नीरज पांडे की अगली फिल्म ‘चाणक्य’ में अजय देवगन चाणक्य का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म का ऐलान खुद अजय देवगन ने अपने सोशल मीडिया पर किया। अजय ने लिखा,” नीरज पांडे की ,भारतीय इतिहास के महान विद्वान ‘चाणक्य’ पर आधारित फिल्म करने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं।”

बहुत ही जल्द होगी शूटिंग शुरु

अजय की आखिरी फिल्म रेड थी, जिसमें उन्होनें इनकम टैक्स ऑफिसर की भूमिका निभाई थी

फिलहाल अजय देवगन रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा की शूटिंग में व्यस्त है। रोहित की इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिहं मुख्य भूमिका निभा रहे है। इस फिल्म के बाद अजय देवगन इस फिल्म की तैयारियों में वयस्त हो जाएंगें। इस फिल्म के लिए उन्हें अपने लुक्स पर काम करने के लिए थोड़ा समय चाहिए। हालांकि इस फिल्म में अन्य किरदारों के नामों की घोषणा नहीं की गई, लेकिन अजय को चाणक्य के किरदार में देखना काफी दिलचस्प होगा।

कौन थे चाणक्य

चाणक्य ने कई किताबें लिखी, उनकी कई बातें आज भी काफी प्रासंगिक हैं

चाणक्य को काफी चतुर माना जाता था। वह अपनी रणनीति के लिए काफी मशहूर थे चाणक्य के जीवन पर साल 1991 में , चंद्रकांत द्विवेदी का सीरियल छोटे पर्दे पर आया करता था, जिसे काफी सराहना मिली थी। चाणक्य ने एक सामान्य बालक चंद्रगुप्त को, भारत का सम्राट बनाया था। चाणक्य के काल में पाटलीपुत्र, मगध की राजधानी थी। भारत के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले आचार्य चाणक्य ने ‘चाणक्य नीति’ और ‘अर्थशास्त्र’ नाम की दो किताबें लिखी थी। उनकी कही और लिखी हुई बातें आज भी काफी प्रासंगिक हैं। उनको भारत के अर्थशास्त्र और राजनीति का पायनियर माना जाता है। ऐसे ज्ञाता के जीवन पर बनने वाली फिल्म को देखना वाकई दिलचस्प होगा

इस फिल्म पर नीरज पांडे काफी समय से रिसर्च कर रहे हैं। नीरज ने इससे पहले ‘स्पेशल 26’, ‘बेबी’ और ‘एम एस धोनी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। उनकी आखिरी फिल्म साल 2015 फिल्म ‘एम एस धोनी’ रिलीज़ हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के साथ साथ काफी सराहना भी बटोरी थी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।