कई सालों पहले लकी अली का गाना डूबा डूबा रहता हूं रिलज़ हुआ था, जिसे लोगों ने हाथों-हाथ लिया। यह गाना इतना फेमस हुआ कि आज तक इसकी धुन लोग गुनगुनाया करते हैं। हाल ही में इंडियन पॉप रॉक बैंड सनम ने इस गाने को रीक्रिएट किया है। म्यूजिक को एक नया प्लेटफार्म देने वाला यूट्यूब सनम के गाने सुनने का एक ऐसा ज़रिया है, जिसकी वजह से सनम को एक बड़ी फैन फॉलोइंग मिली है। पॉपुलर सनम बैंड भी सोशल मीडिया के ज़रिए ही लोगों के बीच अपनी पहचान बना पाया है। यूट्यूब पर इनके गाने बेहद पसंद किये जाते हैं और अब की बार सनम ने लकी अली के गाने को चुना है। आप भी देखिये सनम का ये गाना।

क्या खास है इस गाने में 

इस गाने को आवाज़ दी है सनम पुरी ने, जबकि गिटार पर इस नई तर्ज को बनाया है समर पुरी ने। बास गिटार पर है वेंकी एस और ड्रम्स पर केशव धनराज ने साथ दिया है। इस गाने को सनम बैंड ने अफ्रीकन गिटार लाइंस, फंकी हॉर्न्स, फ्लूट और विसल के ज़रिए जानदार बनाया है। यह गाना एक रोमांटिक पॉप सॉन्ग की तरह सामने आया था, लेकिन सनम ने इस गाने को एक सेलिब्रेशन सॉन्ग की तरह लोगों के सामने रखा है।

अपने बैंड के बारे में बात करते हुए कुछ दिनों पहले सनम ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘हमारे गाने सॉफ्ट म्यूजिक के तर्ज़ पर बने होते हैं और यही हमारी यूएसपी है। यह गाने सुनने वालों को अच्छे लगते हैं।’ सनम बैंड माइकल जैक्सन को अपना इंस्पिरेशन मानता है। इन चारों ने मुंबई में अपने बैंड की शुरुआत की थी और इसके बाद यह कभी नहीं रुके। हालांकि उनके इस सफर में काफी चैलेंज आए, लेकिन सबने मिलकर इन चुनौतियों को सफलता में बदला।

सनम के मेम्बर्स चाहते हैं कि उनके म्यूजिक को लोग सुने और खुश रहें। इसकी के साथ वे अब अपना क्रिएटिविटी लेवल ऊपर ले जाना चाहते हैं, ताकि उनके फैंस और भी अच्छा म्यूजिक सुन सकें। लोगों को या कहे सनम के फैंस को उनके गाने उनके गानों का बेसब्री से इंतजार रहता है और इसी से पता चलता है कि लोग उन्हें कितना पसंद करते हैं।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..