ऐतिहासिक फिल्म केसरी का गीत ‘सानू केंदी’ आज सोशल मीडिया पर रिलीज़ किया गया। अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर इस फिल्म में 1897 में हुए सारागढ़ी की लड़ाई को दिखाया गया है। दरअसल, ब्रिटीश अधीन भारत पर 10,000 अफगानियों ने हमला कर दिया था, जिनके साथ लड़ते हुए सारागढ़ी में 21 सिक्ख शहीद हुए थे। इस गीत में उन 21 सिक्खों का किरदार निभा रहे जवानों की मौज और मस्ती को दिखाया गया है। आप भी देखिए इस गीत की एक झलक

गीत को देखकर एक बात साफ है कि यह गीत एक मस्ती भरा गीत है। जो पुरानी लोकधुन के साथ शुरु होता है। गीत में अक्षय कुमार इस बात की शिकायत करता है कि उनकी वो (प्रेमिका) कहती है कि पायल और चूड़ी ला दो नहीं तो मर जाऊंगी। ‘सानू केंदी तु ला दे झांझर नहीते मर जावा, सानू केंदी तु ला दे चूड़ी नहीते मरजावा’ जैसे बोलों से सजे इस गीत को कुमार ने लिखा है और इस गीत को संगीत दिया है तनिष्क बागची ने। रोमी और ब्रजेश शांडिल्य की आवाज़ में गाये गए इस गीत को पंजाबी लोकसंगीत से ही सजाया गया है। मस्ती से भरे अक्षय कुमार और उनके साथ शामिल हुए बाकी किरदारों का डांस आपका दिल जीत लेगा। 19 के दशक पर बन रही इस फिल्म में इस गीत के लुक और डांस को उसी दौर का रखा गया है। इस गीत को गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है। इस गीत की खास बात है कि डांस के सभी स्टेप को भी काफी रियलिस्टिक रखा गया है। हांलाकि यह गीत आज लांच किया जाएगा इस बात की घोषणा कल ही अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया पर करते हुए इस गीत का एक टीज़र भी साझा किया था। इस टीज़र के आते ही लोग इस गीत का इंतज़ार कर रहे थे।

इस फिल्म का ट्रेलर कुछ दिनों पहले ही लांच किया गया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। जहां उस टीज़र में जोश और देशभक्ति की झलक थी, वहीं यह गीत उन वीरों की मस्ती को दिखा रहा है। अनुराग सिंह निर्देशित यह फिल्म 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।