ईद पर यानि 15 जून शुक्रवार को रेस 3 बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म का सभी को बेसब्री से इंतजार है। यह रेस फ्रेंचाइज़ी की तीसरी फिल्म है। यूं तो हर फ्रेंचाइज़ी में अलग-अलग कलाकार है, लेकिन अनिल कपूर ही सिर्फ ऐसे अभिनेता है, जो इन तीनों फिल्मों में मौजूद थे। फिल्म को लेकर अनिल कपूर का कहना है, “तीसरी बार फिल्म मिली है और कोई एक्टर नहीं है पहली फिल्मों में से। सिर्फ मैं हूं जिसे रिपीट किया गया है, तो यह मेरे लिए भी मुआवजा है, मैंने शायद अपनी लाइफ में, करियर में कई ऐसी चीजें की है जो सही थी। तभी तो तीसरी बार मौका मिल रहा है।

इंडस्ट्री में बने रहने के लिए कुछ नया चुनना होगा

anil-kapoor-race-3-look
61 साल के अनिल कपूर आज भी कई फिल्मों का हिस्सा हैंं

सालों से इंडस्ट्री में मौजूद अनिल कपूर अलग-अलग तरह के रोल निभाते रहते हैं। हालांकि उनके साथ काम चुके कई तत्कालीन एक्टर ऐसे भी हैं जो या तो अब काम नहीं कर रहे, या अपने किरदार को लेकर लिमिटेड हो चुके है। अनिल कपूर का कहना है कि वह लकी है कि आज भी उन्हें अच्छा काम मिल रहा है। अनिल के मुताबिक, “ मैं वह कहानी सुनता हूं जिसमें नयापन हो, लेकिन यह इतना आसान नहीं है। बहुत मुश्किल होता है ऐसी फिल्मों का चुनाव करना। यह भी महत्वपूर्ण होता है कि आप क्या करते हैं, आप अपना ध्यान कैसे रखते हैं, लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपना सौ प्रतिशत भी देना होता है, मेहनत करनी होती हैं, आप किसी के साथ कुछ भी नहीं कर सकते।”

टीवी पर शो या ऑटोबायोग्राफी के लिए फिलहाल समय नहीं

anil-kapoor
कौन बनेगा करोड़पति अनिल कपूर को ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होनें मना कर दिया

अपने समय के सुपरस्टार रहे अनिल कपूर आज भी कई तरह के किरदार निभा रहे हैं। अनिल का कहना है कि बहुत से लोग उनकी आत्मकथा को छापना चाहते है, उन पर कुछ लिखना चाहते है, लेकिन अनिल कपूर इसके पक्ष मे नहीं। वह कहते हैं, “ मुझे कहा जाता है कि अभी छपवा लो, अभी अच्छा वक्त चल रहा है नहीं तो बाद में कोई नहीं पूछेगा। लेकिन मुझे लगता है कि जब सही समय आएगा तब वह भी करुंगा, लेकिन अभी नहीं।”

खास बात है कि अनिल कपूर ने छोटे पर्दे पर ‘24 सीरिज़’ की थी, जिसमे उन्होनें अभिनय तो किया ही था, साथ ही उस सीरिज़ का निर्माण भी किया था। लेकिन अनिल का कहना है कि वह कभी किसी शो को होस्ट करने या जज करने के लिए नहीं जुड़ सकते क्योंकि उस काम में उन्हें बोरियत महसूस होती हैं।

उनकी रेस 3 बहुत ही जल्द रिलीज़ होने वाली है। खास बात है कि इस साल वह पर्दे पर अपनी बेटी सोनम के साथ फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में अभिनय करते हुए नज़र आएंगे, वहीं वो अपने बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी एक फिल्म कर रहे हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।