बॉलीवुड की शादियां जिस तरह से फेयरी टेल के समान है, उसी तरह से उनके तलाक भी काफी रोमांचक रहते हैं। जहां बॉलीवुड की शादियां चर्चा बटोरती हैं, वहीं उनके तलाक भी कम चर्चा का विषय नहीं रहते। कई सालों तक रिश्ते में रह तलाक लेने वाले इन सेलेब का रिश्ता जब टूटता है, तो उनके फैंस भी उनके लिए बुरा महसूस करते हैं। यूं तो बॉलीवुड में कई रिश्ते टूटते रहें हैं, लेकिन हाल फिलहाल में टूटे रिश्ते, जिन्होनें सभी को चौका दिया वो कुछ गिने चुने ही हैं।

इन तीनों के तलाक से सभी को चौंका दिया
इन तीनों के तलाक से सभी को चौंका दिया

छवि क्रेडिट: Pinterest, Pinterest, Pinterest

बॉलीवुड के एक और कपल अर्जुन रामपाल और मेहर के बीच तलाक हो गया है। मीडिया में एक स्टेटमेंट जारी कर इन दोनों ने अपने अलग होने की सूचना दी। यह दोनों 20 साल से साथ-साथ थे। अर्जुन- मेहर की जारी की हुई मीडिया स्टेटमेंट के मुताबिक “ हर किसी के रास्ते अलग होते हैं, हमें लगता है कि हम दोनों की मंज़िलें अलग अलग है। हम लोगों को यह बताते हुए भी काफी अजीब लग रहा है कि आज हम दोनों अपनी ज़िंदगी के इस मुकाम पर है, लेकिन हम अपनी दोनो बेटियों और हमारे सभी करीबियों के लिए हमेशा साथ साथ खड़े रहेंगे। हम लोगों से अनुरोध करते है कि ये हमारा व्यक्तिगत मामला होने वी वजह से हमें अकेले छोड़ दे। आखिर में इतना ही कह सकते हैं कि रिश्ते मर सकते हैं, लेकिन प्यार हमेशा ज़िंदा रहता है।”हालांकि दोनों के काफी समय से अलग होने की चर्चाएं थी। कुछ समय पहले दोनों को बांद्रा फैमिली कोर्ट में देखा गया था, उसी समय से दोनों के बीच तलाक हो जाने की चर्चा ज़ोर पकड़ रही थी।

रितिक – सुजैन भी जब हुए अलग

रितिक और सुजैन का तलाक दोनों की मर्ज़ी से हुआ था
रितिक और सुजैन का तलाक दोनों की मर्ज़ी से हुआ था

छवि क्रेडिट: Pinterest

जिसकी तलाक की खबरों ने बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा सुर्खियां बटोरी थी, वो थी रितिक रोशन और सुजैन खान की जोड़ी। 14 साल की शादी के बाद रितिक और सुजैन ने आखिरकार अपनी शादी के रिश्ते को साल 2014 में तोड़ दिया। साल 2014, नवंबर में बांद्रा कोर्ट ने रितिक और सुजैन के तलाक की अर्जी को मंज़ूर कर लिया। रितिक और सुजैन बॉलीवुड के सबसे प्यारे कपल माने जाते थे। इसीलिए इन दोनों के बीच तलाक की खबर उनके फैंस और शुभचिंतकों के लिए हैरान कर देने वाली थी। रितिक-सुजैन के दो बेटे हैं। हालांकि तलाक के बाद भी सुजैन-रितिक और बच्चों को कई बार साथ साथ देखा गया, जिससे यह बात साबित हो जाता है कि इन दोनों के बीच का तलाक भी दोनों की सहमति से ही हुआ था।

फरहान और अधुना के रिश्ते का टूटना भी लोगों को चौंका गया

फरहान और अधुना भी अपनी बेटियों के लिए कई बार साथ साथ देखे गए हैं
फरहान और अधुना भी अपनी बेटियों के लिए कई बार साथ साथ देखे गए हैं

छवि क्रेडिट: Pinterest

फरहान अख्तर और अधुना अख्तर के तलाक की खबर ने भी लोगों को चौंका दिया था। 15 साल की शादी के बाद यह दोनों भी अलग हो गए। एक्टर, डायरेक्टर और सिंगर फरहान अख्तर, जिन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ‘राक ऑन’, ‘भाग मिल्खा भाग’ और ‘ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा’ जैसी कई हिट फिल्में दी, वह और उनकी हेयर स्टाइलिस्ट पत्नी अधुना, 15 साल की शादी के बाद अलग हो गए। हालांकि यह तलाक भी दोनों की सहमति से ही लिया गया। फरहान और अधुना के भी दो बच्चे हैं। हालांकि दोनों की शादी के बीच बहुत समय से दरार होने की चर्चाएं थी। दोनों के बीच साल 2017 में औपचारिक तौर से तलाक हो गया। यूं तो साल 2016 की शुरुआत में ही फरहान ने अपनी बीवी से अलग होने की घोषणा कर दी थी और मीडिया को उनके इस व्यक्तिगत मामले से दूर रहने की का अनुरोध भी किया था।

ज़ाहिर में इस मायानगरी में हर दिन कई नये रिश्ते बनते और बिगड़ते है , लेकिन जब जब भी किसी सेलेब के घर टूटने की खबर आई, उसने लोगों को उदास कर दिया।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।