चुनावों के कारण हर तरफ खलबली मची हुई है। हम जहां भी जाते हैं, लोगों को चुनाव से जुड़ी बातें करते हुए ही पाते हैं। सच कहें तो, हर चुनाव से पहले देश का वातावरण कुछ इसी तरह का होता है क्योंकि हर बार उम्मीदवार पहले तो बुलंद वादे करते हैं और फिर हमे निराश करते हुए उन्ही वादों को तोड़ भी देते हैं।

लेकिन इस बार सभी बॉलीवुड प्रेमियों के लिए के खुशखबर है। इस बार के चुनाव बेहद दिलचस्प है क्योंकि इस साल हमारे कई बॉलीवुड सेलेब्स राजनीति में अपना पहला कदम रखने जा रहे हैं। ये वो फ़िल्मी सितारे हैं जिनकी फ़िल्में देख-देखकर हम बड़े हुए हैं। बड़ा अच्छा लगता है जानकर कि हमारे चहेते अभिनेता अब राष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छा बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। सच कहा जाए, तो राजनीति की इस गंभीर दुनिया को अब ग्लैमर की दुनिया का बहुत अच्छा साथ मिल रहा है। चलिए देखते हैं कौन से है वह अभिनेता जो फिल्मों के बाद अब राजनीति में अपना नाम बनाएंगे :

सनी देओल – “ढाई किलो का हाथ” अब देश के लिए कुछ करेगा

सनी ने अब फ़िल्मी दुनिया के साथ-साथ राजनीति को भी अपना लिया है। बॉर्डर, यमला पगला दीवाना और द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के बाद सनी अब भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। अब वह भाजपा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और गुरदासपुर जिल्ला की सीट से खड़े हैं। हम आशा करते हैं कि वह एक राजनेता के रूप में अपने कर्तव्यों का उतनी ही सच्चाई से पालन करेंगे जितनी सच्चाई से उन्होंने बतौर अभिनेता काम किया है।

उर्मिला मातोंडकर – 90 के दशक की दिवा अब भारत की आवाज़ बनेंगी

 

View this post on Instagram

 

I am grateful to all my people of Borivali E for participating in my Rally today and for being so welcoming. #AapliMumbaichiMulagi 😇

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

फिल्म ‘रंगीला’ में उर्मिला के खूबसूरत और चुलबुले अंदाज़ को कौन भूल पाया है। इस फिल्म के बाद तो जैसे वह एक यूथ आइकॉन बन गयी थी। 90 के दशक में, किसने सोचा था कि यह ‘रंगीला गर्ल’ राजनीति की दुनिया में दिखाई देंगी। उर्मिला मातोंडकर इंडियन नेशनल कांग्रेस में शामिल हुई हैं और पार्टी में उनके शामिल होने की योजना खुद राहुल गांधी ने बनाई थी। हम यही आशा करते हैं कि उर्मिला सभी देशवासियों की उम्मीदों पर खरी उतरेंगी।

प्रकाश राज – खलनायक बने नेता

बॉलीवुड के विलन ‘प्रकाश राज’ ने अपनी हर फिल्म में शानदार अभिनय का प्रदर्शन कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। अपनी प्रिय मित्र गौरी लंकेश के निधन के पश्चात उन्होंने राजनीति में शामिल होने का फैसला लिया। वे अकेले ऐसे उम्मीदवार हैं जो बेंगलुरु क्षेत्र के सेंट्रल लोक सभा की सीट से खड़े हैं।

पूनम सिन्हा – पहले एक मॉडल, फिर अभिनेत्री और अब एक राजनेता

बॉलीवुड में ‘कोमल’ के नाम से मशहूर, खूबसूरत पूनम सिन्हा को 1968 में मिस यंग इंडिया का ताज पहनाया गया था। वह सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी हैं। राजनाथ सिंह और पूनम सिन्हा काफी समय से एक-दूसरे प्रतिद्वंदी है और अपने बीच की उसी स्पर्धा को आगे बढ़ाते हुए पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं।

जावेद हबीब – हेयर स्टाइलिस्ट बने पॉलिटिशियन

 

View this post on Instagram

 

Aaj tak main baalon ka Chowkidaar tha, aaj mein desh ka Chowkidaar ban gaya hoon! #JawedHabib

A post shared by Jawed Habib (@jh_hairexpert) on

हमारे सभी चहेते अभिनेताओं के अद्भुत हेयर स्टाइल के पीछे जावेद हबीब का हाथ है। इस बार, उन्होंने देश का ‘चौकीदार’ बनने का फैसला किया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। हम आशा करते हैं कि देश का यह फैशनेबल ‘चौकीदार’ देश के लिए कुछ अच्छा ही करेगा।

तो, किस अभिनेता के साथ हैं आप ?