बॉलीवुड के सभी फैन्स के लिए अगस्त का महीना बहुत ही धमाकेदार होनेवाला है क्योंकि अगस्त में इस साल ढेरों फिल्मों का मेला लगनेवाला है। जहां एक तरफ जुलाई में हमे ‘सुपर 30’, ‘अर्जुन पटियाला’ और ‘जजमेंटल है क्या’ जैसी फिल्मों ने एंटरटेन किया, वहीं अगस्त में ‘जबरिया जोड़ी’, ‘साहो’, ‘मिशन मंगल’ और ‘बटला हाउस’ जैसी फ़िल्में हमारा मनोरंजन करेंगी। 2019 का यह महीना होगा देशभक्ति, रोमांच और मनोरंजन से भरपूर।

अगस्त की शुरुआत होगी धमाकेदार

खानदानी शफाखाना में सोनाक्षी चलाएंगी सेक्स क्लिनिक
खानदानी शफाखाना में सोनाक्षी चलाएंगी सेक्स क्लिनिक

अगस्त का पहला हफ्ता होनेवाला है बॉलीवुड के यंगस्टर्स के नाम। 2 अगस्त को रिलीज़ होनेवाली ‘खानदानी शफाखाना’ में आपको सोनाक्षी सिन्हा पंजाब में एक सेक्स क्लिनिक चलाती नज़र आएंगी। इस फिल्म में सोनाक्षी के साथ वरुण शर्मा भी हैं, इतना ही नहीं ऐसा पहली बार होगा जब रैपर बादशाह अपने रैप से नहीं, बल्कि अपने अभिनय से भी लोगों का दिल जीतेंगे। शिल्पी दासगुप्ता निर्देशित यह फिल्म स्पर्म डोनेशन और सेक्स से जुड़े मुद्दों पर बनी एक कॉमेडी फिल्म है।

ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना लेकर आ रहे हैं 'सेक्शन 375'
ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना लेकर आ रहे हैं ‘सेक्शन 375’

इस फिल्म के अलावा, 2 अगस्त को ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना अभिनित ‘सेक्शन 375’ रिलीज़ होनेवाली है। यह फिल्म धारा 375 के कानूनी महत्त्व को एक सस्पेंस थ्रिलर स्टोरी के रूप दर्शाएगी।इस फिल्म का निर्देशक अजय बहल ने किया है।

अगस्त का दूसरा हफ्ता भी रहेगा शानदार

सिद्धार्थ और परिणीति करनेवाले हैं जबरिया शादी
सिद्धार्थ और परिणीति करनेवाले हैं जबरिया शादी

अगस्त के दूसरे हफ्ते यानी 9 अगस्त को दो फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं। बालाजी टेलीफिल्म्स की ‘जबरिया जोड़ी’ और ‘चिकन करी लॉ’। ‘जबरिया जोड़ी’ में फिल्म के मुख्य कलाकार, सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा, बिहार में ‘जबरिया शादी’ रचाने वालों का किरदार निभा रहे हैं। सिद्धार्थ -परिणीति की ‘जबरिया जोड़ी’ के निर्देशक हैं प्रशांत सिंह। वहीं, आशुतोष राणा और मकरंद देशपांडे अभिनीत ‘चिकन करी लॉ’ भी इसी दिन रिलीज़ होनेवाली है। यह फिल्म कानून की एक ऐसी धारा के उल्लंघन पर आधारित है जिसे महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। इस फिल्म को शेखर सिरिन ने डायरेक्ट किया है।

फिर एक बार टकराएंगे देसी बॉयज़

बड़े परदे एक साथ लगनेवाली है जॉन और अक्षय की फ़िल्में
बड़े परदे एक साथ लगनेवाली है जॉन और अक्षय की फ़िल्में

15 अगस्त को बड़े पर्दे पर टकराएंगे देसी बॉयज़। दरअसल, अक्षय की मल्टीस्टारर ‘मिशन मंगल’ और जॉन की ‘बटला हाउस’ का इंतज़ार साल की शुरुआत से ही सभी को था। देशभक्ति से जुड़ीं दोनों फिल्मों को बड़े परदे पर टकराते देखना दिलचस्प होगा। 2013 में ISRO द्वारा मिशन मंगल नामक किये गए चमत्कार को दर्शाती फिल्म ‘मिशन मंगल’ का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है और इसमें विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, शरमन जोशी, निथ्या मेनन और दत्तात्रेय मुख्य भूमिकाओं में हैं। साथ ही, 2008 में दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर केस पर आधारित फिल्म ‘बटला हाउस’ के निर्देशक निखिल आनंद हैं। इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ मृणाल ठाकुर और रवि किशन मुख्य किरदार अदा कर रहे हैं। अक्षय और जॉन दोनों की ही फैन फॉलोइंग बच्चों में ज़्यादा है। देखते हैं कि इस बार दोनों में से किसकी फिल्म बच्चों को लुभाती हैं।

साथ ही, इसके आनेवाले हफ्ते में यानी23 अगस्त को बच्चों की फेवरेट एनिमेटेड फिल्म, ‘एंग्री बर्ड 2’ भी रिलीज़ होने वाली है। इस बार एंग्री बर्ड्स-2 के हिंदी वर्जन में भारतीय टेलीविज़न के सबसे बड़े कॉमेडियंस कपिल शर्मा, कीकू शारदा और अर्चना पूरन सिंह अपनी आवाज़ दे रहे हैं।

अगस्त का अंत भी होगा शानदार

'साहो' में एक साथ होंगे श्रद्धा और प्रभास
‘साहो’ में एक साथ होंगे श्रद्धा और प्रभास

अगस्त के अंत में बाहुबली स्टार्रर प्रभास की बिग बजट फिल्म ‘साहो’ रिलीज़ होनेवाली है जिसे साउथ इंडियन फिल्म्स के मशहूर निर्देशक सुजीत ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर भी दिखनेवाली हैं। इस फिल्म का एक गाना ‘सैयां साइको’ पहले से ही लोकप्रिय हो चुका है। बाहुबली के बाद यह फिल्म बॉलीवुड में प्रभास की दूसरी बड़ी फिल्म होगी। फिल्म के ट्रेलर और गीत लांच को मिले रिस्पांस से ऐसा लगता है जैसे यह फिल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका करनेवाली है।

तो ये थी अगस्त के महीने में रिलीज़ होनेवाली बॉलीवुड की कुछ रोमांचक फ़िल्में।

अपने सपनो को पूरा करने की ताक़त रखती हूँ। अभिलाषी हूं और नई चीज़ों को सीखने की इच्छुक भी। एक फ्रीलान्स एंकर। मेरी आवाज़ ही नहीं, बल्कि लेखनी भी आपके मन को छू लेगी। डांसिंग और एक्टिंग की शौक़ीन। माँ की लाड़ली और खाने की दीवानी।