क्या पूरे हफ्ते आप काम कर-करके थक चुके हैं, तो अब समय आ गया है कि आप अपनी थकान को दूर करें। पूरे सप्ताह की थकान और तनाव को दूर करने के लिए लोग अक्सर वीकेंड में अपने बिस्तर पर बैठकर, कम्बल ओढ़कर, ए सी की ठण्ड में टीवी के सामने घंटो बैठकर एंटरटेन होना चाहते हैं, लेकिन अक्सर कन्फ्यूज़ हो जाते हैं कि टीवी पर क्या देखें। इसलिए हम आपके लिए बॉलीवुड कुछ ऐसी मज़ेदार फ़िल्में लेकर आए हैं, जो आपके चेहरे पर मुस्कान लेकर आएगी और आपका वीकेंड खास बना देगी।

अंदाज़ अपना अपना


‘अंदाज़ अपना अपना’ आज तक की सबसे मज़ेदार कॉमेडी फिल्मों में से एक है। यह एक ऐसी फिल्म है जो आपको कभी भी खुश कर सकती है और आपको पूरी तरह से एनर्जाइज़ कर सकती है। फिल्म में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, शक्ति कपूर और परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की कहानी का इस्तेमाल कई अन्य क्षेत्रीय फिल्मों में अलग-अलग रूप में किया गया है।

क्वीन


एक साधारण सी मिडल-क्लास लड़की अपनी शादी से ठीक पहले अपने मंगेतर को छोड़कर अकेले हनीमून पर जाने का फैसला करती है। यह फिल्म इस साधारण लड़की और पेरिस और एम्स्टर्डम में उसकी दिलचस्प ट्रिप की एक मज़ेदार कहानी है। इस फिल्म को देखने के बाद आपके चहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा


यह फिल्म दोस्ती और जीवन जीने के सही तरीकों के बारे में है। फिल्म में तीन दोस्त, फरहान अख्तर, अभय देओल और ऋतिक रोशन अभय देओल की सगाई के बाद स्पेन में एक रोड ट्रिप के लिए निकल जाते हैं। यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आप कभी भी देख सकते हैं। इस फिल्म को देखने के बाद जो आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त याद आते हैं। लेकिन यह एक मजेदार फिल्म है जो आपको अच्छा महसूस कराती है।

मुन्ना भाई सीरीज़


‘मुन्ना भाई सीरीज़’ में बतौर मुन्ना भाई संजय दत्त ने सबको हंसाया है। मुन्ना भाई की दोनों फ़िल्में ना केवल आपको हंसाती है बल्कि एक बहुत अच्छी और प्रेरणादाई कहानी भी बताती है। इस फिल्म को देखना का मज़ा कहीं भी और कभी भी आता हैं।

पीके


आमिर खान उर्फ़ पीके फ़िल्मी दुनिया का एक ऐसा किरदार है जो सबके चेहरे पर मुस्कान छोड़ जाता है और अपने नटखट अंदाज़ से सबके दिलों को जीत लेता हैं। इस फिल्म के गाने भी उतने ही मज़ेदार और मनोरंजक है।

दिल चाहता है


‘दिल चाहता है’ एक और ऐसी फिल्म है जो पक्की दोस्ती को दर्शाती है। यह ऐसे तीन दोस्तों के बारे में है जिनका रिश्ता बहुत मज़बूत है और प्यार के प्रति तीनो का नज़रिया बहुत अलग है। इस फिल्म को आप अपने दोस्तों के साथ भी देख सकते हैं और अकेले भी। यह फिल्म सही मायने आपका मूड बना देती है।

3 इडियट्स


सबका दिल जीत लेनेवाली इस कॉमेडी फिल्म की कहानी भी दोस्ती के ऊपर ही है। फिल्म में दो दोस्त अपने एक पुराने यार की तलाश में निकल पड़ते हैं और इस सफर के दौरान वे अपने पुराने कॉलेज के दिनों को याद करते हैं जब वे तीनो एक साथ मिलकर मस्ती किया करते थे। फिल्म के एक हिस्से में बताया गया है कि बहुत से मां-बाप अपने बच्चों को एक ऐसा करियर लेने के लिए मजबूर करते हैं जिनमे उनकी रूचि बिलकुल नहीं है। इस विषय के साथ लाखों नौजवान रिलेट कर पाते हैं। पूरी फिल्म में आप हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाते हैं।

ये थी वो फ़िल्में जिन्हे देखकर आपका वीकेंड बन जाएगा। यदि इनके अलावा भी कोई फिल्म हैं आपकी फेवरेट, तो हमारे साथ ज़रूर शेयर करें।