नवरात्रि शुरू हो चुकी है और हम इसके लिए बेहद उत्साहित हैं। ये त्योहार साल के बड़े त्योहारों में से एक है और पूरे 9 दिनों तक देश भर में ख़ुशी, नाच और गाने का माहौल बना रहता है। लड़कियां और लड़के इंडियन कपड़ों में गरबा और डांडिया खेलते नज़र आते है। सभी एक से बढ़कर एक लगते हैं। रंग बिरंगे कपडे, खूबसूरत हेयरस्टाइल और घर में स्वादिष्ट पकवान, इनका सबका मज़ा इस त्योहार में लोग खूब लेते हैं।

बॉलीवुड फिल्मों में भी नवरात्रि के त्योहार को खूब मनाया जाता है। कई बड़ी फिल्में हैं जिसमें नवरात्रि की रात को दिखाया गया है। ऐसे गाने बनाए गए हैं जिन्हें सुनते ही आपको नाचने का मन करता है। चलिए तो नवरात्रि के इस ख़ास अवसर पर नज़र डालते हैं बॉलीवुड के बेस्ट गरबा गानों पर।

कमरिया-मित्रों



हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म मित्रों जिसमें जैकी भगनानी और कृतिका कामरा अहम किरदार निभाते नज़र आए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस में कुछ कमाल नहीं कर पाई लेकिन इस फिल्म का गाना कुछ दिन पहले ही खूब वायरल हुआ। ये गाना नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए ही बनाया गया है।

छोगाड़ा-लवयात्री



सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की पिछले हफ्ते ही रिलीज़ फिल्म लवयात्री दर्शको को भले ही पसंद नहीं आई हो, लेकिन इस फिल्म का एक गाना छोगाड़ा लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। आयुष शर्मा के साथ वारिना हुसैन ने भी इस फिल्म से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया है। इस नवरात्रि ये गाना यकीनन लोगों को नाचने पर मजबूर कर देगा।

नगाड़ा संग ढोल बाजे-रामलीला



बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया ये गाना नगाड़ा संग ढोल बाजे बेहद कलरफुल है और इसमें दीपिका ने कमाल का नाच किया है। फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने एक बेहद खूबसूरत गरबा डांस अपने फैन्स को दिया।

लहू मुंह लग गया-रामलीला



रामलीला फिल्म का एक और गाना लहू मुंह लग गया भी लोगों को बहुत पसंद आया। नवरात्री में ये गाना ना बजे तो मज़ा अधूरा सा लगता है। इस गाने में दीपिका और रणवीर का प्यार साफ़ नज़र आता है।

डोला रे-देवदास



फिल्म देवदास को भी संजय लीला ने ही डायरेक्ट किया था । इस फिल्म में शाहरुख़ खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। इस गाने में ऐश्वर्या और माधुरी के डांस ने सबको अपना दीवाना बना लिया था।नवराति में ये गाना ना बजे ये ना मुमकिन ही है।

ढोली तारो ढोल-हम दिल दे चुके सनम



संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल चुके सनम का ये गाना नवरात्री के अवसर पर बजाया ही जाता है। सलमान खान और ऐश्वर्या राय के डांस स्टेप्स आज भी खूब फेमस हैं। ये गाना सलमान के फैंस को बेहद पसंद है।