एक्टिंग करने की इच्छा रखनेवाला हर व्यक्ति बॉलवुड सुपरस्टार बनने का सपना देखता है। कहीं ना कहीं हमारे टेलीवज़न एक्टर्स के मन में भी यही इच्छा होती है। टेलीवीज़न पर लोकप्रियता हासिल करने के बाद भी कई ऐसे कलाकार है जो अपनी किस्मत में बॉलीवुड में आज़माने चाहते हैं। पर जैसा की हमे पता है बॉलीवुड में नाम कमाना कोई आसान काम नहीं है। इसीलिए, चलिए आज बात करते हैं ऐसे ही कुछ एक्टर्स की, जो टेलीवज़न के सुपरस्टार्स बन गए, लेकिन बॉलीवुड में अपना नाम बनाने में असफल रहे हैं।

राजीव खंडेलवाल ने फिल्म ‘आमिर’ के साथ अपनी किस्मत आज़माई

राजीव खंडेलवाल

Image Credit: cinestaan.com

इस गुड़-लुकिंग एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत ‘कहीं तो होगा’ नामक एक सीरियल से की थी। यह सीरियल टीवी पर लगने के कुछ ही दिनों में सुपरहिट बन चुकी थी। इसके बाद राजीव ने एक और सुपरहिट शो ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में मुख्या भूमिका निभाई थी। अब उन्हें बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़मानी थी, इसीलिए उन्होंने साल 2008 में फिल्म ‘आमिर’ से इंडस्ट्री में डेब्यू किया। इस फिल्म को क्रिटिक ने बहुत सराहा लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल ना कर पाई। राजिव ने इसके बाद बहुत सी फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी कोई भी फिल्म कमर्श्यली हिट नहीं हो पाई।

बड़ी स्क्रीन पर श्रुति सेठ के कैमियोज़

श्रुति सेठ

Image Credit: hindustantimes.com

सीरियल ‘शरारत’ में उनकी खूबसूरती और अद्भुत अभिनय ने उनके लिए बॉलीवुड के दरवाज़े खोल दिए थे। श्रुति ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कैमियो किया है। लेकिन उन्हें कभी भी किसी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने का मौक़ा नहीं मिला।

एक बेहतर होस्ट है मनीष पॉल

मनीष पॉल

Image Credit: indiantelevision.com

मनीष पॉल टेलिविज़न के सबसे लोकप्रिय होस्ट में से हैं। उन्होंने बॉलीवुड के बहुत से अवार्ड शो भी होस्ट किये है। उन्होंने फिल्मों में अपनी शुरुआत ‘मिकी वायरस’ में मुख्या भूमिका निभाते हुए की थी। दर्शकों ने उनके अभिनय की तो बहुत तारीफ़ की, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल सकी। शायद इसी कारण मनीष का फ़िल्मी करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो गया।

मिहिर का रोल ठुकराकर अमर उपाध्याय ने की एक एक बड़ी गलती

अमर उपाध्याय

Image Credit: artistree.com

आपको ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के ‘मिहिर विरानी’ तो याद ही होंगे। अमर द्वारा निभाए गए इस किरदार ने उन्हें रातों रात प्रसिद्धि दिलाई और उन्होंने अपने अभिनय के लिए कई अवार्ड्स भी हासिल किए। बाद में उन्होंने यह सीरियल छोड़कर फिल्मों में अपनी किस्मत आज़मानी चाही, मगर अफ़सोस वे असफल रहे।

रणविजय सिंह!

द रोडी

Image Credit: facebook.com

रणविजय भारत के पहले रोडी हैं और उस सीज़न के बाद से ही रोडीज़ शो को जज करते आ रहे हैं। लडकियां रणविजय के गुड-लुक्स की दीवानी है। उन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू फिल्म ‘टॉस : अ फ्लिप ऑफ़ डेस्टिनी’ से किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। रणविजय ने इसके बाद और भी फ़िल्में की लेकिन वे सिल्वर स्क्रीन पर जादू ना बिखेर सके।

अनीता हसनंदानी टीवी पर वापस आ गई

अनीता हसनंदानी रेड्डी

Image Credit: facebook.com

अनीता हसनंदानी टेलीवीज़न इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक है। उन्होंने कई हिट टीवी सीरियल्स में अभिनय किया और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की, लेकिन वहां उन्हें सफलता नहीं मिली। वह आज टीवी के एक बेहद लोकप्रिय शो ‘नागिन 3’ में प्रशंसनीय अभिनय का प्रदर्शन कर रही है।

सारा खान को अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत में ही उससे बिदाई लेनी पड़ी

सारा खान

Image Credit: bizasialive.com

यह टीवी अभिनेत्री अपने डेब्यू सीरियल ‘सपना बाबुल का… बिदाई’ के साथ ही प्रसिद्द हो गयी। उन्हें इसी सीरियल के लिए अपने को स्टार के साथ बेस्ट कपल का अवार्ड भी मिला है। इस सीरियल के बाद उन्हें फिल्मों में काम करने की बड़ी इच्छा थी, लेकिन अफ़सोस वे बॉलीवुड में अपनी छाप ना छोड़ सकीं।

सी ग्रेड फिल्म में अभिनय करने या असफल फिल्म अभिनेता बनने के बजाय एक अच्छा टीवी सेलेब बनना बेहतर होता है। इस बात पर आपके क्या विचार हैं, हमे ज़रूर लिख कर बताएगा।

This is aawaz guest author account