आपने अक्सर विदशों में कॉलेज के दौरान होनेवाले प्रॉम नाइट के कॉन्सेप्ट के बारे में सुना होगा। विदेशों में कॉलेज में प्रॉम नाइट का आयोजन किया जाता है, जिसमें कॉलेज में पढ़नेवाले स्टूडेंट्स कपल के तौर पर एक-दुसरे के साथ जानते है। प्रॉम नाइट में कपल को एक-दुसरे के साथ डांस करना होता है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं हर किसी के जीवन में कॉलेज लाइफ का फेज़ एक ऐसा फेज़ होता है जो सबसे यादगार और मज़ेदार होता है। कॉलेज के दिनों में पूरी आज़ादी के साथ अपने दोस्तों के साथ घूमना, पहले प्यार और पहले ब्रेअकप के एहसास को अनुभव करना, कॉलेज की क्लास को बंक कर दोस्तों के साथ मस्ती करना, क्लास में अपने दोस्तों से कहकर अपनी प्रॉक्सी लगवाना आम बात होती है।

बॉलीवुड की फिल्मों के कई ऐसे गीत हैं जो हमारे जीवन के इस खूबसूरत फेज़ बड़े ही रोमांचक अंदाज़ में दर्शाते हैं। चलिए आज बात करते हैं उन लोकप्रिय गीतों की, जिन्होंने कॉलेज की प्रॉम नाइट्स को दर्शाया है:

स्टूडेंट ऑफ द यर 2 से जवानी सॉन्ग, – आप सुनते ही झूम उठेंगे

बॉलीवुड ने हमे कुछ सदाबहार गीत दिए हैं। स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 का ‘जवानी’ गीत पुराने हिंदी गाने ‘ये जवानी है दीवानी’ का एक मज़ेदार रीमिक्स है। इस गीत में टाइगर श्रॉफ के शानदार डांस मूव्स को देख, आपका भी मन करेगा कि आप इस गीत को बार बार सुनते रहें।

मैं हूं ना से गोरी गोरी – एक धमाकेदार रोमांटिक गीत

इस गाना के रिलीज़ से लेकर आज-तक यह गाना दर्शकों का पसंदीदा रहा है। और तो और इस गाने में, लाल और काले खूबसूरत ड्रेस पहने हमारे अद्भुत अभिनेता, शाहरुख खान, ज़ाएद खान, सुष्मिता सेन और सुंदर अमृता राव को कौन भूल सकता हैं। फिल्म ‘मैं हूं ना’ का यह गीत अब तक का सबसे अच्छा प्रॉम सॉन्ग है और हमारे दिलों में बसा हुआ है।

मोहब्बतें से आंखें खुली हो या हो बंद – एक शानदार लव सॉन्ग

लीजेंडरी सुपरस्टार, हेलेन जी, राज आर्यन के रूप में शाहरुख़ खान और फिल्म ‘मोहबत्तें’ के अन्य सभी अभिनेताओं के खूबसूरत डांस मूव्स ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था।

कुछ कुछ होता है से कोई मिल गया – सबसे अच्छा कॉलेज सॉन्ग

कुछ कुछ होता है हमेशा से सभी की एक पसंदीदा फिल्म रही है। चाहे वो राहुल अंजलि का झगड़ा हो या फ्रेंडशिप बैंड का क्रेज़, इस फिल्म ने अपना एक अलग ही फैन बेस बनाया है। फिल्म में तीन दोस्तों के शानदार अभिनय और रोमंचक डांस ने स्टेज फ्लोर पर धमाल मचा दिया था।

इन गीतों ने पुरानी यादें ताज़ा कर दी हैं। हमारी तरह आप भी इन गानों को फिर एक बार सुन कर अपनी पुरानी सुनहरी यादें ताज़ा कर लीजिये।