फिल्मकार माजिद मजीदी के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले ईशान खट्टर के अभिनय की तारीफ हर कोई कर रहा है। अपने अभिनय की झलक उस फिल्म में पहले ही दिखा चुके ईशान बहुत ही जल्द, करण जौहर के बैनर तले रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘धड़क’ का हिस्सा बन कर आ रहे हैं। यह मराठी फिल्म सैराट की रीमेक है, जो 20 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है। महज 22 साल की उम्र में अपनी करियर की दो अहम फिल्में कर चुके ईशान मानते है कि उनकी फिल्में उनकी ज़िंदगी का अहम हिस्सा है।

निर्देशक शशांक से है उम्मीदें

shashank-khaitan-with-ishhan-khatter
शशांक ने इससे पहले ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनियां’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ जैसी हिट फिल्में दी हैं

साल 2016 में आई मराठी फिल्म ‘सैराट’ की रीमेक फिल्म ‘धड़क’ में जान्हवी के साथ आ रहे ईशान का मानना है कि यह फिल्म भले ही सैराट से इन्सपायर हो, लेकिन यह फिल्म उस फिल्म से बेहद अलग है। उनका मानना है कि फिल्म की कहानी भले ही एक हो, लेकिन किरदार और परिस्थितियां बिल्कुल अलग है। हिन्दी फिल्म की मराठी फिल्म से होने वाली तुलना के बारे में ईशान का कहना है, “इस फिल्म की कहानी सैराट फिल्म की कहानी पर आधारित ज़रूर है, लेकिन यह उसकी ऑफिशयल अडेप्टेशन है। यह रीमेक नहीं है। हमने किसी भी तरह से उस फिल्म की नकल उतारने की कोशिश नहीं की है। सैराट के किरदार महाराष्ट्र में पले-बढ़े हैं, हमारी फिल्म के किरदार मधुकर और पार्थिवी उदयपुर के राजस्थान में पले-बढ़े हैं। दोनों की परवरिश में, उनकी जिंदगी में और नज़रिए में बहुत फर्क है।”

मुझे सिनेमा से मिली है तालीम

ishaan-khatter-in-beyond-the-clouds
माजिद मजीदी अकादमी पुरस्कार विजेता है

हिन्दी सिनेमा के साथ साथ वर्ल्ड सिनेमा का शौक रखते ईशान कई तरह की फिल्में देखते है। माजिद मजीदी की फिल्म ‘बियोन्ड का क्लाउड्स’ से डेब्यू करने वाले ईशान का मानना है कि उनके लिए कहानी सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है। उस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म आर्ट फिल्म है या कमर्शियल। माजिद मजीदी जैसे फिल्मकार के साथ अपना फिल्मी सफर शुरु करने वाले ईशान खुद को काफी लकी मानते हैं। उनके अनुसार, “ मैं सही समय पर सही जगह था, इसलिए मुझे माजिद सर के साथ काम करने का मौका मिला, मैं ऑडिशन दे पाया, वरना मेरी कोई औकात नहीं है कि मैं उनके साथ फिल्म कर पाता। मुझे वह फिल्म मेरे नसीब की वजह से मिली हैं। “

जान्हवी काफी प्रोफेशनल है

ishaan-khatter-with-jhanvi-kapoor
जान्हवी की यह पहली फिल्म हैं

ईशान के साथ इस फिल्म में श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर बतौर अभिनेत्री मुख्य भुमिका निभा रही हैं। जान्हवी की यह पहली फिल्म है। उस फिल्म की शूटींग के दौरान ही फरवरी में जान्हवी ने अपनी मां श्रीदेवी को खो दिया। जाहिर है कि यह जहां जान्हवी के लिए बहुत बड़ा हादसा था, वहीं उनके साथ उस फिल्म में काम कर रहे उनके कोस्टार के लिए भी ये आसान नहीं था। इस बारे में ईशान का कहना हैं, “ इस बारे में मैं ज़्यादा कुछ नहीं कह सकता, लेकिन इतना ज़रूर कहूंगा कि जान्हवी कमाल की प्रोफेशनल, ईमानदारी से काम करने वाली और बहुत ही सहनशील लड़की है।”

अपनी मां नीलिमा अज़ीम और भाई शाहिद कपूर को अपनी इन्सपीरेशन मानने वाले ईशान ने फिलहाल औरकोई फिल्म साइन नहीं की है, लेकिन वह अच्छी कहानियों वाली किसी भी फिल्म के लिए तैयार है। उनकी फिल्म ‘धड़क’ 20 जुलाई को रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।