सलमान खान मॉडर्न भारत के भारत बनने जा रहे है । अली अब्बास ज़फर की इस ईद पर रिलीज़ होने वाली फिल्म भारत का टीज़र आज सोशल मीडिया पर खुद सलमान ने लोगों के साथ शेयर किया। फिल्म के टीज़र में आज़ादी के दौर से लेकर, अभी तक के भारत को शामिल किया गया है। इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। हालांकि फिल्म के टीज़र में फिलहाल उनकी कोई झलक नहीं है। आप भी देखिए फिल्म का टीज़र

“अक्सर लोग मुझसे पूछते है कि मेरा सरनेम क्या है, मेरी जाति क्या है, मेरा धर्म क्या है”। इस डायलॉग से साथ शुरु होते टीज़र से एक बात तो साफ है कि इस ईद पर भाईजान, सलमान खान देश से जुड़ा ही एकता का संदेश लेकर आ रहे है। टीज़र की शुरुआत में ट्रेन से लटकते लोगों की झलक से लगता है कि फिल्म की कहानी भारत- पाकिस्तान विभाजन के शुरु होते हुए आज के भारत पर खत्म होगी, जिसमे सलमान फॉयर ऑफ रिंग में स्टंट करते देखे जा सकते हैं।

फिल्म में कई सितारें


फिल्म प्रियंका ने साईन करके छोड़ दी

Image Credit: Bharat the Movie- Teaser

फिल्म में सलमान और कैटरीना के अलावा दिशा पटनी और तब्बू भी है। खास बात है कि प्रियंका इस फिल्म में होने वाली थी, लेकिन उन्होंने अपनी शादी के चलते इस फिल्म को छोड़ दिया, जिसके बाद केटरीना को साइन किया गया। वहीं

भारत में सलमान और तब्बू दोनों साथ में लगभग 4 साल के बाद काम कर रहे हैं। इन दोनों की साथ में आखिरी फिल्म ‘जय हो’ थी, जो साल 2014 में रिलीज़ हुई थी। इससे पहले यह दोनों 1996 में ‘जीत’ फिल्म मे काम किया था। इसके अलावा डेविड धवन की फिल्म बीवी नंबर वन और सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ है’ में भी दोनों साथ में काम कर चुके हैं।

माना जा रहा है कि भारत सलमान की महंगी फिल्मों में से एक होगी। इस फिल्म का बजट 180 करोड़ बताया जा रहा है। इस फिल्म के लिए सबसे ज़्यादा खर्च सेट पर किया जाएगा। दरअसल इस फिल्म के लिए 1947 से लेकर साल 2002 तक के भारत का सेट लगाया जाएगा। ये कहानी एक देश के साथ साथ भारत नाम के एक साधारण आदमी की कहानी है, जो देश के साथ साथ बदल रहा है।

दक्षिण कोरीयाई फिल्म की रीमैक


Bharat-is-similar-to-ode-to-my-father-500x360
इस फिल्म की है रीमेक

Image Credit: acrossstates.com

इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि फिल्म भारत 2014 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ की कहानी से प्रेरित है। इस फिल्म में 1950 से लेकर अभी तक के मॉडर्न कोरिया के इतिहास को दिखाया गया है।

हालांकि फिल्म के टीज़र से बहुत ज़्यादा अंदाज़ा तो नहीं लगाया जा सकता, लेकिन एक बात साफ है कि इस ईद सलमान फिर से तैयार है लोगों का मनोरंजन करने के लिए।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।