल अवार्ड पाने के बाद किसी भी कलाकार में यह दम नहीं कि उनकी फिल्मों को प्रमोट कर सके। कंगना के मुताबिक, “मेरे या मेरी फिल्म के बारे में बाकी सितारे लिखे यह मुझे क्या बेनिफिट देगा। मुझे तो पहले से ही तीन-चार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके। मैं 31 साल उम्र में फिल्ममेकर बन चुकी हूं। यह लोग मुझे क्या प्रमोट करेंगे। पहले खुद को तो प्रमोट कर ले वही बहुत बड़ी बात है। लेकिन झांसी की रानी कौन है क्या वह मेरी चाची है? वह आपकी भी उतनी ही है, जितनी मेरी है।”

इंडस्ट्री में लोग मेरे दादा की उम्र के होकर भी मुझे तंग कर रहे हैं।

Manikarnika-Kangana-Controversy-500x360
कंगना ने इंडस्ट्री में भाई भतीजावाद होने की बात का दावा किया था

Image Credit: Mid-Day

कुछ समय पहले कंगना रनौत ने नेपोटिज़्म यानी इंडस्ट्री में चलते भाई भतीजावाद के खिलाफ आवाज़ उठाई थी। जिसके बाद उनकी कही गई इस बात पर काफी विवाद भी हुआ था। कंगना का दावा है कि उनकी बेबाकी की वजह से इंडस्ट्री में उनके खिलाफ गैंग बन गई है और वह एक-एक करके सभी की पोल खोलने वाली हैं। इंडस्ट्री को एक बार फिर से ललकारते हुए कंगना ने कहा कि इंडस्ट्री में कुछ लोग तो उसके दादा की उम्र के होने के बावजूद उसके पीछे पड़ गए है। कंगना के मुताबिक, “यह लोग डरते हैं क्योंकि मैंने नेपोटिज़्म पर आवाज़ उठाई और इसीलिए इन सब की हवाइयां उड़ गई है। सब मेरे खिलाफ गैंग बना कर बैठे हुए हैं क्योंकि नेपोटिज़्म के बारे में मैंने बोल दिया। शर्म नहीं आती इन लोगों को। कोई तो मेरे दादा की उम्र के हैं फिर भी मेरे पीछे इतनी बुरी तरह से पड़े हुए हैं। इनको शर्म नहीं आती है क्या।”

मेरे खिलाफ गैंग बनाकर मुसीबत को न्यौता दिया

अपनी बात हमेशा बेबाकी से कहती कंगना के मुताबिक उनको इंडस्ट्री की कोई ज़रुरत नहीं। वह अपने बलबूते पर अपना नाम खुद कमा सकती हैं। इतना ही नहीं कंगना ने उसके खिलाफ गैंग बना देने वालों को चुनौती दी है कि वो एक एक कर सभी का पर्दाफ़ाश कर देंगी। कंगना के मुताबिक,“इनको(इंडस्ट्री) को शर्म नहीं आती है। मुझे तो इन लोगों के साथ काम ही नहीं करना है। मैं इन लोगों के मुंह पर कहती हूं। बॉलीवुड में जो षड्यंत्र रचा जा रहा है उससे एक बात तो पक्की है कि मैं उन लोगों के बारे में पहले यहां-वहां थोड़ा बहुत बोलती रहती थी, चाहे वह सेक्सिज़्म हो या नेपोटिज़्म हो, लेकिन अब तो मैं इन सब के पीछे पड़ जाऊंगी और मैं इनकी वाट लगा दूंगी। मैं एक एक को एक्सपोज करने वाली हूं यह बात तो पक्की है। इन लोगों ने मेरे खिलाफ गैंग बनाकर खुद ही अपनी मुसीबत का न्यौता दिया है।”

मैनें झांसी के लिए 20 करोड़ रुपए छोड़ दिए

Kangana-in-manikarnika-controversy-500x360
फिल्म पर एक साल काम के दौरान कंगना ने कोई और फिल्म नहीं की

Image Credit: Manikarnika Movie

फिल्म झांसी के रिलीज़ के बाद फिल्म के सह निर्देशक कृष ने कुछ मीडिया इंटरव्यू में इस बात का दावा किया था कि फिल्म के निर्देशन में कंगना का कोई हाथ नहीं है। हालांकि इन सब विवादों पर कंगना का मानना है कि कृष और फिल्म के जुड़े बाकी लोग केवल नाम कमाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। कंगना के मुताबिक,” कृष का नाम इस फिल्म की वजह से हो रहा है। कौन जानता था उन्हें पहले। इस फिल्म ने उनको बहुत कुछ दिया है पर उनको इस बात की कोई कदर नहीं है। उनका तो श्रीराम भी कुछ नहीं कर सकता तो जो लोग नहीं सुधरने वाले हैं वो कभी भी सुधरेंगे नहीं।”

इतना ही नहीं फिल्म में एक्टिंग के साथ निर्देशन करने वाली कंगना का कहना है कि फिल्म के लिए उन्होनें 20 करोड़ रुपए की दो फिल्मों की ऑफर ठुकराई और निर्देशन के लिए भी कोई पैसा नहीं लिया। कंगना के मुताबिक, “मैंने इस फिल्म के निर्देशन के लिए एक भी पैसा नहीं लिया और मैंने अपनी जिंदगी का पूरा एक साल लगा दिया और दो फिल्में भी छोड़ी। मेरी उन दो फिल्मों का कांट्रैक्ट 20 करोड़ से ज़्यादा का था।”

गौरतलब है कि स्कूल के बच्चों के लिए रखी गई स्क्रीनींग में शिरकत करने आई कंगना ने यह सारी बातें मीडिया से कही। हर बार बेबाकी से अपनी बात रखती कंगना की इन बातों से साफ है कि वो सिर्फ रील लाइफ की ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ की भी झांसी की रानी है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।