पिछले आठ सालों में नकाश अज़ीज़ ने बॉलीवुड के लिए कई खूबसूरत गीत गाए हैं। उनका संगीत मधुर, रोमांटिक, एनर्जेटिक और धमाकेदार से लेकर मस्ती भरा होता है। अज़ीज़ का जन्म मैंगलोर के बाहरी इलाके में मूडबिद्री नाम की एक जगह में हुआ था। अज़ीज़ एक म्यूज़िक कम्पोज़र भी हैं। उन्होंने साल 2010 में आई तेलुगू राजनीतिक-ड्रामा ’लीडर’ के “वन्देमातरम” गीत के लिए बतौर प्लेबैक सिंगर काम करने से पहले कई भक्ति गीत और जिंगल्स को कंपोज़ किया है।

चलिए जानते हैं अज़ीज़ द्वारा गाये गए कुछ मशहूर गीत, जो हर पार्टी की जान बन गए है।

साल 2018 की ‘सिम्बा’ से “मेरा वाला डांस”

पिछले साल के सबसे ट्रेंडिंग डांस गीतों में से एक, “मेरा वाला डांस” वीडियो में रणवीर सिंह, सोनू सूद और सारा अली खान एक साथ डांस करते नज़र आए थे। यह गीत एक धमाकेदार और एनर्जेटिक डांस नंबर है। नकाश अज़ीज़ और नेहा कक्कड़ द्वारा गाये गए इस गीत पर आप भी अपने आप को थिरकने से नहीं रोक पाएंगे।

साल 2018 की ‘बत्ती गुल मीटर चालु’ से “गोल्ड ताम्बा”

“गोल्ड ताम्बा”, यह अतरंगी गीत अपने आप में ही एक मज़ेदार नंबर है। अज़ीज़ ने अपनी कमाल आवाज़ से ही गाने में उतनी ही जान डाल दी है, जितनी श्रद्धा कपूर और शाहिद कपूर ने अपने डांस से।

साल 2016 की “फैन” “जबरा फैन”

यह हल्का-फुल्का गीत अपने मस्ती भरे और मनोरंजक लिरिक्स के साथ उस साल का सबसे प्रसिद्ध और पसंद किया जाने वाला गीत बन गया था। यह वर्ष के सबसे प्रसिद्ध गीतों में से एक था। नकाशअज़ीज़ की शानदार आवाज़ के साथ-साथ, सुपरस्टार शाहरुख खान के दमदार डांस मूव्स ने इस गाने को सभी दर्शकों का मन-पसंद गाना बना दिया था।

साल 2015 की ‘बजरंगी भाईजान’ से “सेल्फी ले ले रे”

यह सुपर डुपर हिट सॉन्ग जो आज भी हर पार्टी में सबसे पहले बजाया जाता है, फिल्म में भगवान् राम और हनुमान की महानता का जश्न मनाने के लिए एक त्यौहार गीत के रूप में दर्शाया गया है। यह गीत मस्त और रंगीन है और इंडिया के न्यू-एज कल्चर, ‘सेल्फी’ को दर्शाता है। “सेल्फी” गीत सलमान खान और चाइल्ड एक्टर हर्षाली मल्होत्रा पर फिल्माया गया हैं, और इस गाने को आवाज़ दी है नकाश अज़ीज़, विशाल ददलानी, प्रीतम और आदित्य पुष्करणा ने।

साल 2015 की ‘दिलवाले’ से ‘टुकुर टुकुर’

फिल्म ‘दिलवाले’ में हमे बहुत सालों बाद शाहरुख़ खान और काजोल की शानदार केमिस्ट्री का जलवा देखने को मिला। ‘टुकुर टुकुर’ शाहरुख़ खान, काजोल, कृति सनोन और वरुण धवन पर फिल्माया गया है। यह गीत एक पेपी डांस नंबर है जिस पर थिरकना हर कोई पसंद करता है।

नकाश अज़ीज़ ने बॉलीवुड की म्यूज़िक इंडस्ट्री को सैकड़ों गाने गाए हैं और हमे यकीन है कि यह सिलसिला यहां खत्म नहीं होगा। इसीलिए लगा लीजिये अपने ईयरफोन्स, बजाइये उनके गाने और करिये एन्जॉय।