करण जौहर नेपोटिज़्म को लेकर हमेशा लोगों के निशाने पर रहते है। जहां पिछले साल धर्मा कैंप में जान्हवी कपूर और सारा अली खान जैसे स्टार किड्स की एन्ट्री हुई, वहीं इस साल ‘स्टूडेट ऑफ द ईयर 2’ से अनन्या पांडे की भी एन्ट्री होने जा रहे हैं। खास बात है कि इस फिल्म से ही लांच होने वाली तारा सूतारिया, भले ही फिल्मी परिवार और बैकग्राउन्ड से ना हो, लेकिन इस फिल्म से उनको भी धर्मा में ब्रेक मिल रहा है। धर्मा की हीरोइन बनने वाली तारा जहां इसका क्रेडिट अपनी मेहनत को देती है, वहीं उनका मानना है कि उनको किसी भी हीरोइन और खास तौर पर स्टार किड से खतरा महसूस नहीं होता क्योंकि सभी की इंडस्ट्री में अपनी जगह है।

इंडस्ट्री में आने के लिए सिर्फ फिल्मी परिवार से होना काफी नहीं

करण जौहर ने तारा को 2 साल पहले ही फाइनल कर लिया था
करण जौहर ने तारा को 2 साल पहले ही फाइनल कर लिया था

5 साल की उम्र से ही डांसिंग और सिंगिंग की ट्रेनिंग लेने वाली तारा खुद को धर्मा में फिल्म पा कर लकी मानती है। फिल्म के लिए 2 साल पहले की ऑडिशन देने वाली तारा के मुताबिक इंडस्ट्री में किसी को भी फिल्म सिर्फ इसलिए नहीं मिलती क्योंकि वह फिल्मी परिवार से है। फिल्म पाने के लिए मेहनत करनी होती है, जो श्रीदेवी की बेटी जान्हवी और सैफ की बेटी सारा ने भी की है। सारा बताती हैं, “लोग जब नेपोटिज़्म की बात करते हैं तो मुझे सिर्फ इतना कहना है कि जान्हवी, सारा और अनन्या स्टार किड्स ज़रुर है, लेकिन अगर वो डिज़र्व नहीं करते तो यहां तक नहीं पहुंचते। उन्होनें खुद को अपनी फिल्म केदारनाथ और धड़क से साबित किया है। यह बिल्कुल सही नहीं है जब लोग उनको इन सब चीज़ों की वजह से पुलडाउन करते हैं। दर्शकों को उनकी फिल्में पसंद आई है तो इस बात से यह साबित हो ही जाता है कि वह एक्टर बनने लायक है, आज दर्शक बहुत समझदार हो चुके हैं।”

हर किसी की अपनी खुद की किस्मत है

तारा ने दो और फिल्में साइन कर ली हैं
तारा ने दो और फिल्में साइन कर ली हैं

फिल्म में चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे और जैकी श्राफ के बेटे टाइगर के साथ आ रही तारा सूतारिया यूं तो पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में हैं, लेकिन यह पहली बार होगा, जब वह अभिनय में अपना हाथ आज़माएंगी। अपनी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 की रिलीज़ से पहले ही तारा ने दो और फिल्में साइन कर ली हैं। अपने करियर में हर तरह की और जॉनर की फिल्म करने की इच्छा रखती तारा का मानना है कि इंडस्ट्री में इतना काम है कि हर नई हीरोइन को काम करने का मौका मिलेगा और हर किसी को अपनी किस्मत और लक के हिसाब से काम मिलेगा। तारा के मुताबिक, “मुझे लगता है कि सबकी (सारा, जान्हवी और अनन्या) अलग डेस्टिनी है, सबकी अलग जगह है। हम सब अलग-अलग तरीके से अभिनय करते है, इसलिए सबका एक ही स्पेस नहीं है। सबकी खुद की अपनी जगह है, मुझे नहीं लगता कि कोई भी किसी का रोल काटेगा क्योंकि मेरा स्पेस, सारा, जान्हवी और अनन्या से अलग है और हम सभी अपनी जगह बना लेंगे। अभी भी हमारी इस इंडस्ट्री में अलग ही जगह है। मुझे उम्मीद है कि मुझे भी आगे जाकर बहुत सारा काम मिलेगा। हो सकता है आगे चलकर हम सबको एक साथ काम करने का मौका मिले।”

5 साल तक डिज्नी चैनल की ब्रांड एम्बेसडर रही तारा ने 15 साल की उम्र से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरु कर दिया था। दुनिया भर में कई लाइव परफोर्मेंस दे चुकी तारा की पहली फिल्म 10 मई को बाक्स ऑफिस पर रिलीज़ होगी, वहीं इस फिल्म के बाद वह मिलाप ज़वेरी की सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख के साथ फिल्म मर जावां और मिलन लूथरिया के साथ दक्षिण की सुपरहिट फिल्म RX100 की हिन्दी रीमेक भी कर रही हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।