‘तेरी नज़दीकियों की ख़ुशी बेहिसाब थी, हिस्से में फासले भी तेरे बेमिसाल आए’, क्या ये लिरिक्स सुनने के बाद कोई भी अपने दिल की धड़कन रोक सकता है? इरशाद कामिल की कलम से निकले ये बोल हर उस शख्स के दिल को चोट पहुंचा सकते हैं, जो दिल टूटने का दर्द जानता हो। शाहिद कपूर और कियारा आडवानी स्टारर फिल्म कबीर सिंह इन दिनों लोगों की जुबां पर है। चाहे वो कबीर और प्रीती के किरदारों का प्यार में पागलपन हो, एक-दूसरे को हमेशा अपनी ओर खींचता इंटेंस रोमॅन्स हो या कबीर सिंह का रिबेल नेचर हो, लोगों को ये फिल्म बेहद प्रॉमिसिंग लग रही है। हालांकि यह फिल्म इस शुक्रवार को रिलीज़ होने जा रही है, लेकिन बॉलीवुड लवर्स को इसके म्युज़िक एल्बम ने बांध रखा है। इस फिल्म का एक-एक गाना लोगों के दिल को कचोटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। अगर अब तक आपने कबीर सिंह के म्युज़िक एल्बम से एक भी गाना नहीं सुना है, तो हम आपको इसके खूबसूरत संगीत से रूबरू करवाएंगे।

बेखयाली- इरशाद कामिल हुए सचेत-परंपरा की तिकड़ी का कमाल

‘बेखयाली’ इस फिल्म का पहला ऐसा गाना है, जो सबसे पहले रिलीज़ किया गया था। लम्बे समय के बाद इरशाद कामिल ने अपने खूबसूरत लफ़्ज़ों से बॉलीवुड को नवाज़ा है। सचेत-परंपरा की जोड़ी ने वैसे तो कई फिल्मों में अपना संगीत दिया है, लेकिन कबीर सिंह से बॉलीवुड में उनका असली आगाज़ हुआ है। इसका प्रमाण है कि यह इस साल का सबसे ज़्यादा पसंद किया जानेवाला गाना बनता जा रहा है। इस गाने के दो वर्ज़न रिलीज़ किये जा चुके हैं, जिसमें पहला इसी गाने को कम्पोज़ करनेवाले सचेत टंडन की आवाज़ में है, वहीं दूसरा हमारे चहीते अरिजीत सिंह की आवाज़ में है। इस गाने में इलेक्ट्रिक गिटार की मदद से गुस्सा और दर्द दोनों का ऐसा तालमेल दिखाया गया है, जिसे समझने के लिए आपको वीडियो देखने की ज़रुरत नहीं पड़ती। ये एक परफेक्ट रोमॅन्टिक रॉक सॉन्ग माना जा रहा है।

तुझे कितना चाहने लगे हम- मिथुन की परफेक्ट रोमॅन्टिक नंबर

जब बात हो मिथुन की, तो उनके रोमॅन्टिक गानों का कोई मुकाबला नहीं है। बॉलीवुड की सभी ख़ास फिल्मों में उनका चार्टबस्टर रोमॅन्टिक गाना होता ही है। कबीर सिंह में भी मिथुन का ये गीत आपके दिल चुराने के लिए काफी है। मिथुन की यूनिक कम्पोज़िशन और अरिजीत की खूबसूरत आवाज़ जब एक जगह हो, तो इसके बारे में कोई शक रखना बेवकूफी होगी। ‘तेरे बिन अब न लेंगे एक भी दम, तुझे कितना चाहने लगे हम’, इस गाने में इस बेमिसाल लिरिक्स का श्रेय भी मिथुन को ही जाता है।

कैसे हुआ- विशाल मिश्रा की बेमिसाल पेशकश

जैसा कि आप सभी जानते हैं, कबीर सिंह साऊथ इंडियन फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है। इसलिए फिल्म के इस गाने में अर्जुन रेड्डी की झलक है। इस गाने का हुक अर्जुन रेड्डी के बैकग्रॉउंड म्युज़िक से लिया गया है, जिसे सुनने के बाद आप इस गाने के साथ बंध जाएंगे। यह गाना इस फिल्म का एक ख़ास भाग है, क्योंकि इससे कबीर के किरदार के दिल की बात जोड़ी गई है। इस गाने के बोलों को अपनी कलम से तराशा है मनोज मुन्तशिर ने, जो बॉलीवुड में अपने लिरिक्स का जादू पहले भी दिखा चुके हैं। कबीर सिंह के प्यार में पड़ने की पूरी कहानी इसी गाने से समझी जा सकती है।

मेरे सोनेया- इरशाद और सचेत-परंपरा का इंडियन स्टाइल स्वैग

कोई भी बॉलीवुड मूवी ढोलक और शहनाई के साथ बने इंडियन स्टाइल रोमॅन्टिक सॉन्ग के बिना अधूरा माना जाता है। इस फिल्म के साथ भी मेकर्स ऐसी कोई भूल नहीं करना चाहते थे। ज़ाहिर है कि इसका ज़िम्मा उन्होंने सचेत टंडन और परंपरा ठाकुर को दिया। जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। इस गाने के साथ इरशाद कामिल ने अपनी पंजाबी लिरिक्स का खूबसूरत नमूना पेश किया है। ये गाना भी फिल्म का एक हैप्पी मूड सॉन्ग है, जिसे कभी भी इंजॉय किया जा सकता है। इस गाने में कियारा और शाहिद के प्यारी केमिस्ट्री के खूबसूरत पलों को दिखाया गया है।

तेरा बन जाऊंगा- अखिल सचदेव की खूबसूरत कम्पोज़िशन

कबीर हुए प्रीती के प्यार को लोगों को सामने लानेवाला एक और खूबसूरत गीत है ये, जिसे अखिल सचदेव ने एक खूबसूरत कम्पोज़िशन से नवाज़ा है। इस गाने में अखिल का साथ दिया है तुलसी कुमार ने। टी सीरीज़ के बैनर तले अक्सर तुलसी के गीत रिलीज़ किये जाते हैं और उनके फैंस उनकी आवाज़ को बेहद पसंद भी करते हैं। ज़ाहिर है अखिल के साथ तुलसी की आवाज़ का ये कॉकटेल लोगों को पसंद आ रहा है। साथ ही इस गाने के बोल कुमार ने लिखे हैं।

इन गानों के अलावा दो और गानों को इस एल्बम में जगह दी गई है, जिसमें श्रेया घोषाल की आवाज़ में ‘ये आइना’ और अरमान मालिक की आवाज़ में ‘पहला प्यार’ जैसे गाने हैं। इन गानों की कम्पोज़िशन हट कर तो नहीं है, लेकिन यकीनन इन्हे फिल्म की कहानी की ज़रुरत के हिसाब से सजाया गया होगा।

ये था कबीर सिंह फिल्म का पूरा एल्बम, जिसे ज़रूर सुनें। संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित कबीर सिंह 21 जून को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में शाहिद के साथ कियारा आडवानी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..