बॉलीवुड में साल 2019 अभी तक उन सभी सेलेब्स के नाम रहा, जिन्होनें पिछले साल अपने अभिनय के दम पर लोगों का दिल जीत लिया था। नेपोटिज़्म के ज़माने में इन अभिनेताओं ने अपनी कड़ी मेहनत से अपने टैलेंट को साबित किया है। साल 2019 अभी तक किसी खान या कपूर के नाम नहीं, बल्कि कई ‘न्यू-एज एक्टर्स’ के नाम रहा है। चलिए जानते है ऐसे ही नई जनरेशन के एक्टर्स के बारे में , जो पिछले साल से ही लोगों के दिलो-दिमाग पर छाए हुए हैं।

विक्की कौशल ने अपनी हर फिल्म के साथ अपनी एक्टिंग स्किल्स को किया है प्रूव।

‘मनमर्जियां’ में विक्की कौशल का लुक

Image Credit: deccanchronicle.com

विक्की ने एक बाद एक बाद सुपरहिट फ़िल्में देकर सभी को अपना दीवाना बना दिया है। इस साल की फिल्म ‘उरी’ से पहले, पिछले साल रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘मनमर्जियां’, ‘राज़ी’, और ‘संजू’ में उनके सराहनीय अभिनय को कोई भूल नहीं सकता है। फिल्म ‘मनमर्जियां’ में एक शरारती और लापरवाह बॉयफ्रेंड के रूप में उनकी भूमिका को बहुत सराहा गया था। मनमर्जियां में उनका अंदाज़ काफी अनोखा और हटकर था। विक्की ने बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित अपनी फिल्म्स ‘लस्ट स्टोरीज़’ और ‘लव पर स्क्वैयर फुट’ से भी दर्शकों पर अपना जादू चलाया है।

राजकुमार राव की ‘स्त्री’ पिछले साल की हाईलाइट थी।

स्त्री में एक साथ नज़र आए थे राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर

Image Credit: indiatoday

कुछ साल पहले तक किसे पता था कि इस अभिनेता की गिनती इंडस्ट्री के सबसे अच्छे अभिनेताओं में होगी। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘लव सेक्स और धोखा’ से की थी। उसके बाद रिलीज़ हुई थी उनकी फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’, जो कि सुपरहिट हुई थी। राज को दूसरे अभिनेताओं की तरह ही इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। लेकिन वे डटे रहे और इंडस्ट्री को एक के बाद एक ‘काय पो छे’ जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में देते रहें। पिछले साल राजकुमार ने ‘स्त्री’ में अपने कॉमेडी और रोमांचक अवतार के साथ दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया था। इस साल की शुरुआत उन्होनें ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ फिल्म से की और अब बहुत ही जल्द उनकी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ फिल्म भी रिलीज़ होने वाली है।

आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड में एक मेनस्ट्रीम हीरो की पहचान बदल दी

फिल्म ‘अंधाधुन’ से एक दृश्य

Image Credit: Movie – Andhadhun

इस क्यूट लड़के ने कई सालों पहले टेलीविज़न पर एमटीवी चैनल के शो से अपनी शुरुआत की थी। तब किसने कल्पना की थी कि ये मल्टीटैलेंटेड कलाकार इतने सालों बाद बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाएगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि आयुष्मान ने ही अपने जैसे दूसरे एक्टर्स के लिए बॉलीवुड में एक नई जगह बनाई है। उनकी सबसे बड़ी हिट उनकी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ थी, जिसमे वे यामी गौतम के साथ नज़र आए थे। ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ जैसी बैक टू बैक सुपर डुपर हिट्स के साथ पिछला साल तो आयुष्मान के लिए शानदार रहा ही था, वहीं हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म आर्टिकल 15 को भी लोगों का बेहद प्यार मिल रहा हैं।

कार्तिक आर्यन ने बतौर अभिनेता दिखाया है प्रोग्रेस

‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में कार्तिक आर्यन

Image Credit: Movie – Sonu Ke Titu Ki Sweety

बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो चॉकलेटी ब्वॉय जिसे खुद सारा अली खान भी करना चाहती है डेट, आज सभी यंगस्टर्स का सबसे पसंदीदा एक्टर बन चुका है। इस साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘लुका छुप्पी’ और पिछले साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ जैसे उनके किरदार से, उन्होंने दुनिया भर में अपने लिए फैन्स बनाए। सिर्फ इतना ही नहीं, कार्तिक ने अपने अभिनय के साथ-साथ अपने निजी जीवन में भी बहुत प्रगति दिखाई है। एक समय था जब कार्तिक लोकल ट्रैन के धक्के खाते थे और आज वे बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ उठते-बैठते हैं।

ज़ाहिर है कि यह कुछ ऐसे चुनिंदा सितारे हैं, जो बॉलीवुड के फ्यूचर सुपर स्टार है। उनकी फिल्मों की लिस्ट और बॉक्स ऑफिस पर मिल रही सफलता को देखकर कहा जा सकता है कि बॉलीवुड में आज वही टिक सकता है, जिसके पास टेलेंट हो।

एक उत्सुक पाठक, जिसने लेखन को चुना। मेरे खाली समय में मैं गाने सुनना और लोगों का सफरनामा पढ़ना पसंद करती हूं। यदि आपके पास भी कुछ दिलचस्प वाकये हैं, तो मुझे भेजें। preeti@hotfridaytalks.com