आप सभी ट्विटर पर हाल ही में शुरू हुए #SareeTwitter चैलेंज के बारे में तो जानते ही होंगे। इसी ट्रेंड के चलते ट्विटर पर बहुत सी महिलाओं ने अपनी साड़ी पहनी हुई खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं हैं, जैसे सोनम कपूर, यामी गौतम और शबाना आज़मी। इतना ही नहीं, एक्टर आयुष्मान खुराना भी इस ट्रेंड का हिस्सा बने और साड़ी पहने, घूंघट लिए उन्होंने बड़े ही मज़ेदार कैप्शन के साथ अपनी फोटो ट्विटर पर शेयर की। उनकी इस फोटो में वे बहुत प्यारे लग रहे हैं।

अब जब साड़ियों की बात आती है, तो आपने अक्सर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को फिल्मों, फिल्म प्रमोशंस, अलग-अलग इवेंट्स और अवार्ड्स में खूबसूरत और डिज़ाइनर साड़ियां पहने हुए देखा होगा। आज हम बॉलीवुड की ऐसी कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में चर्चा करेंगे जो साड़ी में बेहद खूबसूरत लगती हैं।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा


शिल्पा अपने फैशन सेंस और स्टाइलिश क्लोथिंग के लिए पहले से ही मशहूर है। उन पर ना सिर्फ इंडियन, बल्कि वेस्टर्न कपड़े में भी बेहद जचतें हैं। साड़ियों की बात करें, तो शिल्पा को अक्सर उनके टेलीविज़न शो, कई अवार्ड फंक्शन्स और फ़िल्मी पार्टीज़ में भी अनोखी और बेहद सुन्दर साड़ियां पहने देखा गया है। अपने 40s में भी इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेस शिल्पा हर तरह की साड़ी में अच्छी लगती है। साड़ी को कितने अनोखे अंदाज़ में पहना जा सकता हैं, इस बात को शिल्पा से सीखा जा सकता हैं।

माधुरी दीक्षित


90s की धक्-धक् गर्ल माधुरी के अलावा शायद ही ऐसी कोई ओर हीरोइन हैं, जो साड़ी में इतनी सुंदर लगती हो। आज भी आपको फिल्म ‘बेटा’ के गाने ‘धक् धक्’ में उनकी वो ऑरेंज साड़ी हो या फिर दीदी तेरा देवर दीवाना की पर्पल साड़ी, इन दोनों ही साड़ी में माधुरी को देख सब दीवाने हो गए थे। माधुरी आज भी अपने हर लुक से ऐसा ही जादू चलाती है। आज भी माधुरी सुन्दर-सुन्दर साड़ियां पहने अपने फोटोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं, तो उनसे नज़रें नहीं हटती है। हाल ही में माधुरी ने इंस्टाग्राम पर साड़ी में ऋतिक रोशन के साथ डांस करते हुए एक वीडियो शेयर किया था जिस पर उन्हें 2 मिलियन व्यूज़ मिले थे।

विद्या बालन


फिल्मों के अलावा आप विद्या को जब भी देखते हैं, वे साड़ी पहने हुए ही दिखती हैं। चाहे फिर वो अवॉर्ड फंक्शन्स हो, कोई फ़िल्मी पार्टी हो या फिर कोई अन्य इवेंट। विद्या ज़्यादातर कांजीवरम और सिल्क की साड़ियां पहनती है। सच कहें तो विद्या साड़ी की शोभा बढ़ा देती हैं। वैसे देखा जाए तो विद्या की जनरेशन की अदाकाराओं में सबसे ज़्यादा साड़ियां पहनते हुए उन्हें को देखा गया है।

दीपिका पादुकोण


दीपिका को भी अक्सर फिल्म प्रोमोशंस और अवार्ड फंक्शन्स में साड़ी पहने कैप्चर किया गया है। आप सभी को साल 2014 के आइफा अवार्ड्स तो याद ही होंगे, जिसमे दीपिका ने एक बहुत खूबसूरत लाल साड़ी पहनी थी। इसी अवार्ड में रणवीर ने भी एक लाल रंग का सूट पहना था। वे दोनों एक साथ बहुत अच्छे लग रहे थे। साथ ही, पिछले साल हुई दीपिका और रणवीर की शादी में शादी के सभी फंक्शन्स में भी दीपिका ने एक से एक शानदार साड़ियां पहनी थी।

प्रियंका चोपड़ा


बॉलीवुड की देसी गर्ल अब हॉलीवुड का सितारा बन चुकी है। देसी गर्ल प्रियंका भी साड़ी में बहुत अच्छी लगती है। हाल ही उन्होंने मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के लिए अब्रॉड में एक फोटो शूट किया था, जिसमे उन्होंने सफ़ेद रंग की एक शानदार साड़ी पहनी थी। प्रियंका चाहे तो साड़ियों को भी एक विदेशी लुक दे सकती है। प्रियंका अपने करियर की शुरुआत से ही अलग-अलग प्रकार की सुन्दर साड़ियां पहनती आ रही हैं।

करीना कपूर


बॉलीवुड की बेबो के बारे में अक्सर ऐसा कहा जाता है कि वे किसी भी प्रकार के ऑउटफिट की शोभा बढ़ा सकती हैं। उनपर हर तरह के कपड़े जचते हैं। शिल्पा की तरह करीना जब भी साड़ियां पहनती है, किसी फैशनिस्टा से कम नहीं लगती है। उनकी भी साड़ियां बहुत अनोखी और स्टाइलिश होती है। उन्हें अक्सर त्योहारों के दौरान फ़िल्मी पार्टीज़ में ट्रेडिशनल साड़ियां पहने कैप्चर किया गया है। उन साड़ियों में करीना किसी परी से कम नहीं लगी है।

सोनम कपूर


सोनम को बॉलीवुड की फैशन दिवा माना जाता है। ऐसे में जब पिछले साल उनकी शादी हुई, तो सोनम के भी फैन्स ने उन्हें एक अलग, यानी पूरी तरह से ट्रेडिशनल और इंडियन अवतार में देखा। सोनम का हर ऑउटफिट लाजवाब था। ख़ास कर लाल शानदार साड़ी जो उन्होंने अपनी शादी में पहनी थी या फिर #SareeTwitter ट्रेंड में हिस्सा लेते हुए सोनम ने पर्पल साड़ी और मंगलसूत्र पहने ट्विटर पर अपनी एक खूबसूरत फोटो भी शेयर की है। सोनम ने अपने फिल्म प्रोमोशंस के दौरान भी कई बार साड़ियां पहनी है।

तो देखा आपने किस तरह साड़ियों में बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां किसी परी से कम नहीं लगती है। किसी ने सच ही कहा है कि साड़ी दुनिया का सबसे खूबसूरत ऑउटफिट होता है। अगर आपने अब तक #SareeTwitter में भाग नहीं लिया है, तो जल्दी कीजिये और साड़ी पहने आप भी अपनी एक खूबसूरत तस्वीर #SareeTwitter के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कीजिये।

अपने सपनो को पूरा करने की ताक़त रखती हूँ। अभिलाषी हूं और नई चीज़ों को सीखने की इच्छुक भी। एक फ्रीलान्स एंकर। मेरी आवाज़ ही नहीं, बल्कि लेखनी भी आपके मन को छू लेगी। डांसिंग और एक्टिंग की शौक़ीन। माँ की लाड़ली और खाने की दीवानी।