आखिरकार सोनम ने अपनी शादी की औपचारिक घोषणा कर ही दी। कई समय से इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि आखिर सोनम की शादी कहां और कब होगी। इन सब अटकलों पर पूर्ण विराम लगाते हुऐ कल कपूर और आहुजा परिवार ने इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए एक मीडीया रिलीज़ जारी की, जिसमे लिखा है, “कपूर और आहुजा परिवार को इस बात की सूचना देते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सोनम और आनंद 8 तारीख को मुंबई में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। हम आपसे अनुरोध करते है कि ये हमारा व्यक्तिगत सेलिब्रेशन है इसलिए इस मौके पर हमें अकेला छोड़ दिया जाए। आप सभी के प्यार और आशीर्वाद के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।”

कुछ दिनों पहले ही अपनी अगली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मीडिया से मिलते हुए सोनम कपूर ने इस बात की घोषणा की थी कि समय आने पर वह मीडिया को सब कुछ बता देंगी। सोनम ने अपनी बात रखते हुए आखिरकार मीडिया को अपनी शादी की औपचारिक तौर से जानकारी दे ही दी।

शादी से पहले मेंहदी और संगीत

अपने घर पर ही रखा है मेंहदी और संगीत का कार्यक्रम
अपने घर पर ही रखा है मेंहदी और संगीत का कार्यक्रम

छवि क्रेडिट: Pinterest

शादी के सारे कार्यक्रम 7 तारीख से ही शुरू हो जाएंगे। खबरों के मुताबिक 7 तारीख को सोनम की मेंहदी है। ये कार्यक्रम सोनम कपूर के बांद्रा कुर्ला स्थित घर की बिल्डिंग के बैंक्वैट हॉल में ही रखा गया है।शादी 8 तारीख को है जिसके लिए मुंबई के बांद्रा में स्थित एक हेरिटेज बंगलों को चुना गया है। 8 तारीख की ही रात को जुहू के एक होटेल मे पार्टी का आयोजन किया गया है जहाँ सोनम कपूर और उनके करीबी डांस करने वाले हैं , जिसे फ़राह खान कोरियोग्राफ़ कर रहीं हैं। सोनम के संगीत में जान्हवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी के गानों पर डांस करती हुई नज़र आएंगी, साथ ही अर्जुन कपूर, रणबीर कपूर, सोनम की दोस्त स्वरा भास्कर भी संगीत में परफॉर्म करेंगे। उनके भाई हर्षवर्धन कपूर ने भी पूरी तैयारी कर ली है। हर्षवर्धन की माने तो, “ मैं डांस करने वाला हूँ और शादी के तोहफ़े के तौर पर उसको ढेर सारा प्यार देने वाला हूं। फिलहाल मे इतना नही कमाता, इसलिये सिर्फ उसे गले लगा कर शुभकामनाएं दे दूंगा।”

सोनम की म्ममी ने डिज़ाईन की है शादी की सारी ज्वैलरी
सोनम की म्ममी ने डिज़ाईन की है शादी की सारी ज्वैलरी

छवि क्रेडिट: twitter

सोनम पहले डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहती थीं। इसके लिए स्विटज़रलैंड और बाद में उदयपुर और जयपुर को चुना गया, लेकिन आखिरकार सोनम ने मुंबई में ही शादी करने का फैसला किया। सोनम की शादी में लगभग 150 या 200 लोगों को न्यौता दिया गया है। सोनम और आनन्द दोनों ही अपनी शादी को काफी पर्सनल रखना चाहते हैं।

कौन हैं आनंद आहूजा

पिछले कई सालों से जानते है दोनो एक दुसरे को
पिछले कई सालों से जानते है दोनो एक दुसरे को

छवि क्रेडिट: twitter

हर कोई जानना चाहता है कि सोनम कपूर जिस आनंद से शादी कर रही हैं, वह कौन हैं? बता दें कि आनंद का फिल्म इंडस्ट्री से कोई लेना-देना नहीं है। आनंद दिल्ली के बिज़नेसमैन परिवार से हैं, उन्होंने ‘बहाने’ ( bhane) नाम की एक मशहूर क्लोथिंग ब्रांड की शुरुआत की हैं। वह ‘वेज नॉनवेज’ नाम से स्नीकर का शोरुम भी चलाते हैं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन अमेरिका से की है। ‘शाही एक्सपोर्ट’ नाम से उनका फैमिली बिज़नेस भी है। वह शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश आहूजा के पोते हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से आनंद सोशल मीडिया पर सोनम के साथ अपने रिश्ते को लेकर खबरों में छाए हुए हैं। आनंद राष्ट्रीय पुरस्कारों के कार्यक्रम में सोनम के साथ नज़र आए थे। इस कार्यक्रम मे केवल सोनम का परिवार ही मौजूद था। ऐसे मे आनन्द की मौजूदगी से दोनों की शादी की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था। आखिरकार कई अटकलों के बाद अब सोनम ने मिसेज़ आहुजा होने की घोषणा कर ही दी।

हॉट फ्राईडे टॉक्स और उनके रीडर्स दोनों को शादी की ढेरों शुभकामनाएं देते हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।