इन दिनों एक के बाद एक कई अभिनेत्रियां शादी के बंधन में बंधती जा रही है। इतना ही नहीं बहुत ही जल्द आलिया और रणबीर के भी शादी के बंधन में बंधने की खबरें है। हालांकि परिणीति का मानना है कि फिलहाल उन्हें अपनी ज़िंदगी में शादी दूर-दूर तक नहीं नज़र आती। इतना ही नहीं परिणीति के मुताबिक उनके लिए किसी अच्छे इंसान के साथ समय बिताना ज्यादा महत्वपूर्ण है, बजाय के किसी के साथ किसी के भी साथ पेपर पर हस्ताक्षर कर शादी के बंधन में बंध जाने से।

मेरे दिमाग में शादी सिर्फ एक डॉक्यूमेंट है

परिणीति चोपड़ा की अगली फिल्म केसरी होली पर रिलीज़ होने वाली है

Image Credit: Bollywood

बॉलीवुड की परिणीति अन्य अभिनेत्रियों से अलग अपनी पर्सनल नहीं, बल्कि अपने काम को लेकर ज्यादा चर्चा में रहती है। हाल ही में अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा की शादी का जश्न मनाने वाली परिणीति फिलहाल शादी के लिए तैयार नहीं। हालांकि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश अपने जीवन में ज़रुर है जिनके साथ वह अपना समय बिता सके, लेकिन वह इतनी जल्दी शादी के बंधन में बंधने में विश्वास नहीं रखती। परिणीति के अनुसार,“ मैं क्यों सोचूं शादी के बारे में । मुझे लगता है कि मेरे लिए एक स्ट्रांग पार्टनर का मेरी ज़िंदगी में होना ज़रुरी है, चाहे मैं उसके साथ ट्रेवल करुं या उसके साथ एक ही घर में रहूं। मैं अच्छी लाईफ जीऊं उसके साथ यह मेरे लिए ज्यादा ज़रुरी है। अगर मुझे कभी लगेगा कि मुझे उसके साथ शादी करनी हैं तो मैं उसके साथ शादी करुंगी ।”

हालांकि शादी और लाइफ पार्टनर को लेकर अपनी राय बताने वाली परिणीति शादी जैसे बंधन में विश्वास तो रखती है, लेकिन उनके लिए शादी से ज्यादा ज़रुरी है किसी सही व्यक्ति का उनके जीवन में होना। परिणीति के मुताबिक, “ मैं शादी के अगेंस्ट नहीं लेकिन मुझे अभी शादी समझ नहीं आती। शादी से क्या होता हैं? शादी मेरे दिमाग में सिर्फ एक डॉक्यूमेंट है। मेरे लिए अभी ये ज्यादा ज़रुरी है कि मेरे लाइफ में ऐसा आदमी हो जो सही हो, क्योंकि हो सकता है कि मैं किसी से शादी कर लूं और वो अच्छा ना निकले तो मैं क्या करुंगी।”

किसी निर्देशक को फोन कर काम मांगना भीख मांगना नहीं है

हाल ही में परिणीति ने सान्या मल्होत्रा पर बन रही बायोपिक में श्रद्धा कपूर को रिप्लेस किया है

Image Credit: Bollywood

इश्कजादे जैसी लवस्टोरी पर आधारित फिल्म से लाईमलाईट में आने वाली परिणीति ने, गोलमाल जैसी कॉमेडी और अब केसरी जैसी देशभक्ति से जुड़ी फिल्में भी की है। अपने करियर में अलग अलग तरह की फिल्म करने में विश्वास रखती परिणीति के मुताबिक फिलहाल वह हर तरह की फिल्मों में अपना हाथ आज़माना चाहती है। इंडस्ट्री में काम पाने के लिए मेहनत के साथ साथ नेटवर्किंग में भी विश्वास रखती परिणीति के मुताबिक किसी भी निर्देशक के साथ नेटवर्किंग या काम मांगने को भीख मांगना नहीं समझा जा सकता। परिणीति के मुताबिक, “ इंडस्ट्री में मेहनत के साथ नेटवर्किग भी बहुत ज़रुरी है। सब निर्देशकों को फोन करते हैं, लेकिन इस बात में कोई बुराई नहीं। ऐसा नहीं कि हम काम मांग रहे है तो कोई भीख मांग रहे हैं। ये कोई गलत बात नहीं। यह एक जनरल बात है कि आप कैसा काम करना चाह रहे हैं यह भी बताना कई बार ज़रुरी होता है। कई बार डायरेक्टर और निर्माताओं को पता ही नहीं होता कि आप किस तरह का काम करना चाहते है, जैसे गोलमाल के समय रोहित सर को नहीं पता था कि मैं कॉमेडी भी करना चाह रही हूं। लेकिन जब उन्हें पता चला तो हम लोग तैयार हो गए साथ में काम करने के लिए और इसी का नाम नेटवर्किंग है। यह कोई फिल्मी नेटवर्किंग की तरह नहीं है कि पार्टी में जाते है और नेटवर्किंग होती है। हेल्दी और नॉर्मल होती है रियल लाईफ में नेटवर्किंग।”

फिलहाल तो इन दिनों परिणीति अपनी फिल्म केसरी के लेकर काफी व्यस्त है। उनकी यह फिल्म होली पर रिलीज़ होगी। फिल्म में परिणीति के साथ नज़र आएंगे अक्षय कुमार।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।