अक्सर अपने निजी रिश्तों पर चुप रहने वाली आलिया ने हाल ही में एक अवार्ड फंक्शन में लगभग पूरी इंडस्ट्री की मौजूदगी में, रणबीर के लिए अपने प्यार का इज़हार किया। यूं तो रणबीर और आलिया के रिश्तों की चर्चा पिछले कई समय से हो रही है, लेकिन अक्सर यह दोनों ही इस पर बात करने को टालते रहे हैं, लेकिन फिल्म कलंक के दौरान आवाज़ डॉट कॉम के साथ बातचीत में आलिया ने इस बात को कबूल किया कि रणबीर के लिए उनकी ज़िंदगी में ना सिर्फ एक खास जगह है, बल्कि रणबीर ने उनकी ज़िंदगी को कई पॉजीटिव तरीके से प्रभावित भी किया है।

आलिया ने जब रणबीर को कहा ‘आई लव यू”

आलिया और रणबीर एक साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त है

Image Credit: The Express Tribune

अनसुलझे रिश्तों की कहानी पर बनी फिल्म ‘कलंक’ करने वाली आलिया, दरअसल, अपनी रियल लाइफ में नए रिश्तों की शुरुआत को लेकर चर्चा में है। एक अवार्ड फंक्शन में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड पाने के बाद आलिया ने पूरी इंडस्ट्री के सामने रणबीर को धन्यवाद देते हुए अपने प्यार का इज़हार कर दिया। हालांकि यह पहली बार ही है जब किसी सार्वजनिक मंच पर उन्होंने अपने रिश्ते की बात को स्वीकारा हो। खुद आलिया का मानना है, “मैं अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर अक्सर खामोश रहना ही पसंद करती हूं। अभी भी मैं बहुत ज्यादा नहीं कहना चाहती क्योंकि मुझे लगता है कि यह रिश्ता बहुत ही ज्यादा सेक्रेड है। लेकिन उस समय (अवार्ड के दौरान) मुझे ज्यादा लगा कि मैं उन लोगों को तवज्जो दूं, जो मेरे लिए मायने रखते है, जिन्होनें मुझे किसी ना किसी तरह से प्रभावित किया है। जिनकी वजह से आज मैं शायद यहां पहुंची हूं और रणबीर उन लोगों में से जिन्होनें मुझे प्रभावित किया है इसलिए उनको शुक्रिया करना बहुत ज़रुरी है। मुझे उस समय लगा कि यह बहुत खूबसूरत और सही पल है जब मैं उन्हें शुक्रिया करूं और उन्हें उतनी तवज्जो दूं, जो मैंने कभी अपनी जिंदगी में पहली नहीं किया, पहली बार मैंने कुछ ऐसा किया है।”

दरअसल, पिछले कुछ समय से इस बात के भी चर्चे है कि आलिया जल्द ही रणबीर के साथ शादी के लिए तैयार है। हालांकि पूछे जाने पर आलिया का कहना था, “ ना ही मेरी सगाई हुई है और ही मैं शादी जल्द करने वाली हूं। मैं शादी जैसे बंधन में विश्वास ज़रुर रखती हूं, लेकिन अभी शादी का कोई इरादा नहीं है।”

जब मानसिक तनाव के दौरान परिवार और दोस्तों का मिला साथ

आलिया ने इंडस्ट्री में पिछले 6 साल में सफलता हासिल की है

Image Credit: Styles At Life

साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से इंडस्ट्री में आई आलिया भट्ट ने इन 6 सालों में कई बेहतरीन फिल्में देकर सफलता हासिल की है। लगातार एक के बाद एक फिल्म करने वाली आलिया, भले ही आज अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बेहद खुश हो, लेकिन उन्होंने इस बात का भी इज़हार किया कि एक दौर ऐसा भी था जब वह भी मानसिक तनाव से गुज़र रही थी। अपने इस बुरे दौर में अपने परिवार और नज़दीकियों से मिले प्यार और सहारे के बारे में आलिया का मानना है, “मैं भी ऐसे दौर से निकली हूं जब मुझे मानसिक तनाव था। मुझे मालूम है कि यह मुझे आगे भी हो सकता है । लेकिन मैं पिछले 6 से 7 महीनों में बहुत बदली हूं। ऐसा होता है कि या तो हम दुखी होते या खुश, लेकिन मुझे कभी-कभी ऐसा घबराहट (एग्जाइटी) होती थी कि मुझे पता ही नहीं होता था कि मैं ऐसा क्यों महसूस कर रही हूं, मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं होता था, लेकिन थोड़े समय बाद मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मुझे इस फीलिंग को एक्सेप्ट करना होगा। कुछ दिनों बाद वो अपने आप चली जाएगी। मैंने अपनी बहन को डिप्रेशन में देखा है, तो मुझे यह पता था कि यह डिप्रेशन तो नहीं है, लेकिन कुछ दिन ऐसे होते है कि आप बहुत दुखी और लो फील करते है, लेकिन उसको एक्सेप्ट कर लें क्योंकि आगे बढ़ना ज़रुरी है। ज़रुरी है कि आप लोगों से इस बारे में बात करें, मैंने अपनी इस फीलिंग को अपनी बहन के साथ शेयर किया, मेरी दोस्तों के साथ और उन लोगों के साथ जो मुझे लगता है कि मुझे समझ सकेंगे। ज़रुरी है कि आप इस बारे में ज़रुर बात करें, इससे आपको मदद मिलेगी।”

आलिया की बातों के साफ है कि मानसिक तनाव के गुजरने वाली आलिया ने इसका असर अपने काम और निज़ी ज़िंदगी पर बिल्कुल नहीं पड़ने दिया। यही कारण है कि ‘राज़ी’ और ‘गली ब्वॉय’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के बाद वह रुप बन जल्द ही करण की फिल्म कलंक में नज़र आएगी, जो 17 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।