यूट्यूब और अन्य वीडियो ऐप्स के माध्यम से अब अपने टैलेंट को दुनिया के सामने प्रेज़ेंट करना बहुत आसान बन चुका है। इसी ट्रेंड के चलते आज काफी लोग युट्यूबर्स बन कर दुनिया भर में फेम हासिल कर रहे हैं। आज कल लोगों को पुराने गीतों के कवर सॉन्ग्स और मैशअप्स सुनना अच्छा लगता है। ऐसे में कई सिंगर्स यूट्यूब पर कुछ फेमस गीतों के कवर्स गाकर दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। इनमे से कुछ युट्यूबर्स को आज अपने टैलेंट के कारण म्यूज़िक इंडस्ट्री में जगह मिल चुकी है।

चलिए आज बात करते हैं 4 ऐसे युट्यूब सिंगर्स की और देखते हैं उन्हें बॉलीवुड में अपना पहला ब्रेक कैसे मिला।

जोनिता गांधी – ‘ब्रेक अप सॉन्ग’

दिल्ली में पली-बढ़ी जोनिता एक इंडो-कैनेडियन है और 17 साल की उम्र से ही यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड कर रही हैं। पहले वह आकाश गांधी के साथ मिलकर गाया करती थी और जल्द ही लोगों ने उनकी अनोखी आवाज़ को पहचानना शुरू कर दिया। बॉलीवुड में जोनिता का पहला गाना फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से है। इस फिल्म के बाद जोनिता ने दंगल, ऐ दिल है मुश्किल, हाईवे, ढिशूम जैसी कई और फिल्मों के लिए गाने गाये हैं। फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल का ‘ब्रेक अप सॉन्ग” उनका सबसे फेमस गीत है।

अर्जुन कनूनगो

यह गुड लुकिंग सिंगर पहले से ही अपने कवर सॉन्ग्स से यूट्यूब पर फेमस था और अपने पहले एल्बम “बाकी बातें पीने बाद” से उन्हें हर तरफ और भी ज़्यादा प्रसिद्धि हासिल हुई। फिल्म ‘गो गोआ गॉन’ के लोकप्रिय गीत ‘खून चूस ले’ के पीछे अर्जुन की मनोरंजक आवाज़ है।

शर्ली सेठिया – एक मेलोडियस आवाज़

उनकी खूबसूरती और क्यूटनेस के साथ-साथ उनकी मीठी आवाज़ ने सभी यंग दर्शकों का दिल जीत लिया है। दमन की यह लड़की अपने अच्छे म्यूज़िक वीडियोज़ से इंटरनेट पर छा गई थी और यह सब तब हुआ जब शार्ली ने टी-सीरीज़ की एक प्रतियोगिता में भाग लिया था। उन्होंने फिल्म ‘अ जेंटलमैन’ के गाने ‘डिस्को डिस्को’ के लिए अपनी आवाज दी है।

सनम पुरी – दिल को छू लेनेवाली आवाज़

सनम पुरी, उनकी बैंड ‘सनम’ के मुख्य गायक और गिटारिस्ट हैं। सनम के साथ उनके कई संगीतकार दोस्त भी इस बैंड का हिस्सा है। यूट्यूब पर इनकी बैंड के बहुत से फैंस है जो उनके हर म्यूज़िक वीडियो को पसंद करते हैं। सनम की दिल छू लेनेवाली आवाज़ इंडस्ट्री की नज़रों से ज़्यादा देर तक बच ना सकी। उन्होंने बॉलीवुड में अपना पहला गाना ‘धत तेरी की’ साल 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गोरी तेरे प्यार में’ के लिए गाया था। इसके अलावा फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ का गीत ‘इश्क बुलावा’ सनम के बेहतरीन गीतों में से एक है।

इन सभी की तरह ऐसे कई और कलाकार जिन्होंने यूट्यूब से अपने करियर की शुरुआत की और आज अपनी खूबसूरत आवाज़ से बॉलीवुड की म्यूज़िक इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुके हैं।