आज हर शख्स आयुष्मान खुराना को एक अच्छा अभिनेता, ऐंकर और गायक के रूप में जानता है, लेकिन हमारे इस स्टार के पास कई और प्रतिभाएं भी हैं, जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

यदि आप सोशल मीडिया पर आयुष्मान को फॉलो कर रहे हैं, तो आपको पता होगा कि वह एक अद्भुत लेखक हैं और यह उनकी शायरियों से साफ़ ज़ाहिर होता है।

कई अवसरों पर, आयुष्मान ने सिर्फ कुछ वाक्यों में अपने दिल की बात बयां की है और उनके लिखे हुए शब्द आपका दिल छू लेते हैं।

हाल ही में एच.टी. के साथ एक इंटरव्यू में, आयुष्मान ने अपनी शायरियों पर हो रही सकारात्मक प्रतिक्रया पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘मैं सच में कभी भी अपनी लेखनी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करना चाहता था, लेकिन एक-डेढ़ साल पहले मैंने अपनी एक शायरी सोशल मीडिया पर पोस्ट की और मैं दंग रह गया। मुझे पता ही नहीं था कि लोग मेरी इस कला का भी सम्मान करेंगे।’

आइये पढ़ते हैं प्रेम और तमन्ना पर उनकी कुछ सर्वश्रेष्ठ शायरियां।

जब आयुष्मान ने प्यार और गलतफहमी के बारे में लिखा:

प्रेम के बारे में लिखना एक जटिल काम है। सिर्फ आयुष्मान खुराना जैसे बेहतरीन लेखक ही हैं, जो इन पंक्तियों से प्यार समझा सकते हैं। इन पंक्तियों के मुताबिक जहां एक प्रेमी को लगता है उसका साथी उन्हें समझता है भी और नहीं भी। इस शायरी के सोशल मीडिया पर पोस्ट होते ही, आयुष्मान के फैंस ने ना सिर्फ उन्हें बेशुमार प्यार दिया, बल्कि उनसे एक किताब लिखने का आग्रह भी किया।

जब आयुष्मान ने नींद से जोड़ी उसकी याद

हम सभी से कहना चाहेंगे कि आप उन टिपिकल ‘मिस यू’ वाले कथन को छोड़ आयुष्मान की इन शायरियों में दिलचस्पी लें। इस शायरी में उन्होंने समझाया है कि दो लोग जब प्यार में होते है, तो वे एक दूसरे को कितना याद करते है। आयुष्मान की शायरी की सबसे ख़ास बात है कि वे बड़े ही सरल शब्दों में गहराई भरी बातें कर जाते है।

जब तक आयुष्मान अपनी किताब पब्लिश नहीं कर लेते, तब तक हम सबको उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करना चाहिए, ताकि उनकी खूबसूरत शायरी किसी दिन हमारे भी काम आ सकें।

This is aawaz guest author account