बॉलीवुड का यह अनरिटन रुल है कि बॉक्स ऑफिस पर कभी भी, दो एक्टर की दो बड़ी फिल्में आपस में नहीं टकराती। कभी ऐसा हो भी जाता है,तो कोई एक फिल्म अपनी रिलीज़ को आगे पीछे कर लेता है। कुछ यही हुआ अगले महीने 15 अगस्त के दिन आने वाली फिल्मों के साथ। इस दिन यूं तो ‘गोल्ड’, ‘सत्यमेव जयते’ और ‘यमला पगला दीवाना फिर से’, ये तीन फिल्में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन देओल परिवार ने अपनी फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ को आगे कर दिया है। हालांकि अक्षय और जॉन अब भी आमने-सामने है। जब जॉन से इस टकराव के बारे में पूछा गया तो जॉन ने कहा, “अक्षय मेरा अच्छा दोस्त है। हमारे यहां इतनी स्क्रीन्स है कि दोनों ही फिल्में चल सकती हैं। मेरी भी फिल्म देखें और उनकी भी देखें।”

लगता है कि अक्षय को शायद यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने फिल्म ‘गोल्ड’ के म्यूज़िक रिलीज के दिन हंसी हंसी में ही सही, लेकिन जॉन की दोस्ती का जवाब दे सभी तो चौंका दिया। अक्षय ने कहा, “ हां वो मेरे दोस्त है, यह सही है, वो मेरे दोस्त है। हमारी इंडस्ट्री में दरअसल हम सब दोस्त हैं। मैंने भी ये सीखा है कि हम दोस्त है और कोई भी किसी भी डेट पर साथ में आ सकता है, तो अगली बार में भी आ जाऊंगा, क्योंकि हम सब दोस्त है।” जाहिर है अक्षय ने प्यार से ही सही, लेकिन इस बात का इशारा कर दिया कि जॉन दोस्त है, इसलिए उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।

अब दीवाली, ईद और क्रिसमस पर एक साथ बॉक्स ऑफिस पर आएंगे दोस्ती निभाने

akshay-kumar
पिछले दो साल से 15 अगस्त के आस पास अक्षय अपनी फिल्में रिलीज़ कर रहे हैं

दरअसल पिछले दो सालों से अक्षय कुमार 15 अगस्त के आस पास अपनी फिल्में रिलीज़ कर रहे है। साल 2017 में ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के अलावा साल 2016 में उनकी फिल्म ‘रुस्तम’ भी अगस्त के महीने में ही आई थी। इस साल ‘गोल्ड’ का भी अगस्त में रिलीज़ होने का ऐलान वह बहुत पहले कर चुके थे, लेकिन अब जॉन की ‘सत्यमेव जयते’ भी इसी दिन रिलीज़ हो रही है।

दरअसल ईद ,दीवाली और क्रिसमस पर हर बार, साल की बड़ी फिल्में रिलीज़ करने का चलन बढ़ रहा है। ऐसे मे अक्षय भी स्वतंत्रता दिन पर, किसी सामाजिक मुद्दे या देशभक्ति से जुड़ी फिल्में रिलीज़ करते है, लेकिन जॉन की दोस्ती की बात लगता है कि उन्हें इतनी बुरी लगी कि वह भले ही खुल कर कुछ ना कह रहे हो, लेकिन उनकी बातों से ज़ाहिर है कि उन्हें जॉन से यह उम्मीद नहीं थी। अक्षय आगे कहते हैं, “पूरी इंडस्ट्री दोस्त हैं, अब कोई भी दिन हो, ईद , दीवाली या क्रिसमस सब आएंगे, मिल मिल कर आएंगे, क्योंकि हम सब दोस्त हैं।”

परमाणु की रिलीज़ के दौरान भी दोनों के बीच हुई थी बयानबाज़ी

खास बात है कि मई महीने में दोनों के बीच झगड़े होने की खबरें थी। मुद्दा था जॉन की क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट के साथ लड़ाई। चर्चा थी कि अक्षय ने क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट की प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ कानूनी लड़ाई में जॉन की मदद नहीं की, जिससे जॉव नाराज़ है। हालांकि इस मुद्दे पर दोनों ने हीं ट्विटर पर इस बात को साफ कर दिया था कि उन दोनों के बीच कोई झगड़ा नहीं है। जहां जॉन ने लिखा था ‘मैंने सुना है कि भाई अक्षय कुमार और मैं झगड़ रहे हैं और वह मुझे पीटेगा……. निराश करने के लिए माफी चाहता हूं, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। धमाके इस वक्त स्क्रीन पर फिल्म ‘परमाणु’ में हो रहे हैं।”

वहीं अक्षय ने भी उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था, “एकदम सही, तुम पर फर्क है मेरे भाई जॉन। सुना है कि तुमने परमाणु में बेहतरीन काम किया है, मैं बहुत ही जल्द फिल्म देखूंगा। बहुत सारी झप्पियां”

हालांकि ये दोनों ही एक्टर ‘गरम मसाला’, ‘देसी बॉयज़’, ‘हाउसफुल2’ और ‘दोस्ताना 2’ जैसी फिल्मों में साथ साथ काम कर चुके है। दोनों ने हाल ही में ट्विटर पर अपनी दोस्ती की बातें भी खूब की, लेकिन अब 13 अगस्त के दिन होने वाली टक्कर पर आखिर अब दोनों क्या नया कहेंगे , ये देखना होगा।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।