विक्की कौशल और यामी गौतम स्टार्रत फिल्म उरी हाल ही में रिलीज़ हुई है और आते ही इसने सिल्वर स्क्रीन पर लोगों का दिल जीत लिया है। उरी ने रिलीज़ होने के कुछ ही दिनों बाद 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है। ऐसा होता भी क्यों ना, इस फिल्म को लोगों ने बेहद सराहा है। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले आदित्य धर की यह पहली फिल्म थी। बतौर निर्देशक इसी फिल्म से आदित्य ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और आते ही उन्होंने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली। यह पहली बार नहीं जब किसी डायरेक्टर ने अपनी पहली फिल्म से 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है। ऐसे कई डायरेक्टर हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से इस क्लब में एंट्री ली है। आइये जानते हैं कौन हैं ये लोग।

अमर कौशिक

यह फिल्म ब्लॉकबस्टर थी, जो एक हॉरर-कॉमेडी थी

credit: ibtimes.co.in

जिस प्रकार उरी से आदित्य ने सिल्वर स्क्रीन पर तहलका मचाया, उसी प्रकार आदित्य से पहले 2018 में अमर कौशिक ने भी अपनी पहली फिल्म से 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। अमर कौशिक ने फिल्म स्त्री से डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद अमर कौशिक अब प्रोड्यूसर्स की पहली पसंद बन गए। ना सिर्फ डायरेक्टर बल्कि स्त्री की स्टार कास्ट प्रोड्यूसर्स के नज़रों में चहेती बन गई। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर थी, जो एक हॉरर-कॉमेडी थी। इस फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में नज़र आए थे।

अभिनव कश्यप

जब बात हो 100 करोड़ी फिल्म की, तो सितारों में सलमान खान का नाम सबसे ऊपर आता है। तो बात करते हैं ऐसे निर्देशक की जिन्होनें अपनी पहली फिल्म सलमान के साथ की और वो भी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गए। जी हां, अभिनव कश्यप की डेब्यू फिल्म थी दबंग। इस फिल्म ने आते ही सिल्वर स्क्रीन पर धमाका मचा दिया था। इस फिल्म की रिलीज़ के कुछ ही समय में यह 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। इस फिल्म में सलमान के साथ मुख्य भूमिका में नज़र आई थी सोनाक्षी सिन्हा। इसकी खास बात यह थी कि यह एक्शन से भरपूर तो थी ही, साथ ही इसके डायलॉग और संगीत भी लोगों को बेहद पसंद आए थे।

अरबाज़ खान

यह दबंग की सीक्वल फिल्म थी, जिसमें सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा नज़र आई थी

credit: intoday.in

आपको जानकर हैरानी होगी कि हमेशा फिल्में प्रोड्यूस करने वाले अरबाज़ खान ने दबंग-2 को डायरेक्ट भी किया था। यह अरबाज़ खान की पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने बतौर डायरेक्टर काम किया। यह दबंग की सीक्वल फिल्म थी, जिसमें सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा नज़र आई थी। दबंग और दबंग 2 दोनों ही फिल्मों में अरबाज़ अभिनेता के तौर पर भी नज़र आए थे।

ए आर मुरुगदास

आमिर खान स्टारर फिल्म गजनी बॉलीवुड की ऐसी फिल्म थी, जिसमें 100 करोड़ क्लब की शुरुआत की। इससे पहले कभी भी किसी फिल्म का 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने का ढ़िंढ़ोरा नही पीटा जाता था। इस फिल्म के डायरेक्टर थे, ए आर मुरुगदास, जिन्होंने भले ही कई दक्षिण भारतीय फिल्मों का निर्देशन किया था, लेकिन गजनी उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। इससे उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म की कहानी ही नहीं, बल्कि आमिर खान की एक्टिंग ने भी लोगों को बेहद खुश किया। इस फिल्म को काफी सराहना मिली।

साजिद नाडियाडवाला

बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 231 करोड़ की कमाई की

credit: timesnownews.com

साजिद बतौर प्रोड्यूसर कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं, लेकिन बतौर डायरेक्टर साजिद की पहली सुपरहिट फिल्म थी, सलमान खान की किक, जो उन्होंने डायरेक्ट की थी। रिलीज़ के कुछ ही दिनों में इस फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 231 करोड़ की कमाई की। खास बात है कि इस बात को 4 साल हो गए, लेकिन इसके बाद साजिद ने कोई और फिल्म डायरेक्ट नहीं की।

ये थी उन डायरेक्टर्स की फ़िल्में जिसने सिल्वर स्क्रीन पर कदम रखते ही बॉक्स ऑफिस अपने नाम कर लिया और दाम भी कमा लिए।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..