क्या आपने कभी अपने दोस्तों के साथ एक पोटलक पार्टी का आनंद लिया है? यदि हां, तो आपको भी कभी ना कभी इस बात की दुविधा ज़रूर हुई होगी की पोटलक मेें पोटलक कौन से व्यंजन बनाकर ले जाया जाए। लेकिन अब नहीं, क्योंकि अब हम आपके लिए कुछ ऐसी दिलचस्प डिशेस के विकल्प लेकर आए हैं, जिसे खाकर आपको और आपके दोस्तों को मज़ा आ जाएगा।

शुरुआत करें एक सेहतमंद सलाद के साथ

अलग-अलग प्रकार के स्वाद का सही मिश्रण

Image Credit: dinneratthezoo.com

सलाद एक ऐसी डिश है जो सबको पसंद आती है। आप बहुत से अलग-अलग प्रकार के सलाद बना सकते हैं, जैसे पास्ता सलाद, मिक्स वेजिटेबल सलाद, चिकन सलाद या मिक्स बीन्स सलाद। सलाद इस तरह की पार्टियों में खाने के लिए हलका-फुल्का और सेहतमंद नाश्ता होता है और सबको पसंद आता है।

एवोकैडो ग्वाकामोल की डिप

एक मलाईदार डिप

Image Credit: paleoleap.com

पोटलक में स्टार्टर्स के साथ खाने के लिए एवोकैडो ग्वाकामोल एक परफेक्ट डिप है। एवोकैडो ग्वाकामोल एक मलाईदार और मुलायम सोस की तरह होती हैंं। यदि आप चाहे तो इस डिप को चिप्स, फ्राइज़, स्टार्टर्स किसी के भी साथ खा सकते हैं। यह एवोकैडो डिप बनाने में बहुत आसान होती है और इसमें एक विदेशी स्वाद का एहसास होता है।

चिकन विंग्स है एक परफेक्ट फिंगर फूड

एकदम सही आकार

Image Credit: tablespoon.com

चिकन विंग्स, इस तरह की बड़ी-बड़ी पार्टियों में खाने के लिए एक परफेक्ट डिश है। आप चिकन विंग की अलग-अलग रेसिपीज़ बना सकते हैं। आप चिकन विंग्स को आसानी से घर पर ही बना सकते हैं। यह स्वाद में बेहद लज़ीज़ होते हैं। चिकन विंग्स के अलावा, आप बहुत से और फिंगर फूड्स भी बना सकते हैं।

स्वादिष्ट सैंडविच का आनंद लें

सैंडविच होता है सबसे अच्छा व्यंजन

Image Credit: tablespoon.com

सैंडविच बनाने में इतनी आसान होती है कि ज़्यादातर लोग इस प्रकार की पिकनिक और पोटलक में सैंडविच लेकर जाना पसंद करते हैं। यदि आपके पास ब्रेड, चीज़, टमाटर और ककड़ी है, तो आपकी सैंडविच आराम से तैयार हो जाएगी! सैंडविच सबको पसंद आती है और आप इसे अपने आप कहीं पर भी लेकर जा सकते हैं।

मेन कोर्स में खाएं बिरयानी

बिरयानी खशबूदार होती है और खाने पर स्वर्ग के सामान आनंद देती है।

Image Credit: timesofindia.com

इस बात में कोई दो राय नही कि सभी का सबसे पसंदीदा भोजन होता है बिरयानी। आप या तो इसे खुद पका सकते हैं या फिर सिर्फ ऑर्डर कर सकते हैं। इस डिश को साथ ले जाना आसान है और यह एक निश्चित हिट भी है।

स्टफ्ड पराठा – जिसे हर कोई ख़ुशी से खाता है

दही और अचार के साथ ले स्टफ पराठों का मज़ा

Image Credit: khoobsurati.com

चाहे पराठें सिर्फ आलू के हो या अलग-अलग चीज़ों को मिलाकर बनाए गए, पराठें हमेशा आपके दिल को सुकून देते हैं। बिरयानी की तरह, आप पराठों को भी या तो खुद बना सकते हैं या फिर रेडीमेड खरीद सकते हैं। पराठों को खाने का सबसे ज़्यादा मज़ा आचार और दही के साथ आता हैं।

मुंह मीठा करने के लिए मिठाई

पोटलक के अंत में करें सबका मुंह मीठा

Image Credit: seriouseats.com

अक्सर डेज़र्ट में लोग आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं, लेकिन आइसक्रीम के अलावा आप डेज़र्ट में योगर्ट, मिठाई, कपकेक और डोनट्स भी खा सकते हैं। इन डिज़र्ट्स के साथ अपने पोटलक में मिठास लेकर आएं।

अब चूंकि आपके पास पोटलक में लेकर जाने के लिए बहुत से विकल्प हैं, तो जल्द ही अपने दोस्तों के साथ एक पोटलक प्लान करें।

This is aawaz guest author account