तापसी और दिलजीत की आने वाली फिल्म ‘सूरमा’ का नया गीत “इश्क दी बाज़िया” रिलीज़ हो चुका है। इसे खुद दिलजीत ने ही गाया है। फिल्म सूरमा हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की ज़िंदगी की कहानी पर आधारित है। फिल्म के ट्रेलर में हम संदीप सिहं का किरदार निभा रहे दिलजीत को हॉकी खेलते हुए तो देख ही चुके है, लेकिन इस गीत में फिल्म के मुख्य किरदार दिलजीत और तापसी को इश्क की बाज़ी खेलते हुए दिखाया गया है। यह गीत फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाता हुआ दिख रहा है।

इस गीत को लिखा है गुलज़ार ने और संगीत दिया है शंकर-एहसान-लॉय की तिकड़ी ने। हालांकि गुलज़ार ने इस फिल्म के और भी गीत लिखे हैं। वह इस फिल्म ने निर्देशक शाद अली के साथ पहले भी काम कर चुके हैं। फिल्म के इस गीत के बारे में गुलज़ार कहते हैं, “शाद के साथ लगातार काम करके खुश हूं। इस फिल्म के गीत लिखने के लिए दो लोग जिम्मेदार थे। एक तो तीन मूर्ति यानी शंकर-एहसान-लॉय और दूसरा शाद अली। शाद मुझे पूरी स्क्रिप्ट के साथ-साथ किरदारों के डायलॉग भी बता देते हैं और उसके बाद गाना बनाने के लिए बोला जाता है। इस गीत के साथ साथ फिल्म के मैंने जो भी गीत लिखे हैं उन सब की प्रेरणा स्पोर्ट्स रहा है।”

पहली बार दिलजीत, गुलज़ार का लिखा गीत गा रहें हैं

वही ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी स्पोर्ट्स फिल्म का संगीत पहले भी दे चुके संगीतकार शंकर-एहसान-लॉय ने इस फिल्म के अनुसार, “हम जब भी किसी फिल्म के साथ काम करते हैं, तो क्लीन स्लेट के साथ आते हैं। हमारे पास किसी भी गानों का कोई बैंक नहीं है। हम स्क्रिप्ट की डिमांड के अनुसार गाने बनाते हैं इसीलिए वह एकदम फ्रेश लगते है और लोगों को पसंद आते हैं।”

वहीं शंकर का कहना है, “किसी भी फिल्म में अच्छा काम करना मुश्किल होता है। 22 साल हो गए हैं हमें इंडस्ट्री में म्यूज़िक कंपोज करते हुए। कुछ फिल्में ऐसी है जो हमारे कैरियर में मील का पत्थर साबित होंगी, इस फिल्म का संगीत भी ऐसा है, जो कुछ सालों बाद हम सभी को गर्व के साथ बताएंगे कि हां हमने सूरमा का संगीत दिया है।”

इस गीत की खास बात है इस गीत में पंजाबी शब्दों का तड़का। पंजाब के ही सेटअप में शूट की गई इस फिल्म के इस गीत के बोलों में आपको पंजाबी तड़का सुनने को मिलेगा, वहीं इस गीत का संगीत काफी मधुर, स्लो और रोमांटिक है। गीत के बीच में आता कोरस उसको और खूबसूरत बना देता है “कभी मैं नूर नूर कहता हूं, मैं इश्क में चूर चूर रहता हूं” जैसे खूबसूरत शब्दों से सजा ये गीत लोगों को पसंद आ रहा है।

फिल्म सूरमा 13 जुलाई को रिलीज़ होगी, फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।