जैसे-जैसे लोगो के बीच इंटरनेट का उपयोग बढ़ता जा रहा है, वैसे वैसे इंटरनेट पर लोगों के लिए मनोरंजन के विकल्प भी बढ़ते जा रहे हैं। आज-कल जो मनोरंजन का प्लेटफार्म लोगों के बीच सबसे ज़्यादा चर्चा में है, वो है ‘वेब सीरीज़’ का। ऐसा लगता है कि १० साल बाद टी.वी और सिनेमा से ज़्यादा लोकप्रिय वेब सीरीज़ बन जाएगी। अब तक सिर्फ हॉलीवुड में ऐसा होता आया था कि अभिनेता सिनेमा के साथ-साथ टीवी और इंटरनेट पर भी काम करें लेकिन अब यही चलन बॉलीवुड के कलाकारों के बीच भी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। कई बॉलीवुड अभिनेता वेब सीरीज़ में काम करना चाहते हैं।

जहां एक तरफ यह एक नए प्रकार के मनोरंजन का साधन बनता जा रहा है। कई ऐसे अभिनेता है, जिन्होनें वेब सीरीज़ के माध्यम अपने बेबाक अभिनय का प्रदर्शन किया है। आइये जानते है बॉलीवुड के उन चेहरों के बारे में जो वेब पर छा गए –

लस्ट स्टोरीज़ में राधिका आप्टे

Radhika Apte In Lust Stories-500x360
राधिका ने लस्ट स्टोरीज़ में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया है

Image Credit: Web Series – Lust Stories

राधिका आप्टे को कई वेब सीरीज़ में देखा गया है। राधिका के पास सही मायने में कला का भंडार है। राधिका जो भी काम करती है उसमे अपनी छाप छोड़ जाती है! लस्ट स्टोरीज़ ने काफी सफलता हासिल की है। नेटफ्लिक्स सीरीज़ के तौर पर, लस्ट स्टोरीज़ ने दुनिया भर में अच्छा मुकाम हासिल किया है। इस अभिनेत्री की कला किसी जादू से कम नहीं है।

इट्स नॉट दैट सिंपल में स्वरा भास्कर

वीरे दी वेडिंग स्टार स्वरा भास्कर एक एक्टिव वेब सीरीज़ अभिनेता है और ‘इट्स नॉट दैट सिंपल’ में उनकी भूमिका को सबसे अधिक सराहा गया है। एक अभिनेता के रूप में स्वरा की वर्सेटाइल प्रतिभा इस वेब सीरीज़ में स्पष्ट रूप से नज़र आती है और वैसे यह एक सुपरहिट सीरीज़ भी है।

मिर्जापुर में पंकज त्रिपाठी

View this post on Instagram

🙏🙏🙏

A post shared by PankajTripathi©_ (@pankajtripathi__) on

अपने पहले एपिसोड से ही यह वेब सीरीज़ बेहद लोकप्रिय और दर्शकों के बीच चर्चा में रही है। पंकज त्रिपाठी का अभिनय सीरीज़ की कहानी को एकदम सूट कर रहा था। मिर्ज़ापुर में कोई भी ऐसा पल नहीं है जब आप बोर होंगे। चूंकि इसमें पंकज त्रिपाठी हैं तो इस सीरीज़ के हिट ना होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।

सेक्रेड गेम्स में सैफ अली खान

सेक्रेड गेम्स में सैफ अली खान का अभिनय काफी प्रभावशाली था

Image Credit: Web Series – Sacred Games

इंडस्ट्री के ‘नवाब’ भी एक वेब सीरीज़ का हिस्सा रहे हैं। यह वेब सीरीज़ भारत में बहुत लोकप्रिय है, और यदि सैफ अली खान जैसे स्टार इसमें एक मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, तो आप समझ ही सकते हैं कि कैसे बॉलीवुड धीरे-धीरे वेब सीरीज़ की ओर बढ़ रहा है।

सेक्रेड गेम्स में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

सेक्रेड गेम्स में नवाजुद्दीन के प्रदर्शन की सभी ने सराहना की

Image Credit: Web Series – Sacred Games

सेक्रेड गेम्स की कास्ट की दाद देनी चाहिए क्योंकि इसमें नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान जैसे बड़े और बेहतरीन कलाकार शामिल हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसा महान कलाकार जो भी काम करता है वो शानदार ही होता है और उन्होंने वहीं सेक्रेड गेम्स में भी किया है।

ब्रीथ में आर माधवन

‘3 इडियट्स’ के फरहान तो इंटरनेट की दुनिया में चमक रहे हैं। यह सीरीज़ भारत की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज़ में से एक है। ये सभी कलाकार अब वेब सीरीज़ के कल्चर के आदी हो चुके हैं, और हम यही चाहेंगे कि अधिक से अधिक वेब सीरीज़ कर अपनी कला को निखारते रहें।

साथ ही यदि आप भी बॉलीवुड के साथ-साथ वेब सीरीज़ पर मनोरंजन की आदत डाल लेंगे, तो यकीन मानिए यहां पर आपको बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।