बॉलीवुड में बहुत कम ऐसी जोड़ियां है, जो लोगों को पसंद हो। सुनहरे पर्दे पर रोमांस करती बॉलीवुड की कई जोड़ियों में कुछ जोडियां ऐसी है, जिन पर कई हिट गीत फिल्माए गए हैं। अमिताभ-रेखा, राजेश खन्ना- मुमताज़ या फिर शाहरुख- काजोल पर फिल्माए कई गीत है जो काफी हिट रहे। कहा जाए तो इन जोड़ियों की बेहतरीन केमेस्ट्री ने इन गीतों को सुपरहिट कर दिया। कई दिलकश गीतों में जान डाल देती ऐसी ही जोड़ियों में सलमान और कैटरीना की जोड़ी भी है। खास बात है कि इन दोनों पर जब भी कोई गीत फिल्माया जाता है, वह अपनी बेहतरीन केमेस्ट्री के कारण, लोगों के दिलों पर राज करने लगता है। हाल ही में इन दोनों की आने वाली फिल्म ‘भारत’ के दो गीत ‘ऐथे आ’ और ‘चाश्नी’ रिलीज़ किया गया। खास बात है कि यह दोनों ही गीतों ने लोगों के दिलों में रिलीज़ होते साथ ही जगह बना ली। आइए जानते है ऐसे ही 5 बेहतरीन गीत, जो सलमान और कैटरीना पर फिल्माए गए और काफी हिट रहे…

दिल दिया गल्ला – टाइगर ज़िंदा है – 2017

‘कच्ची डोरियों ,डोरियों, डोरियों से मैनू तू बांध ले’ आतीफ असलम की आवाज़ में गाया ये गीत इन दोनों के बीच फिल्माए गए रोमांटिक गीतों की लिस्ट में टॉप पर है। दरअसल, बॉलीवुड के रोमांटिक गीतों की जब भी बात होगी, तो वो लिस्ट इस गाने के बिना अधूरी है। ‘टाइगर ज़िंदा है’ फिल्म के इस गीत की सबसे खास बात है इस गीत का पिक्चराइज़ेशन। आस्ट्रेलिया की बर्फ से जम चुकी झील और बर्फीले पहाड़ों के बीच फिल्माए गए इस गीत में जमी हुई झील पर दिखाई गई कैटरीना की तस्वीर को खुद सलमान खान ने ही बनाया है। 20 फुट लम्बी और 20 फुट चौड़ी कैटरीना की इस पेंटिंग को बनाने में काफी समय लग गया था।,लेकिन इस गीत को सलमान और कैटरीना के बीच का बेस्ट सोंग कहा जा सकता है।

स्वैग से करेंगे सबका स्वागत – टाइगर ज़िंदा है – 2017

सलमान और कैटरीना की साल 2017 में रिलीज़ हुई फिल्म का गीत ‘दिल दिया गल्ला’, जहां सबसे रोमांटिक सोंग माना गया, वहीं स्वैग से भरा यह गीत टिपिकल सलमान खान स्टाइल वाला गीत था। खास बात है कि इस गीत ने यूट्यूब पर कई रिकार्ड तोड़ दिए थे। ग्रीक स्टाइल में शूट किया गया यह गीत कई विवादों में भी घिरा रहा। लोगों ने इसे डीजे कैच के मशहूर गीत द होर्नस की कॉपी बताया। लेकिन इस सब विवादों के बावजूद इस गीत की पॉपुलैरिटी को कोई नहीं रोक पाया। यह गीत यू ट्यूब पर काफी ट्रैंड हुआ।

माशाअल्लाह – एक था टाइगर – 2012

अफ़गानी स्टाइल में फिल्माया गया यह गीत भी लोगों को बेहद पसंद आया था। सलमान का स्टाइल और कैटरीना की खूबसूरती ने लोगों का दिल जीत लिया था। इस गीत में कैटरीना के डांस की लोगों ने बहुत तारीफ की थी। कबीर खान निर्देशित इस फिल्म के इस गीत का संगीत साजिद-वाजिद और सोहेल सेन ने दिया था। इस गीत का पिक्चराइज़ेशन भी उस दौरान चर्चा का विषय बना।

तू ही तो मेरी दोस्त है – युवराज – 2008

साल 2008 में रिलीज़ हुई सुभाष घई की यह फिल्म भले ना चली हो, लेकिन गुलज़ार का लिखा यह गीत आज भी लोग गुनगुनाते हैं। खास बात है कि उस दौरान कैटरीना और सलमान के प्यार के किस्से बॉलीवुड में चर्चा का विषय था, ऐसे में इस गीत में इन दोनों के बीच की खूबसूरत केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस गीत का संगीत दिया था ए आर रहमान ने, और गीत को गाया था बेनी दयाल, श्रेया घोषाल और ए आर रहमान ने।

सोनी दे नखरे सोने लग दे – पार्टनर – 2007

यू तो सलमान खान और गोविंदा के बीच अगर कोई और आ जाए तो शायद ही दर्शकों की नज़र कही और पड़े, लेकिन इस गीत में कैटरीना की मौजूदगी ने इस गीत को और भी मज़ेदार बना दिया था। यह गीत यूं तो गोविंदा और कैटरीना की नोकझोंक को लेकर था, लेकिन सलमान खान और कैटरीना के एक साथ मौजूद होने से यह गीत अक्सर इन दोनों के लिए भी याद किया जाता है। यह गीत यंगस्टर्स और खास कर बच्चों में काफी मशहूर हो गया था। आप भी देखे इस गीत की झलक

जहां इन सभी गानों ने कई रिकार्ड तोड़े, वहीं हाल में रिलीज़ हुए भारत के दोनों गीत भी लोगों को बेहद पसंद आ रहे है। ज़ाहिर है कि सलमान और कैटरीना उन जोड़ियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुके है, जिसे देखना लोग पसंद करते हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।