कॉलेज फेस्टिवल और कॉलेज में होते पहले प्यार के पहले एहसास को बयां करता गुरु रंधावा का नया गीत Aaji Ni Aaja को रिलीज़ होने के कुछ ही घंटों में काफी वायरल हो चुका है। इस गीत को लगभग 60 लाख व्यूज़ मिल चुके हैं। ज़ाहिर है कि गुरु का यह गीत उनके फैंस को पसंद आ रहा है। गुरु का अंदाज़ इसमें कुछ अलग ज़रुर है , लेकिन उनके फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर यही है कि इस गीत से वह पंजाबी फिल्मों की गायकी में डेब्यू कर रहे हैं।

‘मर गए ओए लोको’ नाम की इस पंजाबी फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल, बिन्नू ढिल्लों और सपना पबी मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इस गीत को लिखा, गाया और संगीत दिया है खुद गुरु ने। हालांकि उनके पिछले गीत ‘रात कमाल है’ जैसे पार्टी गीत और डांस नंबर के बाद, रिलीज़ होने वाला यह एक स्लो गीत है। लेकिन यह कॉलेज के पहले प्यार को बयां करने में कामयाब दिखता है।

यह गीत फिल्म का होने की वजह से इस बात पर भी निर्भर करता है कि इस गीत को फिल्म कि किस सिचुएशन में इस्तेमाल किया गया है। उल्लेखनीय है कि कई गीत भले ही आपको सुनने में अच्छे ना लगे, लेकिन जब उन्हें फिल्म की सिचुएशन में देखा और सुना जाता है, तो वह गीत आपका दिल छू जाते हैं। हमेशा की ही तरह इस गीत को गाने में, गुरु ने जस्टिस किया है, लेकिन जहां तक गीत को लिखने का सवाल है तो इस बात में कोई दो राय नहीं कि इसे और भी बेहतर तरीके से लिखा जा सकता था। गुरु इससे पहले कई बेहतरीन लिख चुके हैं ।

कई सिंगल और कई हिंदी फिल्मों में गीत गाने के बाद, आखिरकार गुरु रंधावा इस गीत से पंजाबी फिल्मों में भी गायकी की शुरूआत कर रहे हैं। हालांकि उनके फैंस में सबसे ज़्यादा संख्या पंजाबियों की ही है, ऐसे में पंजाबी में उनका यह एक सफल डेब्यू माना जा रहा है। गिप्पी ग्रेवाल की लिखीत और प्रोडयूस की गई यह फिल्म ‘मर गए ओए लोको’ 31 अगस्त को रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।