बॉलीवुड में अपने सुपरहिट गानों की वजह से चरचिर ज़ुबिन नौटियाल गणतंत्र दिवस से पहले पहली बार देशभक्ति की सौगात लेकर आए हैं। ज़ुबिन बॉलीवुड का वो चेहरा है जिनके कई गाने लोगों की जुबां पर आज भी हैं और उनके संगीत में वो बात है, जो हर गाने को सुपरहिट बना देती है। बॉलीवुड 26 जनवरी से पहले देशभक्ति से जुड़े कई गानों को लेकर लोगों के सामने पेश होता है और अब ज़ुबिन भी इसी पेशकश का हिस्सा बन चुके हैं। आज ज़ुबिन नौटियाल का गाना ‘ऐ मेरे देस’ रिलीज़ हुआ है। इस गाने के वीडियो में ललित प्रभाकर को फीचर किया गया है। आप भी देखिये इस गाने का ये वीडियो।

क्या ख़ास है इस वीडियो में?

इस वीडियो में ललित प्रभाकर पूरे देश की यात्रा करते हुए दिखाई देते हैं। जहां वे भारत की अंदरूनी खूबसूरती की तारीफों के पुल बांधते दिखाई देते हैं। जहां एक ओर भारत की खूबसूरती किसी को भी प्रभावित कर सकती है, वहीं दूसरी ओर ज़ुबिन ने वन्दे मातरम् की धुन से इसी खूबसूरती का ज़िक्र किया है।

ऐ मेरे देस के बारे में

इस गाने में एक ऐसे ट्रेवलर की कहानी है, जो पूरे देश के अला-अलग हिस्सों में घूमता है। यहां की संस्कृति को जानते हुए इसकी विविधता में एकता को सलाम करता है। इस गाने में यही दिखाने की कोशिश की गई है कि कैसे हमारा देश संस्कृति की किसी खान से कम नहीं है और इस पर हमें गर्व होना चाहिए।

इस गाने को अपनी खूबसूरत आवाज़ से सजाया है ज़ुबिन नौटियाल ने, वीडियो के एक्टर हैं ललित प्रभाकर, इस गाने को बनाया है जो कोस्टा ने और डायरेक्ट किया है निखिल श्रीकृष्णा खामकर ने। इस गाने को टी सीरीज़ के बैनर तले रिलीज़ किया गया है।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..