शाहिद कपूर की हालिया रिलीज फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त परफॉर्म किया है। यह फिल्म साउथ की सफलतम फिल्मों में से एक ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक थी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बॉलीवुड ने साउथ की सुपरहिट फिल्मों का रीमेक बनाया हो, इससे पहले रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिम्बा’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी धूम मचाई थी। यह फिल्म भी साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘टेम्पर’ का रीमेक थी। साउथ की सुपरहिट स्टोरी को बॉलीवुड की मेनस्ट्रीम फिल्मों में लाने का फार्मूला चल निकला है और इसी क्रम में बॉलीवुड में एक के बाद एक साउथ की फिल्मों का रीमेक बनना शुरू भी हो गया है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो या तो साउथ की फिल्मों का रीमेक हैं या जिनकी कहानी बॉलीवुड की पिछली सुपरहिट फिल्मों से ली गई है। यह फिल्म जल्द ही आपको बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी।

पति-पत्नी और वो

Image Credit: gulfnews.com

सन 1974 में आई बॉलीवुड के वेटरन एक्टर संजीव कुमार की फिल्म ‘पति-पत्नी और वो’ अपने समय की ज़बरदस्त हिट फिल्म थी। अब दोबारा इस फिल्म को बनाने की तैयारी चल रही है। प्रोड्यूसर भूषण कुमार और जुनी चोपड़ा फिल्म पति-पत्नी और वो का रीमेक बनायेंगे, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म में, कार्तिक आर्यन, भूमि पेड्नेकर और अनन्या पांडे लीड रोल में नज़र आएंगे। फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने होगी।

किरिक पार्टी

Image Credit: amazonaws.com

‘किरिक पार्टी’ छोटे बजट में बनी एक धमाकेदार हिट फिल्म थी। यह फिल्म सिर्फ 4 करोड़ के बजट से बनी थी। साल 2016 में रिलीज हुई यह फिल्म एक फर्स्ट इयर के लड़के की कहानी है जो अपने ही कॉलेज की फाइनल इयर की लड़की से प्यार कर बैठता है। साउथ की इस फिल्म का बॉलीवुड में जल्द ही रीमेक देखने को मिलेगा। फिल्म में कार्तिक आर्यन और जैकलिन फर्नांडीस लीड रोल्स में नज़र आयेंगे।

कुली नंबर 1

Image Credit: boldoutline.in

फेमस डायरेक्टर डेविड धवन द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म कुली नंबर 1 में गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी नज़र आई थी। 1995 में रिलीज हुई यह कॉमेडी फिल्म सुपरहिट थी। डेविड धवन एक बार फिर इस फिल्म का रीमेक बनाने जा रहे हैं और इस फिल्म में लीड रोल में नज़र आएंगे उनके बेटे वरुण धवन। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म में वरुण के अपोजिट सारा अली खान नज़र आएंगी।

प्रस्थानम

Image Credit: gulfnews.com

साउथ की फेमस फिल्म प्रस्थानम का भी बॉलीवुड में रीमेक बनाने की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि इस फिल्म को संजय दत्त प्रोड्यूस कर रहे हैं और इस तरह से यह संजय की पहले साउथ फिल्म होगी जिसे वह प्रोड्यूस करेंगे। साउथ में सन 2010 में बनी प्रस्थानम एक पॉलिटिकल ड्रामा है।

बोर्न अगेन रीमेक

Image Credit: latestly.com

वीरे दी वेडिंग और ख़ूबसूरत जैसे फिल्मों का निर्देशन कर चुके शशांक गुप्ता जल्द ही मार्क रफ़ालो की ‘बॉर्न अगेन’ को देसी ट्विस्ट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फिल्म की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी तक इसकी स्टार कास्ट के बारे में फाइनल डिसीजन नहीं हुआ है। लेकिन इसमें कृति सैनन और शाहरुख़ खान को भी लेने की चर्चा है। साल 2013 में आई फिल्म मार्क रफ़ालो की फिल्म ‘बॉर्न अगेन’ एक अमेरिकन म्यूजिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में हॉलीवुड में खासी वाह वाही लूटी थी।

गर्ल ऑन द ट्रेन

Image Credit: manoramaonline.com

हॉलीवुड मूवी गर्ल ऑन द ट्रेन का हिंदी रीमेक भी इसी नाम से बन रहा है। इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा मुख्य किरदार निभा रही हैं। फिल्म में उनका रोल एक शराबी लड़की का है जिसका फर्स्ट लुक हाल ही में जारी हुआ था।

This is aawaz guest author account