दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी आज हम सबके बीच मौजूद नहीं है। इसके बावजूद लोग उन्हें अपने दिल में रखते हैं। अपने अभिनय और अदाकारी की बदौलत लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनानेवाली श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र में की थी। छोटी सी उम्र में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ने उस मुकाम को हासिल किया, जिसे हासिल करना आज भी अदाकाराओं के लिए एक सपना मात्र है। आज हम आपको श्रीदेवी के बारे में कुछ अनोखी बातें बताने जा रहे हैं।
तमिलनाडु में हुआ जन्म 
Sridevi set a trend of Chiffon sarees In Bollywood!
श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1967 में फिल्म थुनाईवन से की
13 अगस्त 1963 को श्रीदेवी का जन्म शिवकाशी में हुआ। बचपन में उनका नाम श्री अम्मा यंगेर अय्यप्पन था। वहीं उनके पिता की बात करें, तो उनका नाम अय्यप्पन और उनकी मां का नाम राजेश्वरी था। श्रीदेवी के पिता एक नामी वकील थे और श्रीदेवी की एक बहन और दो सौतेले भाई भी थे।
ऐसे हुई करियर की शुरुआत 
श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1967 में फिल्म थुनाईवन से की। जिस वक्त उन्होंने अपनी फिल्म में पहला किरदार निभाया, उस वक्त उनकी उम्र महज 4 साल थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म सोलवा सावन से की थी। लेकिन यह फिल्म लोगों के बीच ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाई। इसके बाद 1983 में फिल्म हिम्मतवाला से उन्हें बॉलीवुड में असल पहचान मिली, जो फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई।
ऐसा था निजी जीवन 
Sridevi during the 90’s
साल 2012 में फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से बॉलीवुड में वापसी की
शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। वे बॉलीवुड की रंगीन दुनिया छोड़ कर अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताती थी। कहा जाता है कि श्रीदेवी मिथुन चक्रवर्ती को बेहद पसंद करती थी, लेकिन उनसे अलग होने के बाद साल 1996 में उन्होंने अनिल कपूर के बड़े भाई फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी रचा ली। इसके बाद श्रीदेवी और बोनी कपूर दो बेटियां हुई, जिनका नाम जान्हवी कपूर और खुशी कपूर है।
फिर हुई वापसी 
शादी के बाद बॉलीवुड छोड़ चुकी श्रीदेवी ने साल 2012 में फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश से बॉलीवुड में वापसी की। यह फिल्म बड़े पर्दे पर लोगों को बेहद पसंद आई। इसके बाद उन्होंने मॉम जैसी फिल्मों में भी काम किया।आपको जानकर हैरानी होगी कि वे कम मेकअप करने में विश्वास रखती थी और मेकअप के नाम पर सिर्फ आई लाइनर और लिप ग्लॉस ही लगाना उन्हें पसंद था। उन्हें सादगी में ज्यादा भरोसा था।
फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली श्रीदेवी को उनके जन्मदिन पर हॉट फ्राइडे टॉक्स दिल से याद करता है।
मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..