बॉलीवुड में स्टारडम हासिल करना कोई मामूली बात नहीं है। सुपरस्टार बनने के लिए एक व्यक्ति को अभिनय के अलावा बहुत सी कलाओं में माहिर होना पड़ता है। जैसे एक्शन, डांस आदि। यदि देखा जाए तो बॉलीवुड की फ़िल्में डांस के बिना अधूरी है। इसलिए डांस हमारी फिल्मों का ज़रूरी अंग है। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं, जिन्हे उनके अभिनय से ज़्यादा उनकी डांसिंग स्किल्स के लिए सराहा जाता है। चलिए आज बात करते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ सितारों की –

जैकलीन फर्नांडिस

 

View this post on Instagram

 

Tutorials coming up soon!! 💛💛💛 60s inspired look! @nora1352 @chandiniw @inherchair @cstoledophoto @abhishek4reel

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

भले ही जैकलीन इंडस्ट्री की बिग बजट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही हों, लेकिन वे उन फिल्मों में अपने डांस के लिए देश-विदेश में मशहूर हैं। फिल्म रॉय से उनके गाने ‘चिटियां कलाइयां’ को बेहद सराहा गया था। माधुरी दीक्षित के गाने ‘एक दो तीन’ के रीमेक में जैकलीन ने लोगों को दीवाना बना दिया था। इसके अलावा फिल्म ‘किक’ के गानो में सलमान के साथ झूमना हो या फिल्म ‘ढिशूम’ के गाने ‘सौ तरह के’ पर वरुण के साथ एनर्जी दिखाना या कोई अन्य डांस, जैकलीन हमेशा बेहतरीन परफॉर्मेंस दे देती हैं।

कटरीना कैफ

 

View this post on Instagram

 

🌸 @kalyanjewellers_official

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

इन 15 सालों में उन्होंने सलमान, शाहरुख़, अक्षय से लेकर रणबीर, आदित्य और इमरान तक हर अभिनेता के साथ अनगिनत फ़िल्में दी हैं जिनमे से कुछ के लिए उन्हें अवार्ड्स से सम्मानित किया गया, तो कुछ के लिए नकारात्मक कमेंट्स भी झेलने पड़े। इन सभी फिल्मों में एक बात तो साबित हो गयी कि कटरीना एक अच्छी अभिनेत्री होने से पहले एक बहुत अच्छी डांसर हैं। पूरा बॉलीवुड उनके गाने ‘माशाल्लाह’, ‘चिकनी चमेली’, ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’ का दीवाना है। कटरीना को बॉलीवुड डांस दिवा तब से कहा जाने लगा जब डायरेक्टर और कोरियोग्राफर, फराह खान ने उन्हें फिल्म ‘तीस मार खान’ में ‘शीला की जवानी’ गाने पर नचवाया था। यह फिल्म भले ही फ्लॉप रही लेकिन इस गाने से कटरीना इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन डांसर्स में जुड़ गयी।

टाइगर श्रॉफ

 

View this post on Instagram

 

Watch out for this one guys… #HookUpSong out soon! ❤️ #SOTY2

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) on

बॉलीवुड के माचो मैन जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की पॉपुलैरिटी बच्चों में सबसे ज़्यादा है। भले ही उनका अभिनय इतना दमदार नहीं है लेकिन उन्होंने अपने शानदार डांस स्किल्स के दम पर इंडस्ट्री में सुपरस्टार का खिताब पाया है। टाइगर ने बतौर डांसर अपनी प्रतिभा अपनी फिल्म ‘हीरोपंती’ में ही साबित कर दी थी। फिर एक के बाद एक उन्होंने बहुत से एलबम्स और फ़िल्मी गाने किये जिनमे उनके डांस ने दूसरे कई अभिनेताओं को प्रेरित किया। हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ के सभी गानो में उन्होंने दर्शकों को मज़ेदार डांस मूव्स दिए हैं। खासकर उनके ‘हुक-अप सांग’ को दर्शक बहुत पसंद करते हैं। डांस के अलावा टाइगर एक्शन भी कमाल का करते हैं और उन्होंने मार्शल आर्ट्स में भी मास्टरी की हुई है।

सनी लियोनी

 

View this post on Instagram

 

Own it like you mean it !!!! #SunnyLeone

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

आज के ज़माने यंगस्टर्स को पसंद आनेवाले सभी गानों में सनी लियोनी ज़रूर होती हैं। ‘चार बोतल वोदका’, ‘मेरे सइयां सुपरस्टार’, और ‘मेरा देसी लुक’ जैसे कई गीतों पर अपने जलवे दिखा चुकी सनी लियोनी के आज इंडस्ट्री में करोड़ों फैंस है। यह कहना गलत नहीं होगा कि जिन फिल्मों में सनी का कोई गाना हो, वो फिल्म अपने आप मज़ेदार बन जाती है। सनी को सबसे ज़्यादा प्रशंसा उनके गाने ‘लैला मैं लैला’ और ‘बेबी डॉल’ के लिए मिली। इन गानो में सनी अपनी खूबसूरत अदाओं से बड़े परदे पर छा गयी थी।

डेज़ी शाह

 

View this post on Instagram

 

Family scenes! #bhaikiengagement💍 Styled by @trishadjani in @labelsanyagulati Jutti @labellefilleofficial MUA @vinod1405

A post shared by Daisy (@shahdaisy) on

सुपरस्टार सलमान खान की मदद से इंडस्ट्री में अपना नाम बना रही डेज़ी शाह एक ज़माने में कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को असिस्ट करती थी। यही कारण है की वो इतनी अच्छी डांसर हैं। डेज़ी ने अब तक बॉलीवुड में सिर्फ तीन फ़िल्में की है जिनमें उनका अभिनय कुछ ख़ास नहीं था। लेकिन वहीं उनके डांस की बात करें, तो इस बात में कोई शक नहीं की डेज़ी शाह जितनी खूबसूरत है, उनका डांस उससे भी ज़्यादा शानदार है। एक कोरियोग्राफर से लेकर एक अभिनेत्री बनने तक का उनका सफर बहुत अच्छा रहा है। अपनी डेब्यू फिल्म ‘जय हो’ में गरबा की धुनों पर थिरकना हो या फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ में ‘तू इसक मेरा’ जैसे सेंशुअल गाने पर अपनी खूबसूरत अदाओं को दिखाना, डेज़ी शाह ने बेहतरीन काम किया है।

तो यह थे बॉलीवुड के वो स्टार्स, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर नहीं बल्कि अपनी डांसिंग के दम पर दर्शकों का दिल जीता है।

अपने सपनो को पूरा करने की ताक़त रखती हूँ। अभिलाषी हूं और नई चीज़ों को सीखने की इच्छुक भी। एक फ्रीलान्स एंकर। मेरी आवाज़ ही नहीं, बल्कि लेखनी भी आपके मन को छू लेगी। डांसिंग और एक्टिंग की शौक़ीन। माँ की लाड़ली और खाने की दीवानी।