साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फ़िल्म ‘2.0’ के लिए खूब चर्चा में हैं। सुपरस्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है, और तो और दक्षिण भारत में तो भगवान की तरह उन्हें पूजा भी जाता है। बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स भी उनको बहुत ऊंचा दर्जा देते हैं। शायद ही कोई ऐसा एक्टर हो जो उनके साथ काम करना नहीं चाहता। आज हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला। आइये जानते है कौन से है वो खुशकिस्मत एक्टर।

अक्षय कुमार

Akshay-Kumar-AR-Rahman-Rajinikanth-in-Dubai-for-2.0-music-launch
फ़िल्म ‘2.0’ में अक्षय और रजनी के बीच कई फाइटिंग सीन है

पहला नाम है अक्षय कुमार का जो बहुत जल्द ही रजनीकांत के साथ फ़िल्म ‘2.0’ में नज़र आयेंगे। हाल ही में इस फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म के ज़रिये रजनीकांत और अक्षय पहली बार एक दूसरे के साथ काम करते दिखेंगे। जहां रजनीकांत को रोबोट बनता देख मज़ा आएगा, वहीं उस से भी मज़ेदार होगा अक्षय कुमार को विलेन के रूप में देखना।

अमिताभ बच्चन

rajinikanth-amitabh-bachchan-hum
अमिताभ के अलावा गोविंदा भी थे इस फिल्म में

वैसे आपको बता दे कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ही एक ऐसे एक्टर है, जिन्हे रजनीकांत के साथ तीन फ़िल्मों में काम करने का मौका मिला है। ये फ़िल्में हैं- ‘अंधा कानून’, गिरफ़्तार और ‘हम’। ‘हम’ इन सब में सबसे लोकप्रिय फ़िल्म रही है। इस फ़िल्म में बिग बी ने रजनीकांत के छोटे भाई का किरदार निभाया था। मुकुल आनंद की यह फ़िल्म एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी।

आमिर ख़ान

aamir-khan-with-rajni-kanth
आमिर हमेशा से अपने लुक को लेकर चर्चा में रहते है

तीसरा नाम है बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान का। हाल ही में उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ रिलीज़ हुई है, जिसे लोगों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया। आमिर खान भी सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम कर चुके हैं। फ़िल्म का नाम था- ‘आतंक ही आतंक’ हालांकि यह फ़िल्म चल नहीं पायी थी, लेकिन आमिर से जब भी रजनीकांत के साथ काम करने के बारे में पूछा जाता है , तो वो ये ही जवाब देते है कि उनकी दिली इच्छा है उनके साथ फिर से काम करने की।

शाहरुख़ ख़ान

srk_rajinikanth
‘रा.वन’ में करीना कपूर ख़ान ने भी अभिनय किया था

शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म ‘रा. वन’ वैसे तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास असर कमाई नहीं कर पायी थी लेकिन, इस फ़िल्म को दमदार बनाने के लिए शाहरुख़ ने रजनीकांत से कैमियो करने की स्पेशल रिक्वेस्ट की थी। रजनीकांत ने उनकी यह रिक्वेस्टमान ली थी। रजनीकांत ने फिल्म में शाहरुख और करीना के साथ छोटा ही सही, लेकिन रोल ज़रुर किया था।

अनिल कपूर

anil-kapoo-with-rajni-kanth
‘बुलंदी’ फिल्म में रेखा और रवीना टंडन ने भी काम किया था

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर भी रजनीकांत के साथ फ़िल्म ‘बुलंदी’ में काम कर चुके हैं। इस फिल्म में ठाकुर के किरदार में रजनीकांत और डबल रोल में अनिल कपूर हर उस दर्शक को ज़रूर याद होंगे, जिन्होंने यह फ़िल्म देखी है। उस फिल्म में रजनीकांत के कुछ स्टाइल तो बहुत पॉपुलर हुए थे। ये फिल्म अपने दौर में बहुत कामयाब भी हुई थी।

सनी देओल

Chaal-baaz-rajnikanth-and-suny-deol
‘चालबाज़’ फिल्म में अनुपम खेर ने भी अहम भूमिका निभाई थी

रजनीकांत ने जो चुनिंदा हिंदी फ़िल्में की हैं उनमें से ‘चालबाज़’ एक महत्वपूर्ण फ़िल्म है। इस फ़िल्म में सनी देओल रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नज़र आए। इस फ़िल्म की खास बात थीं श्रीदेवी। श्रीदेवी ने फ़िल्म में डबल रोल किया था। इस फिल्म के तीनों ही कलाकारों का काम बहुत पसंद किया गया था। फिल्म के गानों से लेकर एक्शन आज भी लोगों को याद है।

ऋतिक रोशन

hritik-roshan-with-rajinikanth
फिल्म भगवान दादा 1986 में रिलीज़ हुई थी

जब अच्छे-अच्छे स्टार्स रजनीकांत के साथ काम न कर पाए ऐसे में अगर किसी बच्चे को यह मौक़ा मिल जाए तो वो बच्चा ख़ास ही होगा। जी हां, इस तस्वीर में जो बच्चा नज़र आ रहा है वो और कोई नहीं, बल्कि ऋतिक रोशन हैं। फ़िल्म ‘भगवान दादा’ ऋतिक के नाना जे.ओमप्रकाश ने बनाई थी। इस फ़िल्म में ऋतिक के पापा राकेश रोशन ने भी काम किया था।

रजनीकांत के साथ जाने माने अभिनेता गोविंदा, धर्मेंद्र और विनोद खन्ना भी उन खुश किस्मत अभिनेताओं में से एक है, जिन्हे रजनीकांत के साथ बेहतरीन काम करने का मौका मिला। एक बस कंडक्टर से लेकर सुपरस्टार तक का जो सफर रजनीकांत ने तय किया है वह बहुत सराहनीय है। जहां उन्होंने साउथ के कई कलाकारों के साथ काम किया हैं, वहीं यह महज संयोग ही है कि बॉलीवुड के सिर्फ इन चुनिंदा सितारों को ही उनके साथ काम करने का मौका मौका मिला। देखना होगा कि आज के युवा पीढ़ी के कलाकारों में यह सुनहरी मौका किसे किसे मिलता है।

पहचान छोटी ही सही लेकिन अपनी खुद की होनी चाहिए। इसी सोच के साथ जीती हूँ।अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखती हूं और ज़िन्दगी का स्वागत बड़े ही खुले दिल से करती हूँ। बाते और खाने की शौकीन हूँ । मेरी इस एनर्जी को चार्ज करती है, मेरे नन्ने बच्चे की खिलखिलाती मुस्कुराहट।