तेरे शूटरों का ख़ास मेरी गल्ली में। पूरे शहर की आवाज़ मेरी गल्ली में। प्रे, आरती या नमाज़ मेरी गल्ली में। मां पे गाली तो चमाट मेरी गल्ली में। ये शब्द आज से नहीं पिछले कई सालों से लोगों के बीच ख़ास रहे हैं। अंडरग्राउन्ड रैपर डिवाइन और नेज़ी, जो आज लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुके हैं, इनका गाना ‘मेरी गल्ली में’ लोगों के बीच काफी समय से फेमस रहा है। अब यही गाना फिल्म गली बॉय से ज़ोया अक्खतर ने लोगों के सामने पेश किया है। लेकिन इसके फ़िल्मी वर्ज़न में ख़ास बात ये है कि इसमें डिवाइन और नेज़ी नहीं, बल्कि रणवीर सिंह गली बॉय के तौर पर नज़र आ रहे हैं। गाने की खास बात ये है कि इस गाने को हूबहू ओरिजिनल गाने की तरह शूट किया गया है। आप भी देखिये गली बॉय का ये नया गाना।

और अब देखिये डिवाइन और नेज़ी का ओरिजिनल वर्ज़न

रणवीर की लगन है तगड़ी

इस वीडियो को देख कर आप जान ही गए होंगे कि रणवीर ने कितनी मेहनत से खुद को गली बॉय के लिए तैयार किया है। साथ ही उन्हें देख कर ये लगता है जैसे उन्होंने मुंबई के अंडरग्राउंड रैपर्स को अपना सा बना लिया है। इस गाने की खास बात ये है कि रणवीर की एनर्जी और गाने की बीट आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे। रणवीर की इसी खासियत के फैंस दीवाने हैं, वो जो भी करते हैं, पूरी लगन के साथ करते हैं और खुद को पूरी तरह से सीन में झोंक देते हैं।

ये है ओरिजिनल की ख़ास बात

बात करें मेरी गल्ली में के ओरिजिनल गाने की, तो डिवाइन और नेज़ी ने ये गाना 3 साल पहले बनाया था। जब यह गाना रिलीज़ हुआ, तो लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया। यह हर बड़े इवेंट और अवार्ड फंक्शन में चलाया जाने लगा। किसी अवार्ड फंक्शन में सोनी म्युज़िक के एक खास व्यक्ति ने इसे सुना और उन्होंने डिवाइन के इस गाने को अपने बैनर तले रिलीज़ करने का फैसला लिया। इस गाने को सोनी म्युज़िक ने और भी लोगों तक पहुंचाया और आज इस गाने के कई मिलियन व्यूज़ हैं।

रणवीर की एनर्जी और गाने की बीट आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे

credit: dnaindia.com

क्या है फिल्म की कहानी?

मुंबई के स्लम में रहनेवाले स्ट्रीट रैपर्स की ये कहानी है। ये कहानी रियल लाइफ से प्रेरित है, जिसमें उन रैपर की कहानी को बताया गया है, जो गरीबी से लड़-झगड़कर अपने सपनों की उड़ान भरते हैं और सपनों को पूरा करने का हौंसला रखते हैं। इस फिल्म की कहानी नावेद शेख उर्फ़ नेज़ी और विवियन फर्नांडीज़ उर्फ़ डिवाइन के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आएगी। वहीं बाकी रैपर्स की कहानी को फिल्म में साथ-साथ दिखाया जाएगा।

किस से प्रेरित है गली बॉय के किरदार?

फिल्म के मुख्य किरदार नेज़ी की तरह है, जो कुर्ला चॉल में रहनेवाला था, वह 13 साल की उम्र से मशहूर रैपर टेम्प्रेचर का फैन था। इसी की वजह से वह अपने ज़िन्दगी का मकसद रैपर बनना मानने लगा। इसके बाद नेज़ी ने इंग्लिश में रैप करने की महारत हासिल की और अपना पहला गाना आफत बनाया, जिसे कुछ ही दिनों में लाखों लोगों का प्यार मिला। गली बॉय में रणवीर नेज़ी के किरदार में नज़र आएंगे।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..