संगीतकार अतुल गोगावले और अजय गोगावले की जोड़ी को अजय-अतुल के नाम से जाना जाता है। इस सुपरहिट जोडी ने मराठी इंडस्ट्री में बहुत से यादगार गीत दिए हैं। इस जोड़ी ने हिंदी फिल्मों में भी अपने धमाकेदार संगीत का जादू चलाया है। पिछले कई वर्षों से अजय-अतुल की जोड़ी ने बॉलीवुड को बहुत से सुपरहिट गीत दिए हैं, जो शायद जीवन भर दर्शकों की जुबां पर होंगे। तो चलिए, एक नज़र डालते हैं इस सुपरहिट जोड़ी के कुछ मज़ेदार गीतों पर।

देवा श्री गणेश

फिल्म ‘अग्निपथ’ से देवा श्री गणेशा एक अद्भुत गीत है। यह गीत शानदार म्यूज़िक और अजय गोगावले जैसे जाने-माने गायक की दमदार आवाज़ का संगम है। इस भक्ति गीत के खूबसूरत बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। यह गीत गणेश चतुर्थी के त्यौहार में हर जगह सुनने देता है।

धड़क

धड़क फिल्म के संगीत की बात करें तो हमारे ज़हन में सबसे पहले ‘ज़िंगाट’ गाना आता है। लेकिन इस फिल्म का टाइटल ट्रैक भी उतना ही खूबसूरत है। अजय गोगावले और श्रेया घोषाल द्वारा गाया गया यह गीत एक बेहतरीन रोमांटिक गीत है।

ठरकी छोकरो

इस मज़ेदार डांस नंबर को सुनने का एक अलग ही मज़ा है। राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पी.के.’ के इस राजस्थानी फोक सॉन्ग के अतरंगी बोल स्वानंद किरकिरे ने लिखे हैं।

साथिया

साथिया, अजय-अतुल के अब तक के करियर का सबसे खूबसूरत रोमांटिक गीत है। इस गीत के पीछे श्रेया घोषाल की मधुर आवाज़ है और इसमें चार चांद लगाए हैं अजय गोगावले की दमदार आवाज़ ने।

अभी मुझ में कहीं

आप जब इस गीत को सुनेंगे आपका दिल भर आएगा। सोनू निगम ने अपनी खूबसूरत से इसे सजाया है। सोनू निगम की जादुई आवाज़ में गाया गया यह गीत, आज के दौर में हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन गीतों में से हैं।

ज़िंगाट

जब मराठी धुनों को हिंदी लिरिक्स में ढालने की बात आती है, तो उसमे संगीतकार अजय-अतुल का कोई तोड़ नहीं है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण है, फिल्म धड़क का ‘ज़िंगाट’। जितना मनोरंजक इसका मराठी वर्जन था, उतना ही मनोरंजक इसका हिंदी वर्जन भी है। यह दोनों ही गीत दर्शकों में उत्साह बढ़ा देते हैं।

चिकनी चमेली

मराठी धुनों से प्रेरित इस जोड़ी ने एक और सुपरहिट गाना बॉलीवुड को दिया है। वह गाना है, चिकनी चमेली, जो की ‘कोंबडी पळाली’ गीत का हिंदी वर्जन है। हालाकिं हिंदी गाना, मराठी गाने से काफी अलग है लेकिन दोनों ही गीत सामान रूप से दर्शकों का मनोरंजन करते हैं।

तो इनमे से कौन से हैं आपके मन-पसंद गीत? हमे लिखकर ज़रूर बताएं।