फिल्म ‘फन्ने खान’ की कुछ दिनों पहले रिलीज़ हुई एक झलक को देखकर, हर कोई इस फिल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। हालांकि टीज़र में एक झलक तो देखने को मिल ही गई थी, लेकिन फिल्म क्या है और किस बारे में है, यह बात तय नहीं थी, लेकिन अब फन्ने खान आ गया है। 2 मिनट 40 सेकेंड के इस ट्रेलर से यह साफ हो जाएगा कि यह फन्ने खान संगीत का फनकार तो है, लेकिन साथ ही में वह और भी कई काम करता है। जी हां, वह किडनैपिंग भी करता है।

ट्रेलर की शुरुआत होती है अनिल कपूर की पहचान झक्कास शब्द के साथ ही। इंट्रोडक्शन दिया जाता है, ‘लो आपके सामने आ रहे हैं झक्कास ऑर्केस्ट्रा के फनकार फन्ने खान’ ।फन्ने खान कभी फनकार बनने का शौक रखते अनिल कपूर की कहानी है, जो सिर्फ गली और मोहल्लों में ही परफॉर्म करने वाले फनकार बन कर रह जाते है। फिल्म में 1990 से लेकर 2018 तक की उनकी जिंदगी को दिखाया गया है। 1990 में फन्ने खान फनकार थे, 2018 जब वह टैक्सी चलाते हैं और उनकी एक बेटी है, जिसका नाम लता है और वह गाना गाने का शौक रखती है। लेकिन उसके मोटी होनी की वजह से उसका मज़ाक उड़ाया जाता है। लेकिन एक पिता ठान लेता है “मैं मोहम्मद रफी तो नहीं बन सका, लेकिन तुझे लता मंगेशकर ज़रुर बनाउंगा” और फिर शुरु होती है एक पिता की अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने की चाह।

कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में अनिल कपूर अपनी बेटी की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए कुछ ऐसा कर बैठता है, जो कभी किसी ने नहीं सोचा होगा। ऐश्वर्या राय, जो कि फिल्म में बेबी नाम की रॉकस्टार का किरदार निभा रही है,उसकी किडनैपिंग ये पिता राजकुमार राव के साथ मिलकर करता है। कॉमेडी से इमोशन के ट्रेक पर जाती इस फिल्म को राकेश ओम प्रकाश मेहरा के बैनर तले बनाया जा रहा है। हालांकि फिल्म आपको सिक्रेट सुपरस्टार फिल्म की याद दिला देती है, लेकिन इस फिल्म में कॉमेडी का तड़का भी है, जो इस फिल्म की खूबी हैं। फिल्म में दिव्या दत्ता, अनिल कपूर की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। यह फिल्म 3 अगस्त को रिलीज़ होगी। ‘सपने या तो पूरे होते है, या टूट जाते है’, जैसे संदेश के साथ रिलीज़ हो रही इस फिल्म का निर्देशन किया है अतुल मांजरेकर ने।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।