साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘आशिकी 2’ के खूबसूरत संगीत ने सभी को दीवाना बना दिया था। इस फिल्म की रिलीज़ के बाद, इसमें संगीत देने वाले सभी म्यूज़िक डायरेक्टर्स के करियर ने एक अलग मोड़ ले लिया था। उनमें से एक अंकित तिवारी भी थे, जिनका गीत ‘सुन रहा है ना तू’ बहुत लोकप्रिय हुआ था। दिल को छू लेने वाले इस गीत ने म्यूज़िक इंडस्ट्री पर बहुत अच्छा प्रभाव डाला था। इस गीत के बाद, अंकित ने एक के बाद एक शानदार रोमांटिक गीतों के साथ हमारा मनोरंजन करना जारी रखा। आज हम उनके द्वारा दिए गए सबसे अच्छे रोमांटिक गीतों में से 5 गीत आपके सामने रखेंगे।

तू है के नहीं


अभेंद्र कुमार उपाध्याय के दमदार बोल से बना यह गीत, ‘तू है के नहीं’ दो किरदारों के बीच प्यार है या नहीं, इस पर सवाल उठाता है। इस गीत को अंकित तिवारी द्वारा बहुत खूबसूरती से कंपोज़ किया गया था। इस गीत को उन्होंने अपनी रोमांटिक आवाज़ दी है। ‘तू है के नहीं’ गीत एक अजीब सा सुकून देता है। गाने के बीच में सीटी की सुरीली धुनें जादुई लगती है।
गालियां

गालियां


फिल्म ‘एक विलेन’ के इस गाने में श्रद्धा कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा के बीच के रोमांस को फिल्माया गया है। अंकित ने अपने इस कम्पोज़ीशन को एक बेहतरीन अंदाज़ में गाया है। साल 2014 में आया यह गीत ना सिर्फ सुपरहिट हुआ, बल्कि इस गीत के लिए अंकित की गायकी और कम्पोज़ीशन को बहुत से अवार्ड्स भी प्राप्त हुए।

सुन रहा है ना तू


यह अंकित का सबसे शानदार कम्पोज़ीशन है। ‘सुन रहा है ना तू’ ही वह ट्रैक है जिसके कारण लोगों ने अंकित की प्रतिभा पर ध्यान दिया। इस गीत को श्रेया घोषाल की मधुर आवाज़ में भी गाया गया है। फिल्म ‘आशिकी 2’ की सफलता का बहुत बड़ा श्रेय फिल्म के संगीत को जाता है। खासकर, ‘सुन रहा है ना तू’ गाने ने सबको दीवाना बना दिया था।

अगर तू होता


यह अंकित द्वारा कम्पोज़ किया गया एक सुनहरा रोमांटिक ट्रैक है, जो श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म बाघी से है। यह एक उदास कर देने वाला गीत है, जो फिल्म में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आता है। इस गीत के बोल अभेन्द्र कुमार उपाध्याय ने बड़े ही शानदार ढंग से लिखे हैं।

कुछ तो हुआ है


ऐसा लगता है जैसे तुलसी कुमार और अंकित ने इस गीत को गाते समय इसके बोल को दिल से महसूस कर, अपनी आवाज़ के जरिए पेश किया है। उन्होंने यह ट्रैक फिल्म ‘सिंघम 2’ के लिए बनाया है, जिसमें अजय देवगन और करीना कपूर हैं। इस गीत के बोल संदीप नाथ और अभेन्द्र कुमार उपाध्याय द्वारा लिखे गए हैं।

हम यही चाहते हैं कि आने वाले वर्षों में भी अंकित अपने रोमांटिक कम्पोज़िशन्स से हमें प्रभावित करते रहें।