लिव इन रिलेशनशिप को सरकार द्वारा वैध किया गया है और इसका सबसे बड़ा लाभ हमारे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को हुआ है। आज हम आपको कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे, जो शादी से पहले लाइव-इन में रहते थे। जब आप अपने साथी के साथ रहना शुरू करते हैं तो आप उन्हें करीब से जान पाते हैं। यह समझना आसान हो जाता है कि आप दोनों एक दूसरे के साथ रहने के लिए हर तरह से तैयार है या नहीं। आइये एक नज़र डालते हैं बॉलीवुड की इन खूबसूरत जोड़ियों पर।

करीना कपूर खान और सैफ अली खान

सैफ अली खान के साथ बेबो

Image Credit: india.com

यह शाही जोड़ा शादी करने से पहले एक-दूसरे के साथ 5 साल रह चुके हैं। एक इंटरव्यू में, बेबो ने कहा था, “कि उन्होंने लाइव-इन रेलशनशिप का फॉर्म्युला आज़मा कर देख लिया है।” उनकी माने तो परिवार, दोस्तों और फैन्स की ख़ुशी के लिए शादी की मोहर लगना ज़रूरी था। उन्होंने हमेशा अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की है। उन दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को अपने फैन्स से छुपा कर नहीं रखा है। यह जोड़ी एक साथ बहुत खूबसूरत लगती है और एक दूसरे के प्रति उनका साथ भी सबको बेहद लुभाता है।

आमिर खान और किरण राव

द खूबसूरत जोड़ी

Image Credit: tribune.com.pk

इनकी प्रेम कहानी फिल्म ‘लगान’ के सेट पर शुरू हुई, जहां आमिर फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे थे और किरण एक असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। शादी के बंधन में जुड़ने से पहले यह दोनों लाइव-इन में रहते थे। किरण आमिर की दूसरी पत्नी है और यह दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। इन दोनों की केमिस्ट्री लाजवाब है।

सोहा अली खान और कुनाल खेमू

सोहा और कुनाल खेमू

Image Credit: newsmobile.in

अपने भाई और भाभी की तरह सोहा ने इस बात से कभी इंकार नहीं किया कि वे शादी से पहले कुनाल के साथ एक ही छत के नीचे रहती थी। इन दोनों ने फिर साल 2015 में शादी कर लीं। वे दोनों एक साथ बहुत अच्छे लगते हैं। उनकी एक बहुत प्यारी बेटी भी है, जिसका नाम है, इनाया। उन्होंने कभी नहीं छिपाया कि वे एक-दूसरे के साथ रह रहे थे। इस जोड़े ने 2015 में शादी कर ली और वे एक साथ सुंदर दिखते हैं।

लिव इन रिलेशनशिप दो लोगों को एक दूसरे को बेहतर समझने का एक मौक़ा देता है। हमारा यही मानना है कि किसी भी व्यक्ति को दबाव में आकर शादी नहीं करनी चाहिए। किसी के साथ शादी करने के लिए, महत्वपूर्ण है कि आप पहले उनके साथ जीवन बिताने के लिए तैयार हो जाएं।

एक उत्सुक पाठक, जिसने लेखन को चुना। मेरे खाली समय में मैं गाने सुनना और लोगों का सफरनामा पढ़ना पसंद करती हूं। यदि आपके पास भी कुछ दिलचस्प वाकये हैं, तो मुझे भेजें। preeti@hotfridaytalks.com