सलमान खान के साथ तीसरी फिल्म कर रहे अली अब्बास जफ़र इस ईद पर सलमान के साथ फिल्म ‘भारत’ लेकर आ रहे हैं। अभी तक सलमान खान के साथ सभी हिट फिल्म देने वाले अली के मुताबिक सलमान के लिए फिल्म लिखना आसान काम नहीं, ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर’ जैसे लार्जर देव लाइफ किरदार सलमान को देने वाले, अली के मुताबिक भारत में सलमान का किरदार दर्शकों को निराश नहीं करेगा। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा की जगह कैटरीना को लेने वाले अली का दावा है कि इस फिल्म के लिए कैटरीना ने काफी मेहनत की है, जो लोगों को बेहद पसंद आएगी।

सलमान के लिए किरदार सलमान से बड़ा होना चाहिए

फिल्म में सलमान खान के 6 लुक्स देखने को मिलेंगे

Image Credit: newstracklive.com

पिछली दो फिल्में ‘ट्यूबलाइट’ और ‘रेस 3’ के लगातार फ्लॉप हो जाने के कारण, फैंस सलमान की इस फिल्म भारत का इंतज़ार काफी बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि फिल्म के निर्देशन अली अब्बास का दावा है कि फिल्म में वह सब चीज़ें है जो सलमान खान फिल्म में होनी चाहिए। कोरियन फिल्म एन ऑड टु माय फादर से प्रेरित यह फिल्म सलमान खान और अली अब्बास की साथ मे तीसरी फिल्म होगी। गौरतलब है कि सलमान और अली की इससे पहले साथ-साथ आई हर फिल्म हिट हुई है। अली का मानना है कि सलमान खान के फैंस की ज़रुरत से ज्यादा उम्मीदों की वजह से भी उनकी फिल्मों की आलोचना कई बार की जाती है। सलमान के साथ फिल्म करने को बड़ी ज़िम्मेदारी मानने वाले अली का दावा है कि वह सलमान के लिए कभी भी किरदार ऐसा लिखते है, जो उनसे बड़ा( लार्जर देन लाइफ) हो। अली बताते हैं, “ इस बात में कोई दो राय नहीं कि उन्हें इस फिल्म से सफलता ज़रुर मिलेगी। मैं जब भी सलमान के साथ काम करता हूं तो मेरी यह कोशिश रहती है कि मैं जब भी सलमान खान के लिए फिल्म लिखूं तो कहानी और किरदार सलमान खान से बड़ा होना चाहिए। उनका जो किरदार सुल्तान फिल्म में था, वो सलमान खान से बड़ा था। सलमान ने उसको निभा कर और भी बड़ा कर दिया। फिल्म टाइगर और फिल्म भारत में भी ऐसा है। इस फिल्म भारत में भी उनका किरदार इतना ड्रामेटिक औऱ डायनेमिक है कि जब सलमान उसे निभाते है तो वो और भी बड़ा हो जाता है और वहीं चैलेंज है। सलमान को भी यह बात पता है कि इस फिल्म का किरदार बहुत अच्छा है और उसे अगर अच्छे से नहीं निभाया तो लोग कहेंगे कि एक बहुत अच्छे अवसर को सलमान ने गवा दिया।”

कैटरीना के लिए फिल्म में कोई बदलाव नहीं किए

फिल्म में कैटरीना की जगह पहले प्रियंका चोपड़ा होने वाली थी

Image Credit: news18.com

जहां सलमान के साथ अली की यह तीसरी फिल्म है, वहीं कैटरीना के साथ भी अली इससे काम कर चुके है। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते साथ ही, जिस बात ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया वो थी केटरीना कैफ की हिन्दी। फिल्म ‘भारत’ से पहले पिछले साल दीवाली पर रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘ज़ीरो’ में अपनी एक्टिंग से लोगों को इम्प्रेस करने वाली कैटरीना की ट्रेलर में दिखी एक झलक से ही यह साफ हो गया है कि कैटरीना ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है। इस फिल्म में प्रियंका की जगह लेने वाली कैटरीना के लिए अली ने फिल्म के किरदार, कहानी औऱ फिल्म की भाषा में कोई भी बदलाव नहीं किया। अली का कहना है, “मैंने केटरीना को कहा कि मैंने जो रोल लिखा है , वो वहीं रहेगा और तुम ही इसको करोगी, प्रियंका नहीं है और अब यह फिल्म तुम कर रही हो। उसने स्क्रीप्ट पढ़ी, उसको बहुत अच्छी लगी। मैंने यह बात पहले ही साफ कर दी थी कि इस किरदार में कुछ भी नहीं बदला जाएगा और तुम्हें ही इस किरदार की स्किन में आना है। उसने वर्कशॉप की, हमने भाषा पर काम किया और रियल लाइफ में उस समय औरतें कैसे ड्रेसअप करती थी, बॉडी लैंग्वेज क्या थी सब कुछ बताया। मुझे लगता है कि जब एक एक्टर को सबकुछ पेपर पर लिखकर दिया जाए और आप उसको इज़्ज़त दोगे, तो कोई भी एक्टर आकर अपना बेस्ट ही देकर जाएगा।”

अली की इस फिल्म में सलमान के 6 लुक देखने को मिलेंगे। भारत की मंहगी फिल्मों में से एक मानी जाने वाली इस फिल्म में सलमान और केटरीना के साथ-साथ, तब्बू, जैकी श्राफ, दिशा पटनी और सतीश कौशिक जैसे कई अभिनेता मुख्य भूमिका में है। फिल्म 5 जून को रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।