बॉलीवुड के जाने-माने ऐक्टर अर्जुन कपूर जिन्हें दर्शकों ने ‘2 स्टेट्स’ और ‘गुंडे’ जैसी फिल्मों में काफी सराहा है। उनका आज जन्मदिन है। अर्जुन कपूर आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं अर्जुन के बारे में कुछ ऐसी बातें, जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी।

1. अर्जुन कपूर बॉलीवुड में बाबा के नाम से बुलाए जाते हैं यह उनका पेट नेम है और लोग उन्हें इस नाम से बुलाना पसंद करते हैं।
 
2. अर्जुन का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई के चेंबूर इलाके में हुआ था। उनके पिता मशहूर निर्माता बोनी कपूर और मां स्वर्गीय मोना कपूर है। अर्जुन के चाचा अनिल कपूर और संजय कपूर हैं। वहीं उनकी चचेरी बहन फेमस अदाकारा सोनम कपूर है। स्वर्गीय अभिनेत्री श्रीदेवी अर्जुन की सौतेली मां है।
 
3. अर्जुन कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले डायरेक्टर निखिल आडवाणी की फिल्म ‘कल हो ना हो’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। निखिल की फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ में भी उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया है। असिस्टेंट डायरेक्टर के बाद अर्जुन कपूर फिल्म ‘डॉन’ और ‘नो एंट्री’ में एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में भी काम कर चुके हैं। 
 
4. शायद आप नहीं जानते होंगे उनका वजन बॉलीवुड में आने से पहले 140 किलो था, लेकिन फिल्मों में आने से पहले अभिनेता सलमान खान ने उनका काफी मार्गदर्शन किया और खुद के ही जिम में अर्जुन की ट्रेनिंग भी करवाई। जिसके बाद एक फिट हीरो के रूप में वह लोगों के सामने आए।
सलमान के साथ उनका रिश्ता आज भी पहले की तरह बना हुआ है
5. उनकी पर्सनल लाइफ भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच चुकी है। खबरों के मुताबिक 18 साल की उम्र में अर्जुन का अफेयर सलमान खान की बहन अर्पिता खान के साथ था, जो कि 2 साल के बाद ब्रेकअप में तब्दील हो गया। लेकिन सलमान के साथ उनका रिश्ता आज भी पहले की तरह बना हुआ है।
 
6. आदित्य चोपड़ा ने अर्जुन कपूर के साथ यशराज फिल्म्स के बैनर तले तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट बनाया था, जिसमें उनकी पहली फिल्म ‘इश्कजादे’ थी।जिसमें उनके साथ परिणीति चोपड़ा ने काम किया था। अर्जुन ने औरंगजेब में पहली बार दोहरा किरदार भी निभाया था। इसके बाद फिल्म गुंडे में वे रणवीर सिंह और प्रियंका के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आए थे।
 
7. अर्जुन ने चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित फिल्म ‘टू स्टेट्स’ की थी, जिसमें उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा था। इसके बाद वे सोनाक्षी के साथ होम प्रोडक्शन में तेवर फिल्म का हिस्सा भी बने।
 
ऐसे बहुमुखी प्रतिभा के धनि अर्जुन कपूर को हॉट फ्राइडे टॉक्स जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता है! 
मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..