सलमान और आमिर के अलावा भी कई ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने फिल्मों के एक पुलिस अफसर का किरदार निभाया है और उसमे खरे उतरे हैं। यदि पुलिस के किरदार पर बनी सबसे लेटेस्ट फिल्म की बात करें, तो वो आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15 है, जिसमे वो एक थानेदार के रूप में दर्शकों एंटरटेन कर रहे हैं। फिल्म में आयुष्मान बतौर कॉप बेहद हैंडसम और डैशिंग लग रहे हैं। यह फिल्म भारत से जुड़े एक अहम सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म है। आर्टिकल 15 फिलहाल सिनेमाघरों में अपना कमाल दिखा रही है।

आर्टिकल 15 की ही तरह और बहुत सी फ़िल्में हैं, जिनमे हमारे अभिनेता पुलिस की वर्दी में जच रहे हैं। आइए बॉलीवुड के उन सेलेब्स पर एक नज़र डालें, जिन्होंने पुलिस की वर्दी की शोभा बढ़ाई है।

सिम्बा में रणवीर सिंह लगे थे हॉट एंड हैपनिंग

रणवीर सिंह ने सिम्बा में अपने किरदार के लिए की थी बहुत मेहनत

Image Credit: Movie – Simmba

अगर आपने नोटिस किया होगा तो रणवीर के सिम्बा अवतार की सबसे शानदार बात थी उनके फोरआर्म पर बनाया गया पुलिस का टैटू। रणवीर अपने मराठा लुक में मूंछों के साथ लग रहे थे झकास। इंस्पेक्टर भालेराओ के रूप में रणवीर बहुत फिट दिख रहे थे। दर्शकों के साथ-साथ रणवीर की पत्नी दीपिका को भी सिम्बा में उनका अवतार बेहद हटकर और रोमांचक लगा। फिल्म देखने के बाद, दीपिका अपने आप को रोक ना सकी और रणवीर से कह बैठी, “हॉट लग रहा है”।

‘सिंघम’ अजय देवगन केवल हॉट नहीं बल्कि हॉट-हेडेड भी है!

सिंघम फ्रैंचाइजी में अजय देवगन ने अपने सिक्स पैक एब्स से जलवा बिखेरा

Image Credit: Movie – Singham

सिंघम के फेमस डायलॉग “आता माझी सटकली’ को कौन भुला पाया है। सिंघम और सिंघम रिटर्न्स में एक सच्चे पुलिस अफ़सर के अवतार में अजय देवगन एकदम दमदार लग रहे थे। अजय ने अपने बेहतरीन अभिनय से सिंघम के इस किरदार को घर-घर में मशहूर कर दिया था। उन्होंने इस किरदार को इतना आइकोनिक और रियल बना दिया कि दर्शक असल ज़िन्दगी में भी किसी बाजीराव सिंघम से मिलने की इच्छा रखते हैं।

‘जय गंगाजल’ में प्रियंका चोपड़ा बनी एक निडर महिला कॉप, जिसकी करते थे सब इज़्ज़त

प्रियंका चोपड़ा उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने बड़े परदे पर निभाया एक फीमेल कॉप का रोल

Image Credit: Movie – Jai Gangaajal

प्रियंका इतनी टैलेंटेड हैं कि वे किसी भी किरदार को अपने शानदार अभिनय के दम पर हिट बना सकती है। साल 2016 में प्रकाश झा की फिल्म ‘जय गंगाजल’ में पुलिस की वर्दी में, बिना किसी ग्लैमरस लुक के बेहद खूबसूरत लग रही थी। प्रियंका ने अपने इस दमदार किरदार से महिला पुलिस अफसरों की शोभा बढ़ा दी थी।

‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में इंस्पेक्टर बने रणदीप हुड्डा लग रहे थे सुपर हॉट!

वर्दी में रणदीप हुड्डा लग रहे थे कमाल

Image Credit: Movie – Once Upon A Time In Mumbaai

रणदीप हुड्डा की दमदार आवाज़ उनके इस रोल के लिए परफेक्ट थी। मिलन लुथरिया की ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में एक पुलिसवाले के रूप में उनकी भूमिका तारीफ़ के काबिल थी। फिल्म में रणदीप के हटकर और अनकंवेंशनल लुक के कारण दर्शक उन्हें और भी ज़्यादा पसंद करते थे। इस फिल्म में रणदीप जैसे अभिनेता के सीने पर पुलिस की वर्दी शोभा दे रही थी।

कहानी 2 में अर्जुन रामपाल ने भी बतौर कॉप दिखाया अपना कमाल

अर्जुन रामपाल का क्लीन शेव्ड कॉप लुक था इम्प्रेससिव

Image Credit: Movie – Kahaani 2

अर्जुन रामपाल के पास सब कुछ है। एक शानदार व्यक्तित्व, एक बुलंद आवाज़, हॉट बॉडी और गुड लुक्स भी। अर्जुन को अपनी इन सभी खूबियों को साल 2016 में सुजॉय घोष की ‘कहानी 2’ में दिखाने का मौक़ा मिला। फिल्म में अर्जुन एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभा रहे थे। उन्होंने अपना किरदार बहुत सहजता के साथ निभाया था। दर्शकों को अर्जुन का यह अवतार इतना पसंद आया कि वे उन्हें फिर एक बार वर्दी में देखना चाहते हैं।

इनके अलावा भी कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने पुलिस ऑफिसर्स के किरदार को एक बेहतरीन तरीके से निभाया है। लेकिन ये थे वो चुनिंदा सेलेब्स जो बतौर कॉप लगे थे बेहद हॉट एन्ड हैप्पनिंग।

This is aawaz guest author account